UP Lok Sabha Elections 2024: यूपी में पांचवें फेज का मतदान समाप्त, बाराबंकी में हुई सबसे अधिक वोटिंग

रायबरेली पहुंचे राहुल गांधी, चुरूआ हनुमान मंदिर में की पूजा-अर्चना 

UP Lok Sabha Elections 2024: यूपी में पांचवें फेज का मतदान समाप्त, बाराबंकी में हुई सबसे अधिक वोटिंग

लखनऊ। लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में राजधानी लखनऊ, अमेठी, रायबरेली और बाराबंकी समेत यूपी के 14 लोकसभा सीटों पर सोमवार शाम 7 बजे से मतदान समाप्त हो गया। वहीं चुनाव आयोग के मुताबिक मोहनलालगंज, 62.53 फीसदी, लखनऊ 52.03 फीसदी, रायबरेली 57.85 फीसदी, अमेठी 54.17 फीसदी, जालौन 55.44 फीसदी, झांसी 63.57 फीसदी, हमीरपुर 60.36 फीसदी, बांदा 59.46 फीसदी, फतेहपुर 56.90 फीसदी, कौशाम्बी 52.60 फीसदी, बाराबंकी 66.89, फैजाबाद 58.96, कैसरगंज 55.47 फीसदी, गोण्डा 51.45 फीसदी वोट पड़े हैं। वहीं यूपी में कुल 57.79 फीसदी मतदान हुआ है। तो लखनऊ के पूर्वी विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में 52.25 फीसदी वोट पड़े हैं। 

अमिताभ बच्चन ने पत्नी संग किया मतदान, बोलीं नीता अंबानी

अभिनेता अमिताभ बच्चन ने पत्नी जया बच्चन संग लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण के लिए मुंबई के एक मतदान केंद्र पर पहुंचकर मतदान किया किया। वहीं अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन, सारा अली खान और अमृता सिंह ने अपने मतदान का प्रयोग किया।  

8

वहीं रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी, रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक और चेयरपर्सन नीता अंबानी अपने बेटे आकाश अंबानी के साथ मतदान किया। मतदान के बाद नीता अंबानी ने कहा, एक भारतीय नागरिक होने के नाते वोट करना बहुत महत्वपूर्ण है। यह हमारा अधिकार और हमारी ज़िम्मेदारी है। मैं हर भारतीय से वोट करने की अपील करती हूं। 

भीषण गर्मी के चलते लखनऊ के कई बूथों पर पसरा सन्नाटा

भीषण गर्मी के चलते राजधानी के कई बूथों पर सन्नाटा पसरा है। लखनऊ शहरी क्षेत्र में मतदाताओं में मतदान को लेकर उत्साह की कमी। लखनऊ के आदर्श बूथों पर भी पसरा सन्नाटा, लखनऊ में आज का तापमान 44 डिग्री के पार, 14 लोकसभा सीटों में सबसे कम लखनऊ में मतदान।

हिमाचल में हुआ कंगना रनौत का विरोध, दिखाए गए काले झंडे  

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कंगना रनौत का जमकर विरोध किया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कंगना के विरोध में काले झंडे लहराए। कंगना मंडी लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी हैं और सोमवार को वे पूर्व सीएम जयराम ठाकुर के साथ कज़ा में एक जनसभा को सम्बोधित करने पहुँची थीं।

3

अभिनेता शाहरुख खान ने परिवार संग किया मतदान, अनन्या पाण्डे ने भी डाला वोट 

लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए अभिनेता शाहरुख खान ने अपने परिवार के साथ मुंबई के एक मतदान केंद्र पहुंचकर मतदान किया। वहीं गायक-संगीतकार शंकर महादेवन ने मतदान के बाद कहा, "आज का दिन बहुत महत्वपूर्ण है... मैं सभी लोगों से आग्रह करूंगा कि बाहर निकलकर मतदान करें..।" वहीं अभिनेत्री अभिनेत्री अनन्या पाण्डे अभिनेता चंकी पाण्डे और अर्जुन रामपाल ने भी 5वें चरण के लिए मतदान किया।  

