हरदोई: हैलो...रेप में फंसे बेटे को छुड़ाना है तो 40 हजार दो

हरदोई: हैलो...रेप में फंसे बेटे को छुड़ाना है तो 40 हजार दो

हरदोई, अमृत विचार। साइबर ठगी करने वालों ने अपने कारनामे का रंग और चोखा करने के लिए खाकी की आड़ ले रखी है। एक ऐसे ही साइबर ठग ने खुद को पुलिस की क्राइम ब्रांच का अफसर बताते हुए पिहानी कस्बे के प्रतिष्ठित व्यापारी के घर व्हाट्स अप कॉल करते हुए रेप में फंसे उसके बेटे को छुड़ाने के लिए 40 हज़ार रुपये की मांग की,लेकिन सच्चाई का पता होते ही पुलिस के भी कान खड़े हो गए‌। पिहानी पुलिस ने ऐसे साइबर ठगों से होशियार रहने को कहा है।

प्रतिष्ठित व्यापारी निरंकार गुप्ता के बेटे मुकेश गुप्ता को कॉल करके उन्हें बताया कि उनका बेटा उदय गुप्ता रेप के आरोप में पकड़ा गया है। अगर 40 हज़ार रुपये जमा करोगे तो छूट जाएगा,नहीं तो उसे जेल भेज दिया जाएगा। पूछने पर उसने खुद को पुलिस की क्राइम ब्रा़च का अफसर बताया। आगे कोई कदम उठाया जाता,उससे पहले ही व्यापारी ने पहले अपने बेटे से बात कर ली, जिससे वह ठगी का शिकार होते-होते बच गए।

बताते है कि सेठ निरंकार नाथ गुप्ता के बेटे मुकेश गुप्ता कोतवाली गेट पर मशीनरी स्टोर की दुकान चलाते है। मुकेश गुप्ता का बेटा उदय गुप्ता शहर  के जयपुरिया स्कूल में पढ़ता है। मुकेश  का कहना है कि रविवार की दोपहर वह अपनी दुकान पर बैठा था, उसी दौरान उनके मोबाइल पर एक व्हाट्स अप कॉल आई। कॉल करने वाले ने खुद को पुलिस अफसर बताया और कहा कि सदर हरदोई के क्राइम ब्रांच से बोल रहे हैं। उसने कहा कि उनके बेटे का नाम उदय है। वह एक लड़की के साथ हुए रेप के आरोप में पकड़ा गया है।

बात आगे बढ़ती उससे पहले घर वालों ने सीधे उदय को कॉल कर ली, तो उदय ने बताया कि वह बिल्कुल ठीक है। वह किसी रेप के आरोप में नहीं पकड़ा गया है। अपने घर मोहल्ला मिश्राना लोहिया धर्मशाला के निकट ही है। इसके बाद साइबर ठग ने फिर से कॉल की और उनसे कहा कि वह 40 हज़ार रुपये जमा करें। इस बारे में एसएचओ धर्मदास सिद्धार्थ ने बताया कि फर्जी कॉल है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे जागरुक होकर इस तरह की किसी भी फर्जी कॉल पर पैसे न दें। आगे कहा कि तहरीर मिल गई है,कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: बहराइच: चुनाव जिताने के नाम पर बसपा प्रत्याशी से मांगे 35 लाख, केस दर्ज

ताजा समाचार

हल्द्वानी: सरकारी संस्थानों व स्कूलों के रिचार्ज पिट बढ़ाएंगे शहर का भूमिगत जलस्तर
12460 शिक्षक भर्ती: 27 से 29 जून तक होगा चयनित शिक्षकों को स्कूल का आवंटन
हरदोई: कुत्ते को बचाने के चक्कर में अनियंत्रित होकर नाले में गिरी एक्सयूवी कार, बाल-बाल बच कार सवार
Kanpur: नौकरानी व उसके प्रेमी ने डॉक्टर के घर से की थी 15 लाख की चोरी, सीसीटीवी फुटेज व सीडीआर से खुलासा, दोनों आरोपी गिरफ्तार
Kanpur Murder: हत्यारा पिता बोला- बेटा-बहू के तंत्र मंत्र कराने से हुई थी पत्नी की मौत...अब मुझे भी सता रहा था डर
AUS vs AFG : ऑस्ट्रेलिया पर बड़ी जीत के बाद बोले राशिद खान- पिछले दो वर्षों से हमें इस तरह के गौरवशाली पल की कमी खल रही थी