मॉल में धार्मिक चित्र वाला डोर मैट बेचने को लेकर मुस्लिम समुदाय में आक्रोश, वी मार्ट का किया घेराव 

मॉल में धार्मिक चित्र वाला डोर मैट बेचने को लेकर मुस्लिम समुदाय में आक्रोश, वी मार्ट का किया घेराव 

बलरामपुर। वी मार्ट द्वारा बेचे जा रहे एक डोर मैड पर बने चित्र को लेकर मुस्लिम समाज ने आपत्ति जताई है। वी मार्डट द्वारा बेचे जा रहे डोर मैट पर बनी आकृति को लेकर मुस्लिम समाज में नाराजगी है। शुक्रवार की रात उतरौला बाजार में वी बाज़ार मॉल में तथाकथित धार्मिक चित्र वाले डोर मैट की बिक्री को लेकर हंगामा हुआ। डोर मैट की विक्री की जानकारी मिलने के बाद आक्रोशित मुस्लिम समाज के सैकड़ो लोग वी मार्ट के सामने इकट्ठा हो गए। इस दौरान जम के हंगामा हुआ। हालांकि पुलिस की सक्रिया से कोई विवाद नहीं हुआ। वहीं दूसरी ओर मुस्लिम समाज ने वी मार्ट द्वार विशेष आकृति के डोर मैट की बिक्री को लेकर पुलिस से शिकायत करते हुए कार्रवाई की मांग की है।  

ये है पूरा मामला 
हंगामा होते देख पुलिस प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए वी मार्ट के पास भारी संख्या में पुलिस तैनात कर दी है। अधिकारियों ने आक्रोशित भीड़ को समझाबुझा कर वापस भेज दिया है। इस दौरान कुछ लोगों उग्र हो गए जिसके बाद पुलिस को बल का प्रयोग करना पड़ा। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि डोर मैट बेचने की जानकारी जैसे ही मुस्लिम समुदाय के लोगो में हुई तो वह वी बाजार के सामने भारी संख्या मैं जुटने लगे। सैकड़ों की संख्या में लोग एकत्रित हो गए और विरोध करने लगे। विरोध प्रदर्शन के दौरान हंगामा बढ़ता देख जिले की कई थानों की पुलिस मौके पर तैनात किया गया। 

भीड़ हटाने के लिए बल का करना पड़ा प्रयोग 
भीड़ को तितरबितर करने के लिए पुलिस को बल का प्रयोग करना पड़ा। मुस्लिम समुदाय के लोगो ने कोतवाली पहुंच कर प्रभारी निरीक्षक संजय दुबे को प्रार्थना पत्र देकर वी मार्ट पर कार्रवाई की मांग की है। एसपी केशव कुमार ने बताया कि जानकारी मिलने पर जिले की कई थानों की पुलिस ने मौके पर पहुँचकर भीड़ को तितरबितर किया है। वहां से लोगो से हटने की अपील की गई है। मौके पर शांति व्यवस्था कायम है। एतिहात के तौर पर पुलिस बल तैनात किया गया है।