रायबरेली में मतदान को सुबह से लगी कतार, ईवीएम में गड़बड़ी से परेशान रहे कर्मी

रायबरेली में मतदान को सुबह से लगी कतार, ईवीएम में गड़बड़ी से परेशान रहे कर्मी

रायबरेली, अमृत विचार। पांचवें चरण में शामिल रायबरेली संसदीय सीट में सुबह से ही मतदान के लिए लोग पहुंचने लगे। शहर हो या फिर ग्रामीण क्षेत्र के बूथ लोगों कतार लगी रही। इस दौरान कई जगह ईवीएम में तकनीकी कमी के चलते कुछ देर के लिए मतदान बाधित रहा। जिले में 1463 मतदान केंद्र व 2263 मतदेय स्थल बनाए गए हैं।

3 - 2024-05-20T073823.829

देश के हॉट सीट में शामिल रायबरेली संसदीय सीट के लिए आठ उम्मीदवार मैदान में हैं। जिनमें कांग्रेस से राहुल गांधी, भारतीय जनता पार्टी से दिनेश प्रताप सिंह, बसपा से ठाकुर प्रसाद, अखिल भारतीय अपना दल से दिलीप सिंह, अपना दल कमेरावादी से मो मोवीन, मानवतावादी समाज पार्टी से हिन्द रोहिताश, भारतीय पंचशील पार्टी से सुदर्शन राम व निर्दलीय के रूप में होरीलाल चुनावी मैदान में हैं। इस दौरान मतदाता अलग-अलग मुद्दों पर बात करते नजर आ रहे हैं। कोई विकास को लेकर तो कोई सनातन धर्म को लेकर तो कुछ लोग ऐसे भी हैं जिनके गांव में खेती किसानी करते हैं वह जानवरों की फसल नष्ट करने को लेकर भी बात करते नजर आए।

2 - 2024-05-20T073653.167
 
महराजगंज में सुबह करीब 6:30 बूथ नंबर 260 मतदान केंद्र महराजगंज व जिह्वा मतदान केंद्र के बूथ नंबर 168 पर मशीन खराब होने के कारण समय से मतदान नहीं शुरू हो सका। सेक्टर मजिस्ट्रेट विजय साहू ने बताया कि वीवी पैड में पर्ची नही निकल रही थी। दूसरी वीवी पैट मंगाई गई है। 7:13 मिनट पर महराजगंज के बूथ संख्या 260 पर मतदान शुरू हो सका। इसके बाद अफसरों ने राहत की सांस ली। महराजगंज के जूनियर स्कूल में मतदान करने पहुंची प्रकाश नगर की श्रद्धा ने बताया कि लोकसभा चुनाव में पहली बार वोट करने का मौका मिला है। मेरा वोट देश की तरक्की करने वाली पार्टी को जाएगा।

ये भी पढ़ें -लखनऊ: शांति बनाए रखें, 270 पुलिस टीमें रखेंगी मतदान केंद्रों पर नजर