एटा में फर्जी मतदान को लेकर आयोग सख्त, पुनर्मतदान की सिफारिश

एटा में फर्जी मतदान को लेकर आयोग सख्त, पुनर्मतदान की सिफारिश

लखनऊ/ एटा, अमृत विचार। फर्रुखाबाद लोकसभा सीट पर एटा जिले की अलीगंज विधानसभा क्षेत्र में एक बूथ पर फर्जी मतदान करने का वीडियो वायरल होने को गंभीरता से लेते हुये राज्य निर्वाचन आयोग ने संबंधित मतदान केंद्र में पुनर्मतदान की सिफारिश की है।

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने शनिवार शाम बताया कि आज सोशल मीडिया में एक व्यक्ति द्वारा कई बार मतदान करने का वीडियो प्रसारित हुआ है। इस घटना की एफआईआर नायागांव पुलिस स्टेशन, एटा में आईपीसी की धारा 171-एफ और 419 और आरपी अधिनियम 951 की धारा 128, 132 और 136 के तहत दर्ज की गई है। वीडियो में कई बार मतदान करते दिखाई देने वाले व्यक्ति की पहचान राजन सिंह, गांव खिरिया पमरान के निवासी के रूप में हुई है और पुलिस द्वारा उसे गिरफ्तार किया जा चुका है।

उन्होने कहा कि मतदान दल के सभी सदस्यों को निलंबित करने और अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू करने के निर्देश जारी किए गए हैं और संबंधित मतदान केंद्र में पुनर्मतदान की सिफारिश भारतीय निर्वाचन आयोग को की गई है। रिणवा ने कहा कि उत्तर प्रदेश के शेष चरणों में सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों को मतदाताओं की पहचान की प्रक्रिया का कठोरता से पालन करने के लिए सख्त निर्देश जारी किए गए हैं।

गौरतलब है कि एटा जिले के मतदान केंद्र से संबंधित वायरल वीडियो में 13 मई को फर्रुखाबाद लोकसभा सीट क़े लिए हों रहे मतदान क़े दौरान विधानसभा क्षेत्र क़े बूथ संख्या 343 खिरिया पमारान में एक लड़का भाजपा प्रत्याशी मुकेश राजपूत क़े पक्ष आठ वोट डालने का वीडियो बनाता है और बडे शान से एक एक करके बिना किसी खौफ क़े फर्जी मतदान करता है।

फर्रुखाबाद लोकसभा क़े समाजवादी पार्टी क़े प्रत्याशी डॉ नवल किशोर शाक्य ने मामले की शिकायत मुख्य निर्वाचन आयुक्त, एटा और फर्रुखाबाद क़े जिला निर्वाचन अधिकारी से कर पुनः मतदान करवाने की मांग की थी।


ये भी पढ़ें -लखनऊ में आज लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण की वोटिंग शुरू, केंद्रों पर पहुंच रहें वोटर

ताजा समाचार

Kanpur Dehat Crime: खेल रही चार वर्षीय बच्ची को सांप ने डसा...मौत, परिजनों में मची चीत्कार
रुद्रपुर: SSP की फटकार पर भड़का श्रमिक संयुक्त मोर्चा, लगाया कंपनी की मदद का आरोप
ICC Rankings : स्मृति मंधाना महिला एकदिवसीय बल्लेबाजी रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंची, पूजा वस्त्राकर ने लगाई लंबी छलांग 
Kanpur: विद्युत बिल से नहीं होगा गृहकर का मिलान, नगर निगम अधिकारियों ने खड़े किये हाथ, मोबाइल पर पहुंचेगा हाउस टैक्स
बहराइच: मजिस्ट्रेट की निजता के उल्लंघन पर भड़का राजस्व प्रशासनिक संघ, डीएम को सौंप ज्ञापन, जानें पूरा मामला
लखनऊ: SGPGI में महिला डॉक्टर की संदिग्ध परिस्थितियों मौत, हॉस्टल के कमरे में मिली थी बेहोश