Mukhtar Ansari Death News: मुख्तार अंसारी का शव बांदा से रवाना...गाजीपुर के इस कब्रिस्तान में होगा सुपुर्द-ए-खाक

बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी की मौत

Mukhtar Ansari Death News: मुख्तार अंसारी का शव बांदा से रवाना...गाजीपुर के इस कब्रिस्तान में होगा सुपुर्द-ए-खाक

कानपुर टीम, अमृत विचार। Mafia Mukhtar Ansari Death News मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी ने कहा की उनके पिता की मौत कैसे हुई ये साफ है। वो इंसाफ के लिए कोर्ट जाएंगे। उमर ने बताया जब मुख्तार से फोन पर बात हुई तभी उनकी हालत बेहद खराब थी।

Mukhtar ka beta

परिवार को पोस्टमार्टम के बाद शव नही मिलेगा। प्रशासन बांदा से लेकर जायेगा शव। पुलिस अभिरक्षा में होगा सुपुर्दे खाक। भाई अफजाल की तबियत बिगड़ी।

सुबह उमर अंसारी और मुख्तार का वकील मेडिकल कॉलेज के पीएम हाउस पहुंचे। उनके सामने पंचनामा की कार्यवाही की गई। इसके बाद पांच डॉक्टरों की टीम परिजनों की मौजूदगी में पोस्टमार्टम कर रही।

Mukhtar ka पो

पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी भी करवाई जा रही है और मुख्तार अंसारी का विसरा सुरक्षित रखा जाएगा। पोस्टमार्टम मे उमर अंसारी मौजूद। भारी संख्या मे केंद्रीय पुलिस और मंडल के पुलिस अधिकारी मौजूद। पोस्टमार्टम हाउस से 200 मीटर दूर रखा गया है मीडिया को।

एंबुलेंस मेडिकल कॉलेज पहुंच चुकी है। पोस्टमार्टम होने के बाद मुख्तार अंसारी के शव को इसी एंबुलेंस से गाजीपुर लेकर जाया जायेगा। मुख्तार अंसारी के पैतृक गांव में सुपुर्द-ए-खाक होगा। करीब 4:45 मिनट में मुख्तार अंसारी का काफिला बांदा से गाजीपुर के लिए रवाना हो गया। 

Ambulance (1)

मुख्तार

बांदा से गाजीपुर का रूट तैयार 

बांदा से 26 गाड़ियों के काफिले के साथ फतेहपुर कौशांबी, प्रयागराज से कोखराज बाईपास से भदोही होते हुए वाराणसी से गाजीपुर मुख्तार अंसारी का शव पहुंचेगा। परिवार की गाड़ियां काफिले के बीच में पुलिस के सुरक्षा घेरे में चलेगी।

बांदा (18)

मुख्तार अंसारी की मौत पर BJP के पूर्व MLA कृष्णा नंद राय के बेटे पीयूष राय ने कहा –

"ये बाबा गोरखनाथ का आशीर्वाद है कि आज उनके दरबार से ये न्याय सुनने को मिला है"

"रमजान के पावन महीने में अल्लाह का भी ये न्याय मान सकता हूं कि ऐसे अपराधी का पृथ्वी से अंत हुआ है"

श्रद्धांजलि देकर सोशल मीडिया पर घिर गई समाजवादी पार्टी 

समाजवादी पार्टी की सोशल मीडिया पर अब लोग तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं. सपा का माफिया डॉन को श्रद्धांजलि देना तमाम यूजर्स को रास नहीं आया, एक X यूजर ने लिखा, ''जिस अपराधी के खिलाफ 65 गंभीर मुकदमे दर्ज हैं, उसके लिए इतने प्यार भरे शब्द. यही है राजनीति. यही है लोकतंत्र.'' वहीं, एक अन्य ने रिप्लाई में लिखा, ''बची खुची शर्म भी खत्म हो गई है क्या समाजवादी पार्टी के लोगों में... कोई दिक्कत नहीं. आप लोग ऐसी शर्म को खत्म करते रहो, जनता ही धीरे धीरे आपकी पार्टी को हमेशा के लिए खत्म कर देगी.''