6

लखनऊ: मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने किया मतदान

ऐशबाग ईदगाह के इमाम और इस्लामिक सेंटर ऑफ़ इंडिया के अध्यक्ष मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने चौक स्थित ऑक्सफोर्ड पब्लिक कॉलेज में मतदान किया। मतदान करने के बाद मौलाना फरंगी महली ने अवाम से ज्यादा संख्या में मतदान करने की अपील करते हुए कहा कि ये लोकतंत्र का पर्व है और सभी को मतदान करना चाहिए। ऐसे में गर्मी की परवाह किए बिना लोगों को घरों से निकलना चाहिए।

 3

अभिनेत्री कियारा आडवाणी, जरीन खान और करीना कपूर ने भी किया मतदान

अभिनेत्री कियारा आडवाणी, ज़रीन खान,  करीना कपूर खान, रेखा, अथिया शेट्टी, अभिनेता सैफ अली खान,  टाइगर श्रॉफ, मुंबई के एक मतदान केंद्र पर पहुंच कर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। वहीं अभिनेत्री अथिया शेट्टी ने अपने परिवार के साथ मुंबई के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला। मतदान के बाद अभिनेता टाइगर श्रॉफ ने मतदाताओं से अपील करते हुए कहा, "वोट देना बहुत महत्वपूर्ण हैं, तो सभी से अनुरोध है कि वे जाकर वोट दें।"

वहीं 'रामायण' सीरीयल की अभिनेत्री दीपिका चिखलिया टोपीवाला ने कहा, "मैंने आज सुबह ही इंस्टाग्राम में एक रील डाली है कि सभी वोट करें क्योंकि बहुत कम लोग वोट कर रहे हैं। तो मैं अनुरोध करती हूं कि आप सभी वोट करें क्योंकि अगर आप वोट नहीं करेंगे तो आपको वो मिलेगा। जिससे आपको आगे शायद नुकसान हो। अगर आप विकास चाहते हैं तो आप वोट करें।"

3

लखनऊ में भीषण गर्मी के बीच चार महीने के बेटे को लेकर वोट देने पहुँची महिला  

लखनऊ के मोहनलालगंज विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत सरोजनीनगर 170 संसदीय निर्वाचन क्षेत्र 34 कृष्णा नगर के ड्रीम इंडिया इण्टर कालेज में  अपने चार माह के बच्चे को गोद में व एक 4 वर्ष के बेटे कृष्णा यादव को लेकर वोट देने पहुंची महिला नीतम यादव पत्नी आशीष यादव।

Video:  लखनऊ में मतदाता ने की शिकायत, बीएलओ की लापरवाही से लिस्ट में शामिल नहीं हुआ नाम  

मतदान करने बिजनौर के शाहीन पुरवा  प्राथमिक विद्यालय बूथ पर पहुंचे बिजनौर निवासी सुरेश ने बताया कि उनका वोटिंग लिस्ट में नाम पिछली दो बार से नहीं आ रहा है जिसके लिए उन्होंने संबंधित बीएलओ से कई बार मुलाकात करके अपनी परेशानी बताई इस पर बीएलओ ने उन्हें आश्वासन दिया था कि आपका नाम शामिल कर लिया जाएगा लेकिन इस बार भी बीएलओ की लापरवाही की वजह से सुरेश अपना मतदान नहीं कर पाए जिससे सुरेश काफी नाराज दिखे।

5

प्रतापगढ़ में राजा भैया ने किया मतदान, संजय दत्त बोले- सब लोग वोट जरूर करें... 

