वीसी सर शैक्षिक और लोकतांत्रिक व्यवस्था को संभालिये, बीबीएयू में दलित स्टूडेंट्स यूनियन ने रखी अपनी बात

वीसी सर शैक्षिक और लोकतांत्रिक व्यवस्था को संभालिये, बीबीएयू में दलित स्टूडेंट्स यूनियन ने रखी अपनी बात

अमृत विचार लखनऊ । बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर केन्द्रीय विश्वविद्यालय बीबीएयू के कुलपति प्रोफेसर  एनएमपी वर्मा से अम्बेडकर यूनिवर्सिटी दलित स्टूडेंट्स यूनियन के सदस्यों ने मुलाक़ात की। इस दौरान उन्होंने कुलपति से विवि में शैक्षणिक वातावरण और लोकतान्त्रिक व्यवस्था को बनाये रखने की अपील की। अम्बेडकर यूनिवर्सिटी दलित स्टूडेंट्स यूनियन के धीरज कनौजिया ने कहा विश्वविद्यालय में छात्रहित सर्वोपरि होना चाहिए। विश्वविद्यालय में लोकतांत्रिक व्यवस्था हमेशा बनी रहे। 

छात्र नेता बसंत कुमार कनौजिया ने बताया कि नई जिम्मेदारी मिलने के बाद कुलपति से यही उम्मीद है कि विवि में शैक्षणिक वातावरण स्थापित होगा और प्रशासनिक व्यवस्था में सुधार होगी। गौरव प्रताप सिंह ने बताया कि कुलपति से मुलाक़ात की गयी, उन्होंने विवि में व्याप्त समस्याओं को जल्द निस्तारण करने का आश्वासन दिया है। 

मूलचंद्र कन्नौजिया ने बताया कि लाइब्रेरी में सीट विस्तार को लेकर कुलपति को अवगत कराया है । विश्वविद्यालय में पानी की गुणवत्ता को बेहतर बनाने की भी बात की गई है । वही छात्रों ने दीर्घकालिक झेल रहे निलंबन तथा फर्जी एफआईआर से परेशान छात्रों के समस्याओं को लेकर भी बातचीत की। बीटेक के छात्र संदीप कुमार ने बताया कि विभाग में कम्प्यूटर लैब न होने की वजह से छात्रों को अनेक दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।इस मौके पर विभिन्न विभागों के सैकड़ों छात्र मौजूद रहे।

ये भी पढ़े:- लखनऊ विश्वविद्यालय ने प्लेसमेंट में तोड़ा रिकार्ड, इतने विद्यार्थियों का हुआ चयन