ट्वीट पर लोगों ने रखी अपनी प्रतिक्रिया

एक अपराधी का अंत हुआ है उसने अपराध करते समय अपनी जाति धर्म नहीं देखा, राजनीतिक दल व उनके नेता किस तरह से मुख्तार अंसारी की मौत पर आंसू बहा रहे हैं यह केवल राजनीति है।

मुख्तार की मौत पर राजभर ने चुप्पी साधी

मैं कुछ नही बोलूंगा: ओम प्रकाश राजभर

मेरी मां की तबियत ठीक नहीं है: राजभर 

राजभर ने मुख्तार की मौत मामले में खामोशी साधी।

राजभर और मुख्तार अंसारी करीबी दोस्त रहे हैं।

जब विपक्षी गठबंधन में थे तो मुख्तार से मिलने बांदा जाते थे।

राजभर ने कई बार पब्लिकली अपने रिश्ते मुख्तार से बताए थे

मुख्तार अंसारी का बेटा राजभर की पार्टी से अभी विधायक है।

मुख्तार अंसारी की मौत पर बोले BJP के पूर्व MLA कृष्णा नंद राय के बेटे पीयूष राय

वाराणसी के बाबा विश्वनाथ मन्दिर पहुंचा कृष्णानंद राय परिवार

पत्नी अलका राय और पुत्र पियूष राय ने काशी विश्वनाथ के दर्शन कर कहा। बाबा ने न्याय दिया आज हम लोगों को न्याय मिला। आज हम लोगों के लिए होली का दिन है।

कृष्णानंद

वाराणसी- मुख्तार की मौत के बाद कृष्णानंद राय का परिवार बोला

मौत के बाद कृष्णानंद राय के परिवार में संतुष्टि
कृष्णानंद राय की पत्नी पहुंची श्री काशी विश्वनाथ मंदिर 
बाबा श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में कर रही दर्शन पूजन
कृष्णानंद राय की हत्या का मुख्तार अंसारी पर लगा था आरोप

पांच डॉक्टरों की टीम कर रही पोस्टमार्टम

मजिस्ट्रेट के सामने पांच डॉक्टरों की टीम पैनल बनाकर मुख्तार के शव का पोस्टमार्टम कर रही है। पोस्टमार्टम प्रकिया की वीडियाग्राफी भी हो रही है। पोस्टमार्टम प्रकिया के दौरान मुख्तार का बेटा उमर अंसारी मौजूद है।

मुख्तार अंसारी की मौत के बाद यूपी में अलर्ट

कानपुर कमिश्नरेट पुलिस अलर्ट मोड़ पर गई। रमजान माह में जुमे की नमाज को लेकर सद्भभावना चौकी पर पुलिस फोर्स तैनात किया गया। इसके साथ ही पुलिस मुस्लिम इलाकों में फ्लैग मार्च कर रही है।

ITBP Jawaan

ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर हरीश चंदर ने बताया कि सोशल मीडिया, अराजकतत्वों पर पुलिस की कड़ी नजर है। इसके साथ ही सभी संवेदनशील इलाकों पर पुलिस गश्त कर रही है। चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात है। इसके साथ ही पैरामिलिट्री फोर्स भी तैनात की गई। सभी चार जोन में ड्रोन कैमरे से निगरानी की जा रही है।

फोर्स

पिता की मौत की खबर सुन फफक कर रोया बेटा अब्बास अंसारी

कासगंज- मुख्तार की मौत की खबर सुनते ही फफक कर बेटा अब्बास अंसारी रोया। अब्बास चित्रकूट जेल से कासगंज की हाई सिक्योरिटी बैरक में शिफ्ट किया गया था। पैरोल के लिए प्रयागराज में पैरवी शुरू हुई। जेल प्रशासन को कोई आदेश नहीं मिला। जेल से लेकर पूरे जिले में सतर्कता बढ़ाई गई। जुमे की नमाज को लेकर अलर्ट जारी किया गया।

अब्बास अंसारी

मुख्तार की मौत: मोहम्मदाबाद में बाजार बंद, पुश्तैनी कब्रिस्तान में कब्र तैयार 

गाजीपुर। मुख्तार अंसारी का परिवार तकरीबन पांच दशक से इलाके में रसूखदार माना जाता है। ऐसे में उनकी मौत के बाद मोहम्मदाबाद में व्यापारियों ने अपने बाजार बंद कर दिए हैं। प्रशासन की तरफ से सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए हैं। लोगों की भारी भीड़ परिजनों से मिलने पहुँच रही है। स्थानीय प्रशासन किसी को भी वहां ज्यादा देर रुकने नहीं दे रहा है। इतनी भीड़ के बावजूद लोग खामोश हैं और यहाँ सन्नाटा पसरा है। 

मुख्तार अंसारी के शव को दफ़नाने के लिए परिवार के पुश्तैनी कालीबाग में कब्र तैयार की गई है। इस दौरान मुख्तार के परिजन और उनके भाई मौजूद रहे। लोगों का कहना है कि डेड बॉडी के पहुँचने का इंतजार किया जा रहा है, जिसके बाद दूसरी धार्मिक क्रियाएं पूरी कराई जाएंगी।

