Bareilly News: शाहजहांपुर में विश्वविद्यालय बनाने की प्रक्रिया तेज, रुहेलखंड का घट सकता है दायरा

पांच सदस्यीय समिति शाहजहांपुर के एसएस कॉलेज में तैयार कर रही है रिपोर्ट

Bareilly News: शाहजहांपुर में विश्वविद्यालय बनाने की प्रक्रिया तेज, रुहेलखंड का घट सकता है दायरा

demo image

बरेली, अमृत विचार। शाहजहांपुर में एसएस कॉलेज को राज्य विश्वविद्यालय बनाने की प्रक्रिया तेज हो गई है। शासन की ओर से नियुक्त पांच सदस्यीय समिति पिछले कुछ दिनों से कॉलेज में भ्रमण कर रिपोर्ट तैयार कर रही है। शाहजहांपुर में विश्वविद्यालय बनने के बाद इससे जिले के कॉलेजों के साथ अन्य जिले के कॉलेज भी संबद्ध हो सकते हैं। 

वहीं मुरादाबाद में भी विश्वविद्यालय की शुरुआत जल्द होने वाली है। इसमें भी मुरादाबाद मंडल के कॉलेज संबंध होंगे। ऐसे में रुहेलखंड विश्वविद्यालय का दायरा कम हो जाएगा। इसको लेकर विश्वविद्यालय के शिक्षक और कर्मचारी कई तरह की आशंकाएं लगा रहे हैं।

एसएस कॉलेज को विश्वविद्यालय बनाने के लिए उच्च शिक्षा विभाग के विशेष सचिव शीपू गिरि, क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी, रुहेलखंड विश्वविद्यालय के कुलसचिव, वित्त अधिकारी और एसएस कॉलेज प्रबंध समिति के सचिव की एक समिति बनाई गई है। पिछले कुछ दिनों से समिति कॉलेज में जाकर रिपोर्ट तैयार कर रही है। 

इसमें कॉलेज का क्षेत्रफल कितना, यहां कितने भवन हैं, विश्वविद्यालय बनाने के लिए क्या-क्या आवश्यकताएं चाहिए आदि की रिपोर्ट तैयार की जा रही है। अभी कुछ दिन और समिति रहेगी और उसके बाद अपनी रिपोर्ट शासन को सौंपेगी। वहीं रुहेलखंड विश्वविद्यालय में सत्र 2024-25 की प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो गई है। अभी बरेली के अलावा मुरादाबाद मंडल के जिलों के छात्रों के भी प्रवेश पंजीकरण हो रहे हैं। 

जानकारी के मुताबिक मुरादाबाद में विश्वविद्यालय बनने के बाद इसी सत्र से पढ़ाई शुरू हो सकती है। ऐसे में प्रवेश लेने वाले छात्रों को मुरादाबाद विश्वविद्यालय से संबद्ध किया जा सकता है। कॉलेज के प्राचार्य प्रो. राकेश कुमार आजाद ने बताया कि कॉलेज को विश्वविद्यालय बनाने की प्रक्रिया चल रही है। शासन की ओर से बनाई समिति कॉलेज में भ्रमण कर रही है।

ये भी पढे़ं- Bareilly News: आठ फीसदी अनुदेशक, स्कूलों में पढ़ाएं या खेल का कराएं अभ्यास

 

ताजा समाचार

महाकुंभ 2025: शहर की 40 सड़कों के चौड़ीकरण में 400 मकान पर गरजेगा बुलडोजर, मकान की तोड़ाई का खर्च देंगे भवन स्वामी
सीएसी ने लिया गौतम गंभीर का इंटरव्यू, जल्द ही बनाए जा सकते हैं भारतीय टीम के कोच
सीतापुर: शिकायतों का समाधान न होने पर अधिकारियों पर भड़के विधायक, पर्ची काट रहे लेखपालों को लगाई फटकार, काउंटर को बताया बेकार
वारदात : पांच टुकड़ों में मिली युवक की लाश, सिर व धड़ की तलाश में जुटी पुलिस
लखीमपुर-खीरी: विवाहिता का संदिग्ध हालत में फंदे पर लटका मिला शव, हत्या का आरोप 
Etawah News: पुलिस अभिरक्षा से फरार हुए थे तीन आरोपी...एक गिरफ्तार, दो अभी भी फरार, जानें- पूरा मामला