फुटबॉल मैच के बाद दर्शक और खिलाड़ियों के बीच झड़प, पुलिस ने 12 लोगों को हिरासत में लिया

फुटबॉल मैच के बाद दर्शक और खिलाड़ियों के बीच झड़प, पुलिस ने 12 लोगों को हिरासत में लिया

अंकारा (तुर्किये)। तुर्किये में शीर्ष स्तर की घरेलू फुटबॉल में ट्रैब्जोनस्पोर क्लब के प्रशंसकों ने हार के बाद मैदान पर हमला बोल दिया और मेहमान टीम फेनेरबाश के खिलाड़ियों के साथ हिंसक झड़प में उलझ गये।  ‘तुर्किये सुपरलीग’ मैच में रविवार को फेनेरबाश के खिलाड़ियों ने जैसे ही ट्रैब्जोनस्पोर पर 3-2 की जीत का जश्न मनाना शुरू किया, घरेलू टीम के प्रशंसक मैदान पर आ गये।

सरकारी अनादोलू एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार फेनेरबाश के खिलाड़ियों और दर्शकों के बीच इसके बाद हिंसक झड़प शुरू हो गयी। इस बीच सुरक्षा कर्मचारियों ने  खिलाड़ियों को ड्रेसिंग रूम तक पहुंचाने में मदद की। गृह मंत्री अली येरलिकाया ने सोमवार को ‘एक्स’, पर लिखा कि पुलिस ने हिंसा के सिलसिले में 12 लोगों को हिरासत में लिया है।

येरलिकाया ने कहा कि हिरासत में लिए गए लोगों में वह व्यक्ति शामिल है जिसने मैच के दौरान फेनेरबाश के कोच इस्माइल कार्तल पर पत्थर फेंका था। इसमें मैदान पर हमला करने वाला पहला दर्शक और कॉर्नर के झंडे को उखाड़ कर खिलाड़ियों की ओर आक्रामक अंदाज में दौड़ने वाला दर्शक भी शामिल है। उन्होंने कहा, ‘‘ फुटबॉल मैदान पर हिंसा बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

ये भी पढे़ं : Swiss Open : स्विस ओपन बैडमिंटन में भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगे लक्ष्य सेन और पीवी सिंधु