जनसत्ता दल (लोकतांत्रिक) के प्रमुख और कुंडा से विधायक रघुराज प्रताप सिंह 'राजा भैया' ने प्रतापगढ़ के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला। मतदान के बाद राजा भैया ने अपना दल (एस) की नेती अनुप्रिया पटेल के बयान पर नाराजगी जताई। 
राजा भैया ने कहा, जनसेवक की आयु 5 साल ही होती है। 5 साल बाद जनता फिर से तय करती है। ईवीएम से राजा नहीं जनसेवक पैदा होता है। वहीं राजा भैया ने विनोद सोनकर के खिलाफ खुलकर बोलते हुए कहा कि सिटिंग MP के लिए एंटी इनकबेंसी है। BJP सांसद के लिए भारी नाराजगी है।

वहीं अभिनेता संजय दत्त, वरुण धवन, डेविड धवन, जैकी भगनानी, रकुल प्रीत सिंह और शिल्पा शेट्टी ने अपने परिवार के साथ मुंबई के एक मतदान केंद्र पर पहुंचकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया।  वहीं मतदान के बाद अभिनेता संजय दत्त ने कहा, "मैं सबसे अपील करता हूं कि सब लोग वोट जरूर करें..." 

 

Untitled(3)

विद्या बालन, इमरान हाशमी, और सचिन तेंदुलकर ने अपने बेटे संग किया मतदान 

विद्या बालन, इमरान हाशमी, दिव्या दत्ता, और सचिन तेंदुलकर ने अपने बेटे संग किया मतदान केंद्र पर पहुंचेकर अपना वोट डाला। वोट करने के बाद अभिनेता दिव्या दत्ता ने कहा, "मुझे गर्व है कि आज भारी मात्रा में सब यहां मतदान करने आए हुए हैं और जो नहीं आए हैं वो शाम तक आकर अपना वोट डाले।"

6

रायबरेली पहुंचे राहुल गांधी, चुरूआ हनुमान मंदिर में की पूजा-अर्चना 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व रायबरेली लोकसभा के प्रत्याशी राहुल गांधी बछरावां की चूरूवा हनुमान मंदिर पहुंचे। वहां उन्होंने विधिवत दर्शन पूजन किया।  इसके बाद राहुल गांधी बूथों का निरीक्षण करने निकल गए। इस दौरान महिलाओं से बातचीत करने के साथ ही मासूम बच्चों को प्यार दुलार भी किया। राहुल गांधी को अपने बीच पाकर सभी ने उनके साथ सेल्फी भी ली।

अभिनेता अनुपम खेर ने डाला वोट

मतदान के बाद अभिनेता अनुपम खेर ने कहा, "आज हम सबको ये पर्व मनाने का मौका मिला है तो हमें बाहर आकर वोट करना चाहिए ताकि 5 साल तक हमें किस तरह की सरकार चाहिए और कैसी व्यवस्था चाहिए और हम उस व्यवस्था का फायदा उठा सके।"

मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने CSI टावर में किया मतदान

 यूपी के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने CSI टावर में किया मतदान, इस दौरान उन्होंने लोगों से मतदान की अपील की। और कहा पिछली बार से अधिक इस बार मतदान होगा। शाम तक वोटिंग प्रतिशत बेहतर होगा। जहां EVM खराब हुई वहां-वहां सही कराया गया है। 

लखनऊ में रविदास मेहरोत्रा ने डाला वोट

लखनऊ लोकसभा सीट से इंडिया गठबंधन के सपा प्रत्याशी और विधायक रविदास मेहरोत्रा ने लखनऊ स्थित नारी शिक्षा निकेतन कैसरबाग बूथ पर पहुंच कर मतदान किया है। इस दौरान उन्होंने लखनऊ के मतदाताओं से भारी संख्या में पहुंचकर मतदान करने की अपील की। वहीं यूपी के राज्य निर्वा

6

Video : अपनी तकलीफ को भूलकर मतदान कर रहे बुजुर्ग, लखनऊ में वोटिंग जारी  

लखनऊ की दो लोकसभा सीट और एक विधानसभा सीट पर वोटिंग जारी है। पुराने लखनऊ में बुजुर्ग मतदादा अपनी परेशानियों को भूलकर उत्साह से वोटिंग कर रहे हैं। कड़ी सुरक्षा के बीच पुराने लखनऊ में वोटिंग जारी है।

