लखीमपुर खीरी: पालतू कुत्तों के हमले से बच्चे की मौत, दसवें दिन दर्ज कराई रिपोर्ट

नौ मार्च को मासूम की हुई थी मौत, तब नहीं दी थी पुलिस को सूचना

लखीमपुर खीरी: पालतू कुत्तों के हमले से बच्चे की मौत, दसवें दिन दर्ज कराई रिपोर्ट

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार। थाना खीरी क्षेत्र में चार कुत्तों ने हमला कर पांच वर्षीय बच्चे को मार डाला था। घटना के बाद परिवार वालों ने कुछ लोगों के समझाने पर शव दफन कर दिया था। पुलिस को सूचना नहीं दी थी, लेकिन अब परिवार वालों ने कुत्ता पालने वाले एक युवक और ईंट भट्ठा मालिक के खिलाफ गैर इरादतन हत्या समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए डीएम से अनुमति लेने की कार्रवाई शुरू कर दी है। उम्मीद जताई जा रही है कि गुरुवार को पुलिस शव निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजेगी

कोतवाली सदर के गांव धोबहा निवासी नारद पुत्र छैलू परिवार समेत ईंट पथाई का कार्य कर परिवार का भरण पोषण करता है। नारद ने बताया कि वह थाना खीरी क्षेत्र के गांव बैरागर के निकट स्थित हरिपाल के ईंट भट्ठे पर पत्नी वंदना देवी के साथ ईंट की पथाई का कार्य कर रहा था। ईंट भट्ठे के निकट ही इसी थाना क्षेत्र के गांव भीरा घासी निवासी गुड्डू का मुर्गी फार्म है, जिस पर पले हुए चार देशी कुत्ते भी रहते हैं। घटना नौ मार्च की है। वह लोग भट्टे पर काम कर रहे थे। 

दोपहर करीब 12 बजे उनका पांच साल का पुत्र शनि खेलते-खेलते मुर्गी फार्म के पास पहुंच गया। मुर्गी फार्म पर बैठे चारों कुत्तों ने शनि पर हमला बोल दिया और उसे नोचकर मार डाला। कुत्तों के हमले से पुत्र का पेट भी फट गया। इसकी जानकारी होते ही परिवार में चीख पुकार मच गई। वह लोग जब मौके पर पहुंचे तो शनि खून से लथपथ मृत अवस्था में पड़ा था। उन्होंने घटना की जानकारी मुर्गी फार्म मालिक गुड्डू और अपने ईंट भट्ठा मालिक हरिपाल को दी। 

आरोप है कि इस पर दोनों गाली गलौज करने लगे और जान से मारने की धमकी देते हुए अंतिम संस्कार करने का उस पर दबाव बनाया। शव का अंतिम संस्कार न करने और पुलिस को सूचना देने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी। इससे वह और उसका परिवार काफी डर गया। डरे सहमे परिवार के लोग शव घर ले आए और अपने खेत में अंतिम संस्कार कर दिया। नारद ने बताया कि मंगलवार की शाम वह हिम्मत जुटाकर गांव के कुछ लोगों के साथ थाना खीरी पहुंचे और पुलिस को तहरीर दी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुर्गी फार्म मालिक गुड्डू और ईंट भट्ठा मालिक हरिपाल के खिलाफ गैर इरादतन हत्या समेत कई अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है।

दो भाईयों में छोटा था शनि
लखीमपुर खीरी। कुत्तों के हमले में मारा गया गांव धोबहा निवासी शनि दो भाईयों और एक बहन में सबसे छोटा था। उसका बड़ा भाई नागेश (7) और बहन सुनैना (9) साल की है। पत्नी वंदना बच्चे को याद कर आज भी फफक कर रो पड़ती है। नारद ने बताया कि उसकी आर्थिक स्थिति काफी कमजोर है। वह मेहनत मजदूरी कर परिवार पाल पोश रहा है।

तहरीर के आधार पर मुर्गी फार्म हाउस मालिक गुड्डू और ईंट भट्ठा मालिक हरिपाल के खिलाफ गैर इरादतन हत्या की रिपोर्ट दर्ज की गई है। शव को कब्र से निकलवाने के लिए डीएम से अनुमति लेने की कार्रवाई चल रही है। उम्मीद है कि गुरुवार को अनुमति मिल जाएगी। अनुमति मिलने पर शव का पोस्टमार्टम कराकर आगे की विधिक कार्रवाई की जाएगी-अजीत कुमार एसओ थाना खीरी।

ये भी पढे़ं- लखीमपुर खीरी: 16 ग्राम ब्राउन शुगर बरामद, दो आरोपी गिरफ्तार

ताजा समाचार

व्हाट्सऐप पर वायरल शिक्षक डायरी शिक्षकों को टीपना पड़ेगा भारी, शिक्षा विभाग ने लिया संज्ञान, सुरक्षित रखे जा रहे प्रिंट, होगी कार्रवाई
लखनऊ: गोमतीनगर, जयपुर एक्सप्रेस के समय में बदलाव, कई ट्रेने बदले मार्ग से चलेगी 
Banda News: 17 मई तक बढ़ी यूपी कैटेट प्रवेश परीक्षा आवेदन अंतिम तिथि, UP के पांच कृषि विश्वविद्यालय में होनी है संपंन्न
जून के बाद मुख्य कोच बने रहने के लिए राहुल द्रविड़ को फिर करना होगा आवेदन
'धर्म आधारित आरक्षण नहीं होने देंगे', महाराष्ट्र में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना
भाजपा युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या का बड़ा बयान, कहा- पाकिस्तान का जनक है कांग्रेस पार्टी