कौशांबी लोकसभा : कुंडा व बाबागंज में 719 बूथों पर वोटिंग कल, 62 कार्मिकों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज

कौशांबी लोकसभा : कुंडा व बाबागंज में 719 बूथों पर वोटिंग कल, 62 कार्मिकों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज

प्रतापगढ़, अमृत विचार। कौशाम्बी लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत कुण्डा व बाबागंज विधानसभा में वोटिंग सोमवार को होगी। 10 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला 6,93,349 वोटर करेंगे। सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक वोटिंग होगी। चुनाव कराने के लिए रविवार को भीषण गर्मी व तपिश के बीच पोलिंग पार्टियां दोपहर बाद तक रवाना होकर शाम तक पहुंच गईं।

विधानसभा कुण्डा में 373 बूथ हैं,जबकि बाबागंज विधानसभा में 346 बूथ हैं। इन दोनों विधानसभाओं के बूथों पर 719 पोलिंग पार्टियां चुनाव कराएंगी। प्रत्येक पार्टी में एक पीठासीन अधिकारी, एक प्रथम मतदान अधिकारी समेत चार लोग शामिल हैं। 

इसके अलावा बूथों पर माइक्रोआब्जर्वर सहित अन्य को भी तैनात किया गया है। 2876 कार्मिकों की ड्यूटी लगाई गई है। साथ ही सुरक्षा के लिए पुलिस कर्मियों को भी जिम्मेदारी मिली है। एटीएल ग्राउंड पर रविवार को सुबह से ही अधिकारी व कर्मचारी पहुंचने लगे। कर्मचारियों की डिकोडिंग का कार्य बीएसए भूपेंद्र सिंह करते रहे। उनके साथ राम कुमार सिंह, हरिओंकार सिंह, नीरज मिश्र, सुधांशु द्विवेदी, मो. वसीम आदि कर्मचारियों की डिकोडिंग कराने में लगे रहे। इसके लिए अनाउंस किया जाता रहा।

इसके बाद कर्मचारी चुनाव संबंधी सामान लेकर उसका मिलान किया और अपने साथियों की प्रतीक्षा करते रहे। उनके आने के बाद ही वे बूथों के लिए रवाना हुए। डीआइओएस सरदार सिंह भी कर्मचारियों की रवानगी के समय मौजूद रहे। सीडीओ नवनीत सेहारा सुपरविजन करते रहे। डीएम संजीव रंजन ने भी जायजा लिया। शाम तक पोलिंग पार्टियों को बूथों पर व्यवस्थित किया जाता रहा।

अनुपस्थित मतदान कार्मिकों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज

एटीएल ग्राउंड से पोलिंग पार्टियों के रवानगी के दौरान रविवार को अनुपस्थित रहे 62 कर्मचारियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। इसमें विधानसभा बाबागंज के 24 एवं कुण्डा  के 38 मतदान कार्मिक शामिल हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी संजीव रंजन ने कहा कि पोलिंग पार्टियां अपने बूथ पर सकुशल पहुंचते ही अपने पहुंचने की जानकारी तत्काल अपने आरओ अथवा कंट्रोल रूम में देना सुनिश्चित करें। मतदान समाप्ति पर शाम को महुली मंडी में अपनी सील्ड ईवीएम एवं मतदान सामग्री जमा करें। उन्होंने मतदान कार्मिकों से कहा कि निर्भीक होकर निष्पक्ष, शांतिपूर्ण एवं पारदर्शिता पूर्ण चुनाव को संपन्न कराएं। इस अवसर पर डीडीओ राकेश प्रसाद,पीडी डा.आरसी शर्मा, डा. विंध्याचल सिंह,डा.मो.अनीस, रणवीर सिंह आदि रहे।

यह भी पढ़ें: रायबरेली: वायनाड 2000 किमी माइलस्टोन पर कांग्रेस खफा, बोले छोटी मानसिकता

ताजा समाचार

Kanpur News: चकेरी-पाली ग्रीन फील्ड फोरलेन के लिए 35 किसानों को मुआवजा...इतने करोड़ रुपये से होगा निर्माण
बहराइच: ग्राम प्रधान समेत तीन घरों से चोरों ने की लाखों की चोरी
बहराइच: किराने की दुकान में अचानक लगी आग, तीन लाख का नुकसान
कानपुर के इलेक्ट्रॉनिक व्यापारियों ने प्रदेश सरकार के निर्णय को बताया दुर्भाग्यपूर्ण, बोले- SCR से शहर को हटाने पर होगा नुकसान
Kanpur: मस्जिद आयशा में जमीअत से जुड़ने को उमड़े नमाजी, पांच करोड़ सदस्य बनाने का कानपुर से शुरू हुआ अभियान
लखनऊः भातखंडे संस्कृति विश्वविद्यालय की कार्यशाला में पद्मश्री मालिनी अवस्थी ने सिखाई कजरी