एंबुलेंस ड्राइवर बोला- प्रशासन ही बता पाएगा कि शव कहां ले जाना है

गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी का शव ले जा रहे एंबुलेंस ड्राइवर मनोज ने बताया, "... प्रशासन मुझे रूट बताएगा और वे ही काफिले का नेतृत्व करेंगे... मैं मुख्तार अंसारी का शव ले जा रहा हूं... प्रशासन ही बता पाएगा कि शव कहां ले जाना है।''

मुख्तार का मौत से पहले बेटे और बेटी से बात करते ऑडियो वायरल

अस्सलाम वालेकुम पापा आप कैसे है...अल्ला का शुक्र है पापा आपकी आवाज सुनने को हम लोगों को मिल रही है, आपकी आवाज कम आ रही है, रुकिए उमर लाइन पर है, हैलो, जी पापा अस्सलाम वालेकुम आप ठीक है, अल्लाह ने आपको बचा लिया, शुक्र है पापा, रमजान का पाक महीना है, आपको जो बोलना है खुलकर बोलिए, बहुत कमजोर गए है आप, हमने वीडियो में देखा, कोर्ट में मुलाकात की परमिशन करा रहे है, परमिशन होते ही हम और भाभी आपसे मिलने आएंगे। हालांकि ऐसे किसी भी ऑडियो की अमृत विचार डॉट कॉम पुष्टि नहीं करता है। 

पिता के जनाजे में नहीं शामिल हो सकेगा अब्बास

सूत्रों के हवाले से माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए कासगंज जेल में बंद अब्बास अंसारी को हाईकोर्ट ने पैरोल नहीं दी। बता दें कि, जिस बेंच के सामने अर्जी दी गई, वो बेंच नहीं बैठा। इसके बाद दूसरे बेंच को ट्रांसफर कर दिया गया। हालांकि दूसरे बेंच ने सुनवाई करने से इनकार कर दिया।

मुख्तार अंसारी का पोस्टमार्टम हुआ पूरा

मुख्तार अंसारी का पोस्टमार्टम लगभग तीन घंटे में पूरा हुआ। 5 सदस्यीय विशेष डॉक्टरों की टीम ने पैनल बनाकर पोस्टमार्टम किया। पोस्टमार्टम प्रकिया की वीडियाग्राफी भी हुई। बांदा से कागजी कार्यवाही पूरी कर गाजीपुर के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच थोड़ी ही देर में काफिला निकलेगा।

बांदा : मुख्तार अंसारी की मौत से जुड़ी बड़ी खबर 

बांदा सीजेएम ने न्यायिक जांच के आदेश दिए। जांच के लिए जज नियुक्त किया। बांदा डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल ने भी जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी गठित की थी। अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (एमपी–एमएलए कोर्ट) गरिमा सिंह मुख्तार अंसारी मामले की एक माह में जांच कर अपनी रिपोर्ट देंगी।

न्यायिक जांच

प्रयागराज 

माफिया मुख्तार अंसारी से जुड़ी बड़ी खबर

मुख्तार अंसारी के परिवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट से राहत नहीं मिली। अंसारी परिवार जेल में बंद विधायक बेटे अब्बास अंसारी को मुख्तार अंसारी के जनाजे में शामिल कराना चाहता था। इसके लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट में एक अर्जी मेंशन की जानी थी। एमपी एमएलए से जुड़े मामलों की सुनवाई करने वाली जस्टिस संजय कुमार सिंह की बेंच में मुख्तार के परिवार की अर्जी मेंशन होनी थी। यह बेंच आज नहीं बैठी और इसके मुकदमे जस्टिस समित गोपाल की बेंच में ट्रांसफर कर दिए गए।जस्टिस समित गोपाल की बेंच ने दूसरी बेंच से आए किसी भी मुकदमे को सुनने से इनकार कर दिया। इस वजह से मुख्तार के परिवार की अर्जी हाईकोर्ट में मेंशन नहीं हो सकी है। अंसारी परिवार अब सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल करने की तैयारी में जुट गया है।

मुख्तार अंसारी की मौत के मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट के जज की निगरानी में हो

मुरादाबाद। मुरादाबाद से समाजवादी पार्टी के सांसद डॉक्टर एसटी हसन ने मुख्तार अंसारी की मौत के बाद अपना बयान दिया है। उन्होंने कहा जो खबरें आ रही है वह काफी विवादित हैं मुख्तार अंसारी के घर वालों ने पहले भी इल्जाम लगाया था कि मुख्तार अंसारी का मर्डर हो सकता है। उन्हें स्लो प्वाइजन दिया जा रहा है। उन्होंने कहा अब यह मैटर ऑफ इंक्वायरी है कि उनकी नेचुरल डेथ हुई है या फिर पॉलिटिकल मर्डर है। डॉक्टर एसटी हसन ने कहा कि हम मांग करते हैं कि मुख्तार अंसारी की मौत के मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट के सिटिंग  जज की निगरानी में होनी चाहिए। दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा। हम सुप्रीम कोर्ट पर भरोसा भी करते हैं और सम्मान भी करते हैं। रिटायर्ड जज इसमें जांच ना करें। डॉक्टर एसटी हसन ने कहा कि मुख्तार अंसारी के बिसरा की जो जांच हो रही है प्वाइजन की पुष्टि करने के लिए वह भी उत्तर प्रदेश से बाहर किसी लैब में होनी चाहिए। 