6

अपर्णा यादव ने डाला वोट, कहा- भाजपा की कथनी और करनी में कभी फर्क नहीं रहा 

लखनऊ में मतदान के बाद भाजपा नेता और मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने कहा, "मैं सभी से वोट करने की अपील करूंगी... मैं समझती हूं कि भाजपा की कथनी-करनी में कभी फर्क नहीं रहा है। प्रधानमंत्री का नारा सबका साथ सबका विकास का नारा तीसरी बार पूरा होते दिखेगा।"

 

3

बलरामपुर: उतरौला विधायक राम प्रताप के पत्नी संग किया मतदान

उतरौला विधानसभा क्षेत्र से विधायक राम प्रताप वर्मा ने पैतृक आवास बनघुसरा के बूथ पर पत्नी के साथ किया मतदान। वोटिंग के बाद ऊँगली में लगे स्याही को दिखाते हुए, मीडिया के सवालों पर उन्होंने कहा कि भाजपा जीत रही है।

3

सुधांशु त्रिवेदी ने लखनऊ में किया मतदान, कहा- राहुल और अखिलेश अपने ही गढ़ में हारेंगे

राज्यसभा के सदस्य और भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने लखनऊ के इंदिरा नगर स्थित शेरवुड एकडेमी में मतदान किया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि राष्ट्र को उतनी क्षति दुर्जनों की दुर्जनता से नहीं हुई जितनी सज्जनों की निष्क्रियता की वजह से हुई है।

 

6

हेमा मालिनी ने डाला वोट, कैलाश खेर बोले-राष्ट्रहित में मतदान करते रहिए...

मथुरा लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार हेमा मालिनी ने मुंबई में एक मतदान केंद्र पर पहुंचकर किया मतदान किया। उनके साथ उनकी बेटी ईशा देओल ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। वहीं मतदान करने के बाद गायक कैलाश खेर ने कहा, "मैं बोलना चाहता हूं कि भारत बदल रहा है, राष्ट्रहित में ऐसे ही जुटे रहिए और वोट करते रहिए।" वहीं मतदान के बाद वोट की अपील वाले सवाल पर अभिनता धर्मेंद्र ने कहा, "जनता जानती है कि कैसे एक अच्छा भारतीय बनना है और भारत कैसे आगे ले जाना है... मुझे यकीन है वे एक अच्छे भारतीय हैं...।"

राजनाथ सिंह ने लखनऊ में डाला वोट 

लखनऊ लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ के एक बूथ पर पहुंचकर अपने मताधिकार कि प्रयाग किया। इल दौरान उन्होंने कहा, "मैं सभी मतदाताओं से अपील करना चाहता हूं कि वो मतदान निश्चित रूप से करें...NDA का संकल्प 400 पार का है..."

6

4

एक्ट्रेस अनीता राज ने डाला वोट

एक्ट्रेस अनिता राज ने मुबंई के एक मतदान केंद्र पर पहुंचकर अपने मताधिकर का प्रयोग किया। इस दौरान एक्ट्रेस ने कहा, "हम सभी इस देश के जिम्मेदार नागरिक हैं आप आए और वोट करें...मुझे पता चला है कि कम संख्या में वोट हो रहे हैं तो आलसी मत बनिए,  बाहर निकलें और मतदान करें, यह बहुत महत्वपूर्ण है..."

6

मोहनलालगंज के इस बूथ पर अब तक पड़े केवल 2 ही वोट  

पांचवें चरण की वोटिंग के बीच राजधानी की मोहनलालगंज सीट के 703 लोधौसी के बूथ पर अभी तक केवल दो ही वोट पड़े हैं। यहाँ सुबह 9 बजे के बाद एक महिला और एक पुरुष ने अपना वोट दिया है।

DGP प्रशांत कुमार ने डाला वोट, कहा- पूरे प्रदेश में चल रहा है शांतिपूर्ण मतदान

उत्तर प्रदेश के DGP प्रशांत कुमार ने लखनऊ के हुसड़िया स्थित प्राथमिक विद्यालय राम आसरे पुरवा में पहुंच कर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इस दौरान उन्होंने कहा, "मैं सभी से अपील करूंगा कि वो अपना वोट दें और अधिक से अधिक वोट देकर अपने जनप्रतिनिधियों का चुनाव करें। पूरे प्रदेश में शांतिपूर्ण मतदान चल रहा है।"

