लखनऊ विश्वविद्यालय ने प्लेसमेंट में तोड़ा रिकार्ड, इतने विद्यार्थियों का हुआ चयन 

लखनऊ विश्वविद्यालय ने प्लेसमेंट में तोड़ा रिकार्ड, इतने विद्यार्थियों का हुआ चयन 

अमृत विचार लखनऊ। नैक से ए डबल प्लस के ग्रेडिंग के से लखनऊ विश्वविद्यालय में स्थापित प्लेसमेंट सेल ने इतिहास रचा है। कुलपति प्रोफेसर आलोक राय के निर्देश में स्थापित प्लेसमेंट सेल लगातार छात्रों को बेहतर करियर सवांरने का कार्य कर रही है। इस बार  अत्यंत प्रतिष्ठित पीएसवाई में छात्रों के प्लेसमेंट हुए है । पीएसवाई-परीक्षाार्थी शिक्षा योजना की अध्ययन विधि सीएलएस विधि (क्लास लेक्चर शीट विधि) है जिसे भारत सरकार के वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय द्वारा कॉपीराइट अनुमोदन प्राप्त हुआ है।

पीएसवाई-परीक्षाार्थी शिक्षा योजना (प्लेस लर्निंग) को स्कूली शिक्षा में सुधार के लिए एक शैक्षिक सहायता सेवा के रूप में भारत सरकार के सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्रालय में सूचीबद्ध किया गया है। निदेशक सीपीसी प्रो मधुरिमा लाल ने सभी चयनित छात्रों को जॉइन करने के  लिए भी निर्देश जारी कर दिए हैं। प्रोफेसर मधुरिमा लाल ने बताया कि प्लेसमेंट सेल हरड्राइव के पहले अभ्यर्थियों की काउन्सलिंग उस कंपनी की आवश्यकतानुसार वे स्वयं  करती है ताकि हर अभ्यर्थी साक्षात्कार के लिए पूरे विश्वास के साथ तैयार रहे  । इसी कारण हमारे विश्वविद्यालय के आकड़े बढ़े हैं। 

इन छात्रों का चयन 

बीकॉम के छात्र रजत गुप्ता, काजल सिंह, एमबीए के छात्र अनंत कुमार उपाध्याय,  संदीप यादव, विकास यादव, रोमी मौर्या, आक्रश तिवारी, पियूष वशिष्ठ, आक्रति मिश्रा, ज्योति प्रभा सिंह, हर्शप्रीत कौर, तनुश्री, अभय मिश्रा, दीपा शर्मा, अयुषी सिन्हा। शुभाशीष दास, प्रतिभा सिंह, अंश शर्मा, ईशान शुक्ला, अनुराग पाण्डेय। 

ये भी पढ़े:- लखनऊ के इस उच्च प्राथमिक विद्यालय में बच्चे बना रहें केले के छिलके से जैविक खाद, पौधों के लिए है बहुत उपयोगी