लखीमपुर खीरी: सोते समय अचानक लगी आग...जिंदा जल गया भाई, बहन की अस्पताल में मौत

माता-पिता समेत तीन लोग झुलसे, अस्पताल में भर्ती, बुधवार रात करीब साढ़े 11 बजे हुआ अग्निकांड

लखीमपुर खीरी: सोते समय अचानक लगी आग...जिंदा जल गया भाई, बहन की अस्पताल में मौत

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार। थाना खीरी क्षेत्र के गांव रुद्रपुर में बुधवार की रात करीब साढ़े 11 बजे रामपाल के घर में अज्ञात कारणों से आग लग गई। जिस समय घटना हुई, उस वक्त परिवार के सभी लोग सो रहे थे। आग लगने पर चीखते चिल्लाते भागे, लेकिन इससे पहले ही दस वर्षीय अंकित जिंदा जल गया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 15 वर्षीय अंजली ने जिला अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। अग्निकांड और ह्दय विदारक इस घटना से गांव में कोहराम मचा है।

गांव रुद्रपुर निवासी रामपाल ने बताया कि रात वह सपरिवार खा पीकर सो गए थे। रात करीब साढ़े 11 बजे आग लगने का अहसास होते हुए चीखते चिल्लाते बाहर की ओर भागे। आग इतनी विकराल थी कि कोई सामान नहीं बचा पाए। अंधेरे के कारण उनके 10 वर्षीय बेटा अंकित के आग की लपटों से घिरने का आभास तक नहीं हुआ। इससे वह जिंदा ही जल गया। वहीं उसके परिवार के चार सदस्य गंभीर रूप से झुलस गए। सभी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से हालत गंभीर होने पर डॉक्टर ने उन्हें और बेटी अंजली (15) को लखनऊ रेफर कर दिया। जहां उपचार के दौरान अंजली की मौत हो गई। 

जिला अस्पताल में पत्नी और दूसरा बेटा भर्ती है। इस अग्निकांड में छह घर जलकर स्वाहा हो गए हैं। घरों में रखा सामान भी जलकर नष्ट हो गया। हादसे की सूचना पर डीएम महेंद्र कुमार सिंह, एसपी गणेश प्रसाद साहा और एसडीएम श्रद्धा सिंह भी गांव पहुंची। अफसरों ने पीड़ित परिवार को ढांढस बंधाया। उन्हें हर संभव मदद पहुंचाने का आश्वासन दिया। घटना के बाद गांव में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजे हैं।

ये भी पढ़ें- लखीमपुर खीरी: अलग-अलग हादसों में शाहजहांपुर के दंपती समेत छह की मौत