एम्स दिल्ली के डॉक्टरों से पिता का कराया जाएं पोस्टमार्टम- उमर अंसारी

बांदा डीएम को मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी ने चिट्ठी लिखकर अपने पिता के पोस्टमार्टम पर सवाल उठाया है। उसने मीडिया से कहा कि मुझे यहाँ के प्रशासन और चिकित्साधिकारियों पर भरोसा नहीं है। इसलिए मेरे पिता का पोस्टमार्टम दिल्ली एम्स के डॉक्टरों से करवाया जाये। सूत्रों के अनुसार उमर ने मुख्तार की बांदा मेडिकल कॉलेज में हुए पोस्टमार्टम की रिपोर्ट को लेने से भी मना कर दिया है। उमर का कहना है कि उसके पिता की मौत स्वाभाविक नहीं है बल्कि ये एक साजिश का हिस्सा है।

ग़ाज़ीपुर

कालीबाग कब्रिस्तान में मुख्तार अंसारी को दफनाने की तैयारी चल रही है। क्रब की खुदाई शुरू हो चुकी है। कब्र खोदने वालों में मुख्तार के बचपन के दोस्त गिरधारी शामिल है।

क्रब


आईएसस IAS दुर्गा शक्ति नागपाल DM बांदा ने मुख्तार अंसारी की मौत मामले में जेल मैनुअल के प्रावधान के तहत ADM FR बांदा को जांच सौंपी है।

लखनऊ। कार्डियक अरेस्ट के बाद मुख्तार अंसारी की मौत पर उत्तर प्रदेश के पूर्व DGP विक्रम सिंह ने कहा, "न्यायिक अभिरक्षा में यदि किसी की भी मृत्यु होती है तो ये एक गंभीर विषय है और उसके बारे में एक प्रक्रिया बनी हुई है... जब मुख्तार अंसारी पंजाब से उत्तर प्रदेश लाए गए थे तब भी उनकी गंभीर अवस्था थी। इससे पहले भी, वरिष्ठ अधिवक्ताओं ने अदालत को मुख्तार अंसारी के स्वास्थ्य के बारे में अवगत कराया था और कहा था कि उन्हें चिकित्सा सहायता की आवश्यकता है... उसके बाद, उन्हें सभी उचित चिकित्सा उपचार प्रदान किए गए। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि इसके बावजूद कार्डियक अरेस्ट के कारण उनकी मृत्यु हो गई... "

मुख्तार के वकील ने कोर्ट में दिया प्रार्थना पत्र, मौत को लेकर मुकदमा दर्ज करने की मांग

मुख्तार अंसारी की मौत को लेकर तमाम सवाल खड़े हो रहे हैं। इसी बीच उनके अधिवक्ता रणधीर सिंह सुमन ने शुक्रवार को गैंगस्टर मामले की पेशी के दौरान बाराबंकी में एमपी-एमएलए कोर्ट नंबर-4 में प्रार्थना पत्र देकर मुख्तार अंसारी की मौत मामले में मुकदमा दर्ज करने के आदेश पारित करने की मांग उठाई। उन्होंने प्रार्थना पत्र देते हुए कहा कि 21 मार्च की पेशी के दौरान मुख्तार की तरफ से दिये गये प्रार्थना पत्र को मृत्युकालीन कथन मानकर एफआईआर दर्ज की जाएं। अधिवक्ता रणधीर सिंह सुमन ने कहा कि उस प्रार्थना पत्र में मुख्तार अंसारी ने बीती 19 मार्च को खाने में विषाक्त पदार्थ खिलाने का जिक्र किया था। इसलिये बांदा जिला कारागार के सभी सीसीटीवी और वॉल कैमरे फुटेज सुरक्षित की जाए। साथ ही निरीक्षण के नाम पर जेल में रात को आने वाले सभी अधिकारियों की इंट्री को भी संरक्षित किया जाएं। 

Mukhtar News Ansari

ये भी पढ़ें- Mukhtar Ansari Death: साल 2023 रमजान माह में माफिया अतीक...2024 में मुख्तार अंसारी की मौत, CM Yogi घटनाक्रम की कर रहे मॉनिटरिंग