लखनऊ में आज लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण की वोटिंग शुरू, केंद्रों पर पहुंच रहें वोटर 

लखनऊ में आज लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण की वोटिंग शुरू, केंद्रों पर पहुंच रहें वोटर 

 अमृत विचार लखनऊ। आज लोकसभा चुनाव की पांचवें चरण की वोटिंग शुरू हो गई है। लखनऊ में बनाए गए 400 केंद्रों पर मतदाता वोट डालने पहुंच रहे हैं। लखनऊ के जनता इंटर कॉलेज में बने मतदान केंद्र पर वॉटर 6:30 बजे से ही लाइन में लग गए ताकि वह अपना वोट पहले डाल सके।

IMG-20240520-WA0020
लखनऊ के वृंदावन योजना के सेक्टर 12 स्थित मतदान केंद्र बरौली प्राथमिक विद्यालय में मतदान के लिए लगी भारी भीड़. 1 घंटे से लगी लाइन

 

 लखनऊ डीएम सूर्यपाल गंगवार ने भी 7 बजे नगर निगम स्थित बूथ पर अपना मतदान किया। वहीं दूसरी और बेसिक शिक्षा विभाग की पूर्व अपर शिक्षा निदेशक ललित प्रदीप ने अपने बेटे तन्मय प्रदीप के साथ वोट डाला। उन्होंने बताया कि सुबह-सुबह वोट डालने के चक्कर में जल्दी ही घर से मतदान केंद्र पर जाने के लिए निकल लिया था।

IMG-20240520-WA0016
सर्वप्रथम मंडलायुक्त डॉ रोशन जैकब आदर्श मतदान केंद्र सीएसआई टावर पहुँच कर अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

 

आज यूपी की 14 लोकसभा सीटों पर पांचवें चरण में वोटिंग जिन सीटों पर हो रही उनमे मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, जालौन, झांसी, हमीरपुर, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, फैजाबाद, कैसरगंज और गोंडा हैं। इन सीटों पर 144 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं।

IMG-20240520-WA0015
लखनऊ में पहली बार वोट डालने वाली आकांक्षा मिश्रा ने अमृत विचार से बातचीत में कहा कि उन्हें वोट डालकर बहुत अच्छा लग रहा है

 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का मुकाबला लखनऊ मध्य से मौजूदा सपा विधायक रविदास मेहरोत्रा से है। बसपा ने सरवर मलिक को उम्मीदवार बनाया है। इसके अलावा 7 अन्य प्रत्याशी भी अपनी किस्मत आजमाने चुनावी मैदान में उतरे हैं।

IMG-20240520-WA0011
लखनऊ में अपने बेटे तन्मय प्रदीप के साथ वोट डालने के बाद उंगली पर निशान दिखाते हुए बेसिक शिक्षा विभाग की पूर्व अपर शिक्षा निदेशक ललिता प्रदीप - फोटो अमृत विचार

 

वहीं दूसरी ओर लखनऊ की मोहनलालगंज लोकसभा सीट से भाजपा ने तीसरी बार केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर पर भरोसा जताया है इंडी गठबंधन की तरफ से आरके चौधरी चुनावी मैदान में हैं बसपा ने राजेश कुमार उर्फ मनोज प्रधान को प्रत्याशी बनाया है। सुबह मौसम ठीक होने के कारण वोटरों में भी उत्साह देखने को मिल रहा है।

ये भी पढ़े : यूपी के 2000 सरकारी स्कूलों में स्थापित होगी AI और रोबोटिक्स लैब

ताजा समाचार