लखनऊ: रक्षामंत्री ने कर्मचारियों को लेकर कही यह बात, चुनाव बाद निकल सकता है तीन बड़े मुद्दों का हल

लखनऊ: रक्षामंत्री ने कर्मचारियों को लेकर कही यह बात, चुनाव बाद निकल सकता है तीन बड़े मुद्दों का हल

लखनऊ, अमृत विचार। देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कर्मचारियों का भरपूर सहयोग देने को कहा है। उन्होंने आउटसोर्सिंग कर्मचारियों और स्थाई कर्मचारियों दोनों की समस्या का समाधान करने की बात कही है। लखनऊ संसदीय सीट से तीसरी बार मैदान में उतरे राजनाथ सिंह ने यह बातें लखनऊ में दो दिन पूर्व कही हैं।

दरअसल, इण्डियन पब्लिक सर्विस इम्प्लाईज फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीपी मिश्र ने दो दिन पूर्व रक्षा मंत्री से मुलाकात कर आउटसोर्सिंग कर्मचारियों और स्थाई कर्मचारियों की समस्या के समाधान की बात कही। जिस पर राजनाथ सिंह ने चुनाव बाद इप्सेफ की तीनों मांगों को पूरा करने के लिए भरपूर सहयोग करने की बात कही।

इण्डियन पब्लिक सर्विस इम्प्लाईज फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीपी मिश्र ने बताया कि इप्सेफ की तीन मांगें हैं, जिसमें पुरानी पेंशन बहाली, 8वें वेतन आयोग का गठन व आउटसोर्सिंग कर्मचारियों की सेवा सुरक्षा, पदवार न्यूनतम वेतन तथा नियमित पदों पर नियुक्तियों में वेटेज देन के लिए रक्षामंत्री से मुलाकात की। जिस पर राजनाथ सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने के कारण इस समय निर्णय नहीं लिया जा सकता है, लेकिन देश भर के कर्मचारी भलीभांति जानते हैं कि उनकी पूरी मांगों पर हमेशा सहयोगात्मक दृष्टिकोण रहा है और रहेगा। मैं कर्मचारियों को अपने परिवार का अंग मानता हूँ। इसलिए उनकी समस्याओं का समाधान कराना मेरा कर्त्तव्य है। इस समय इतना ही कह सकता हूँ कि चुनाव समाप्त होने के बाद इप्सेफ की तीनों मांगों को पूरा करने के लिए भरपूर सहयोग करूंगा। वीपी मिश्र ने बताया कि राजनाथ सिंह के प्रयास से ही पुरानी पेंशन बहाली के लिए केन्द्र के वित्त सचिव की अध्यक्षता में समिति गठित हुई थी, जिनकी संस्तुतियों पर केन्द्र सरकार को फैसला करना है। इस मुलाकात कि बाद इप्सेफ ने लोकसभा चुनाव में राजनाथ सिंह को समर्थन दिया है।

यह भी पढ़ें: तीसरे चरण के चुनाव के बाद कांग्रेस और ‘इंडी’ गठबंधन का फ्यूज उड़ गया है: PM मोदी