6

भाजपा विधायक अदिति सिंह ने अपनी मां के साथ डाला वोट

रायबरेली की सदर विधानसभा सीट से भाजपा विधायक अदिति सिंह ने अपनी मां के साथ एक मतदान केंद्र पर पहुंचकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतदान के बाद उन्होंने अपनी उंगली पर लगा अमिट स्याही का निशान मीडिया को दिखाया। 

 

6

स्मृति ईरानी ने अमेठी में डाला वोट

अमेठी से भाजपा उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवे चरण में मतदान करने मतदान केंद्र पहुंची। जहां उन्होंने मतदान के बाद कहा, "...आप जल्द से जल्द अपने मतदान केंद्र जाकर इस उत्सव में सहभागी बनें। भारत और इसके भविष्य के प्रति हमारी ज़िम्मेदारी है इसका निर्वहन करें। मेरा सौभाग्य है कि मैंने अपने गांव में विकसित भारत के संकल्प के साथ गरीब कल्याण एवं महिला सशक्तिकरण को समर्पित एक नेता को मैंने अपना मत दिया। अभिलाषी हूं कि जनता अपना प्यार उन्हें देगी।"

अयोध्या रेंज के IG का दावा- मतदान स्थलों पर सुरक्षा व्यवस्था चुस्त दुरुस्त

अयोध्या रेंज के IG प्रवीण कुमार ने दावा किया है मतदान स्थलों पर सुरक्षा व्यवस्था चुस्त दुरुस्त है। सभी सेक्टर की समीक्षा कर ली गई है। प्रवीण कुमार खुद फील्ड में निकले हुए हैं और अपनी रेंज के जिलों का भ्रमण करते हुए आवश्यक निर्देश भी जारी किया।

6

गोंडा में सुबह 9 बजे तक 13 फीसदी पड़े वोट, बृज भूषण शरण सिंह ने किया मतदान

बहराइच के कैसरगंज में बीजेपी नेता बृज भूषण शरण सिंह ने अपना वोट डाला। इस दौरान उन्होंने कहा, "BJP के लिए जबरदस्त मतदान हो रहा है तो लोग मतदान करें।" वहीं गोंडा में सुबह 9 बजे तक 13 फीसदी वोट डाले जा चुके हैं। वहीं पोलिंग बूथ पर मतदाताओं की लंबी कतार लगी हुई है। सदर विधानसभा क्षेत्र के पोलिंग बूथ वीरपुर बिसेन पर सैकड़ों महिला मातदाता लाइन में लगी हैं। ब्लॉक के दौलतपुर ग्रांट बूथ संख्या 80 पर ईवीएम खराब होने के चलते मतदान एक घंटे से देरी शुरू देरी से शुरू हुआ। 

6

मलिहाबाद के लोधोसी में ग्रामीणों ने किया मतदान का विरोध 

राजधानी लखनऊ के मलिहाबाद ब्लॉक के ग्राम लोधोसी में ग्रामीण कर रहे मतदान का विरोध नहीं डाल रहें वोट। वर्षो से पुल निर्माण की कर रहे मांग। 

4

लखनऊ में डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने परिवार संग डाला वोट 

लखनऊ में डिप्टी सीएम  ब्रजेश पाठक ने परिवार संग एक मतदान केंद्र पर पहुंचकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इस दौरान उन्होंने कहा, "मैं सभी से अपील करता हूं कि विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने के लिए शत प्रतिशत मतदान करें।... हम प्रदेश के 80 के 80 सीटें जीत रहे हैं अमेठी और रायबरेली भी जीत रहे हैं। 

5

मतदान स्थल पर अयोध्या मेयर ने लांघी सीमा, तस्वीर वायरल

अयोध्या नगर निगम के महापौर गिरीशपति त्रिपाठी की मतदान स्थल से वोट डालने के बाद की तस्वीर सामने आई है। लोकतंत्र के महापर्व के जश्न में महापौर की यह तस्वीर नियम-कानूनों की धज्जियां उड़ाते दिख रही है। तस्वीर के वायरल होने के बाद लोग तीखी टिप्पड़ियां कर रहे हैं।

