Bareilly News: महाविद्यालयों से खेलों के आयोजन की मांग, इस बार रस्साकसी भी शामिल

Bareilly News: महाविद्यालयों से खेलों के आयोजन की मांग, इस बार रस्साकसी भी शामिल

बरेली, अमृत विचार। रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने सत्र 2024-25 में अंतर महाविद्यालय प्रतियोगिता की तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए महाविद्यालयों से खेल प्रतियोगिता के आयोजन के लिए आवेदन मांगे गए हैं। महाविद्यालयों की ओर से जिस खेल के आयोजन की मांग की जाएगी, उसमें देखा जाएगा कि खेल की सुविधाएं वहां उपलब्ध हैं कि नहीं। इसके बाद वार्षिक क्रीड़ा कैलेंडर जारी किया जाएगा।

विश्वविद्यालय के क्रीड़ा सचिव प्रो. आलोक श्रीवास्तव ने सभी महाविद्यालयों के प्राचार्यों और क्रीड़ाधिकारियों को निर्देश दिए कि अंतर महाविद्यालय क्रीड़ा प्रतियोगिता की मांग डाक और ईमेल से उपलब्ध कराएं। जिस भी खेल के आयोजन की मांग की जाए, उससे संबंधित खेल मैदान, सामग्री और खेल कोच का होना अनिवार्य है। महाविद्यालय सिर्फ केवल दो खेलों के लिए आवेदन कर सकते हैं। मांग के दौरान कोच का नाम भी भेजना होगा। 

अंतर महाविद्यालयी प्रतियोगिता के दौरान तैराकी, तीरंदाजी, बैडमिंटन, बास्केटबॉल, बेसबॉल, बॉक्सिंग, चेस, क्रॉस कंट्री, क्रिकेट, भाला फेंक, हैंडबॉल, फुटबॉल, हॉकी, जूडो, खो-खो, नेटबॉल, शूटिंग सेपक टाकरा, साफ्टबॉल, टेबल टेनिस, टेनिस, वालीबॉल, कुश्ती, भारोत्तोलन, योगा आदि हैं। इस बार रस्साकसी भी शामिल की गई।

ये भी पढे़ं- Bareilly News: ट्रांसफार्मर फुंकने से बिजली गुल, गुस्साए लोगों ने बदायूं रोड पर लगाया जाम