शाहजहांपुर: निर्माणाधीन पुलिया में गिरी बोलेरो, एक की मौत...चार घायल

एक की हालत गंभीर, तीन लोगों को आईं मामूली चोटें

शाहजहांपुर: निर्माणाधीन पुलिया में गिरी बोलेरो, एक की मौत...चार घायल

निगोही/ शाहजहांपुर। पुवायां रोड पर रेलवे क्रासिंग के पास निर्माणाधीन पुलिया में शनिवार रात बोलेरो गिर गई। जिसमें सवार पांच लोग घायल हो गए। दो गंभीर घायलों में एक की जिला अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई। दूसरे घायल को परिजन प्राइवेट अस्पताल लिए गए। तीन लोगों को मामूली चोटें आईं। एक सप्ताह पहले ट्रक भी इसी पुलिया में गिरकर क्षतिगस्त हो गया था। चालक को भी चोटें आईं थीं।

थाना कांट क्षेत्र के गांव हसनपुर रसकूपा निवासी 40 वर्षीय जगदीश अपने गांव के चार अन्य साथियों के साथ एक कार्यक्रम में शामिल होकर बोलेरो से शनिवार रात पुवायां की ओर से निगोही के लिए आ रहे थे। 

08fc72ea-7104-4793-9ebc-509077a04c8f

रात करीब दस बजे बोलेरो निगोही के करीब रेलवे क्रासिंग के पास पहुंची, तभी सामने से चौपहिया वाहन आ गया। जिसकी लाइटों की रोशनी इतनी तेज थी कि बोलेरो चालक को सामने निर्माणाधीन पुलिया दिखाई नहीं दी और बोलेरो उसी में जा गिरी, जिससे बोलेरो सवार लोग घायल हो गए और उनमें चीख-पुकार मच गई। उधर से जब काफी देर बाद एक वाहन गुजरा, उसने रुकने के बाद पुलिस को घटना की सूचना दी।

इसके बाद पहुंची पुलिस ने घायलों को बाहर निकाला। दो की हालत ज्यादा गंभीर थी, इसलिए उन्हें जिला अस्पताल भेज दिया। घटना की जानकारी मिलते ही परिवार के लोग भी पहुंच गए। गंभीर रूप से घायल जगदीश ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। जिला अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। जबकि दूसरे घायल को उसके परिवार वाले प्राइवेट अस्पताल में लेकर चले गए। मामूली चोटिल लोग बिना उपचार कराए चले गए। घटना के बाद मृतक के परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

बाइक सवार भी गिरकर हुआ घायल, हालत गंभीर
रेलवे क्रासिंग के पास निर्माणाधीन पुलिया में शनिवार रात एक बाइक सवार भी गिरकर घायल हो गया। उसे जिला अस्पताल से परिजन बरेली ले गए। जहां भी उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

निगोही क्षेत्र के गांव बिरासिन निवासी 35 वर्षीय लोकेश पुत्र रामरतन शनिवार रात बाइक से अकेले पुवायां की ओर से लौट रहा था। रात करीब नौ बजे निर्माणाधीन पुलिया के पास सामने से आ रहे वाहन की तेज रोशनी में बाइक के सामने अंधेरा छा गया। जिससे वह मय बाइक के निर्माणाधीन पुलिया में गिर कर घायल हो गया। उसके पास मिले मोबाइल के जरिये खबर घर तक पहुंची। पुलिस ने उसे जिला अस्पताल भिजवाया, जहां से परिजन उसे बरेली लिए गए।

एक माह से पुलिया का कराया जा रहा है निर्माण
पुवायां रोड पर रेलवे क्रासिंग के सड़क के दोनों ओर पानी पास करने के लिए एक माह पहले पुलिया का निर्माण शुरू किया गया था जो अभी तक अधूरी पड़ी हुई है। आसपास के लोगों ने बताया कि पुलिया निर्माण में लगे लोगों को चाहिए था कि कोई न कोई संकेतक लगाना देना चाहिए था, ताकि तेज रफ्तार आने वाले वाहन चालकों को निर्माणाधीन पुलिया के बारे में पता चल सके लेकिन यहां पर ऐसा कोई संकेतक नहीं लगाया गया है, जिस कारण आए दिन वाहन गिर रहे हैं और लोग चोटिल हो रहे हैं। शनिवार रात की घटना में एक की जान चली गई।

ये भी पढ़ें- शाहजहांपुर: अपर गन्ना आयुक्त वीके शुक्ल को शासन ने सौंपा निदेशक का अतिरिक्त प्रभार