5

अभिनेता राजकुमार राव ने डाला वोट, कहा- यह हमारे देश के प्रति एक बड़ी जिम्मेदारी है

अभिनेता राजकुमार राव ने मुंबई के एक मतदान केंद्र पर पहुंचकर अपने मताधिकार का प्रयाग किया। इस दौरान उन्होंने कहा, "यह हमारे देश के प्रति एक बड़ी जिम्मेदारी है, हमें मतदान करना चाहिए...मैं सभी से अपील करता हूं कि अपना वोट जरूर डालें।"

लखनऊ में महिला ने की शिकायत, पार्टी विशेष को वोट देने की बात कह रहा कर्मचारी

राजधानी के वैदिक बाल विद्या मंदिर पोलिंग बूथ के 242 कमरा नंबर के कर्मचारी पर एक महिला ने आरोप लगाया है। महिला के अनुसार यहाँ पर एक कर्मचारी एक खास पार्टी को वोट देने के लिए कह रहा है। महिला के अनुसार उसने इसकी मौखिक शिकायत बूथ पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों से की है।

रायबरेली में बदली गई ईवीएम 

रायबरेली के हरचंदपुर में बूथ संख्या 225 और 138 पर ईवीएम ख़राब होने से मतदान रुका। थोड़ी देर बाद बदली गई ईवीएम। यहाँ इंडिया गठबंधन से प्रत्याशी राहुल गांधी और भाजपा के दिनेश प्रताप सिंह के बीच मुकाबला है।

 

5

जाह्नवी कपूर ने डाला वोट, मतदाताओं से की मतदान की अपील

अभिनेत्री जाह्नवी कपूर मे मुंबई के एक मतदान केंद्र पर पहुंचकर लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण के लिए वोट डाला। इस दौरान उन्होंने मतदाताओं से अपील करते हुए कहा, "...बाहर निकल कर मतदान करें...।"

5

गोंडा में मतदान प्रारंभ, पोलिंग बूथों पर लगी  मतदाताओं की लंबी कतार

लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण का मतदान प्रारंभ हो गया है‌। जिले में गोंडा व कैसरगंज लोकसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। वोटिंग को लेकर मतदाताओं खासकर महिलाओं में जबरदस्त उत्साह  नजर आ रहा है‌।

Untitled

बीजेपी उम्मीदवार दिनेश सिंह ने डाला वोट 

रायबरेली लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार दिनेश प्रताप सिंह ने मतदान केंद्र पर पहुंचकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इस दौरान उन्होंने कहा, "अब कोई भ्रम नहीं बचा है, अमेठी और रायबरेली में कमल खिल रहा है। ' 

बलरामपुर: सवेरे 8:00 बजे तक इक्का दुक्का मतदाता ही दिखे

बलरामपुर जिले की उतरौला विधानसभा क्षेत्र के पोलिंग बूथ सकड़रिया पर सवेरे 8:00 बजे तक इक्का दुक्का मतदाता ही दिखे। जिले का यह विधानसभा क्षेत्र गोंडा संसदीय क्षेत्र में आता है। वहीं इस विधानसभा क्षेत्र के 463 बूथ पर आज मतदान हो रहा है अभी तक किसी भी बूथ से ईवीएम आदि खराब होने की सूचना नहीं मिली है

6

BKT में आधे घंटे देरी से शुरू हुआ मतदान

राजधानी लखनऊ के BKT में आधे घंटे देरी से शुरू हुआ मतदान। बूथ संख्या 401 में ईवीएम मशीन हुई खराब। आधे घंटे के बाद ईवीएम मशीन बदली गई। वहीं मोहनलालगंज लोकसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 1 पर ईवीएम मशीन खराब हो गई है। समाजवादी पार्टी ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की है। वहीं प्राथमिक विद्यालय नटकुर में बूथ 230 पर मशीन खराब, 45 मीनट बाद सेक्टर मजिस्ट्रेट आने के बाद पुनः मशीन शुरू हुआ।

