Bareilly News: सीओ ने पीड़ित चौकीदार का दर्ज किया बयान, पूरे घटनाक्रम के बारे में की पूछताछ

Bareilly News: सीओ ने पीड़ित चौकीदार का दर्ज किया बयान, पूरे घटनाक्रम के बारे में की पूछताछ

बरेली, अमृत विचार। नवाबगंज तहसील में पिछले दिनों दो होमगार्डों की अमानवीयता के शिकार हुए चौकीदार वीरेंद्र धानुक का रविवार को सीओ ने बयान दर्ज किया। उन्होंने इस दौरान पीड़ित चौकीदार से पूरे घटनाक्रम के बारे में पूछताछ की, साथ ही साक्ष्य भी लिए। उधर, रविवार को पुलिस के पास चौकीदार की मेडिकल रिपोर्ट भी पहुंच गई।

मुफ्त राशन लेकर वोट किसी और पार्टी को देने के विवाद में तहसीलदार नवाबगंज की सुरक्षा में तैनात होमगार्ड वीर बहादुर गंगवार और रामपाल गंगवार ने थाने के अनुसूचित जाति के चौकीदार वीरेंद्र धानुक के साथ पिछले दिनों अमानवीय ढंग से मारपीट की थी। 

घटना का वीडियो वायरल होने के बाद वीरेंद्र की शिकायत पर पुलिस ने दोनों होमगार्डों के खिलाफ एससी/एसटी एक्ट के तहत मारपीट की रिपोर्ट दर्ज कर ली थी। हालांकि उनका शांति भंग करने के आरोप में चालान कर उन्हें फौरन जमानत भी दे दी गई। एसएसपी ने इस मामले की जांच सीओ हर्ष मोदी को दी थी। वीआईपी ड्यूटी से फुर्सत मिलने के बाद उन्होंने रविवार को पीड़ित चौकीदार का बयान दर्ज किया।

सीओ ने बताया कि पुलिस इस मामले में रिपोर्ट दर्ज करके कार्रवाई कर चुकी है। दोनों आरोपी होमगार्डों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के लिए होमगार्ड कमांडेंट को पत्र भी लिख दिया गया है। उन्होंने बताया कि चौकीदार की मेडिकल रिपोर्ट में गंभीर चोटों का जिक्र नहीं है। लिहाजा मुकदमे में कोई नई धारा नहीं बढ़ेगा। पुलिस अभी मामले की जांच भी कर रही है।

ये भी पढे़ं- Bareilly News: गर्मी में डायरिया का कहर, एक बेड पर दो-दो बच्चे भर्ती