8

अक्षय कुमार डाला वोट, कहा- मुझे लगता है कि इस बार ज्यादा लोग मतदान करेंगे

अभिनेता अक्षय कुमार ने मुंबई स्थति एक मतदान केंद्र पर पहुंचकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इस दौरान अक्षय कुमार ने कहा, "मैं चाहता हूं कि मेरा भारत विकसित रहे, मजबूत रहे और इसी को दिमाग में रखकर मैंने मतदान किया है। मुझे लगता है कि इस बार ज्यादा लोग मतदान करेंगे..."

cats

कौशाम्बी संसदीय सीट पर वोटिंग शुरू, पोलिंग बूथ मतदाताओं के लगी लंबी कतार। 

लखनऊ डीएम ने किया मतदान, बुजुर्ग वोटर को व्हील चेयर से कक्ष में पहुँचाया  

जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने नगर निगम स्थित बूथ पर अपना वोट दिया। इस दौरान बूथ पर मतदान करने पहुंचे एक बुजुर्ग वोटर को उन्होंने व्हील चेयर से बूथ के अंदर पहुंचाया।

फैजाबाद से बीजेपी उम्मीदवार लल्लू सिंह ने डाला अपना वोट 

फैजाबाद लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार लल्लू सिंह ने सहादतगंज स्थित अपने बूथ पर पहुंचकर अपना वोट डाला। मतदान के बाद लल्लू सिंह ने कहा, "विकसित भारत, विकसित अयोध्या के लिए और पीएम मोदी को तीसरी बार पीएम बनाने के लिए आज पूरे देश में सभी मतदान कर रहे हैं, बहुत विकास होना बाकी अभी तो अयोध्या का विकास शुरू हुआ है।"

5

स्मृति ईरानी ने मतदातों से की मतदान की अपील 

पांचवें चरण में शामिल रायबरेली संसदीय सीट में सुबह से ही मतदान के लिए लोग पहुंचने लगे। शहर हो या फिर ग्रामीण क्षेत्र के बूथ लोगों कतार लगी रही। इस दौरान कई जगह ईवीएम में तकनीकी कमी के चलते कुछ देर के लिए मतदान बाधित रहा। जिले में 1463 मतदान केंद्र व 2263 मतदेय स्थल बनाए गए हैं।

अमेठी से भाजपा की लोकसभा प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने मतदाताओं से वोट देने की अपील की है। अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर उन्होंने लिखा - लोकतंत्र का पर्व, राष्ट्र का गर्व...लोकसभा चुनाव को लेकर आज पांचवे चरण की वोटिंग का दिन है। सभी सम्मानित मतदाताओं से आग्रह है कि मतदान ज़रूर करें। आपका एक-एक वोट ‘विकसित भारत’ का आधार बनेगा और भारत को वैश्विक पटल पर अग्रणी एवं आत्मनिर्भर बनाने की कड़ी में अमूल्य सिद्ध होगा।

पीएम मोदी और शाह ने मतदाताओं से की मतदान की अपील 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने  सोमवार को लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण का मतदान शुरू होने पर मतदाताओं से अपने घर से बाहर निकलकर बढ़-चढ़कर मतदान करने की अपील की। 

रायबरेली: मतदान को लगी लंबी कतार, ईवीएम में गड़बड़ी से परेशान रहे कर्मी

रायबरेली, अमृत विचार। पांचवें चरण में शामिल रायबरेली संसदीय सीट में सुबह से ही मतदान के लिए लोग पहुंचने लगे। शहर हो या फिर ग्रामीण क्षेत्र के बूथ लोगों लंबी कतार लगी है। इस दौरान कई जगह ईवीएम में तकनीकी कमी के चलते कुछ देर के लिए मतदान बाधित रहा। जिले में 1463 मतदान केंद्र व 2263 मतदेय स्थल बनाए गए हैं। 

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने लखनऊ के मतदाताओं से की मतदान की अपील

लोकसभा चुनाव के 5वें चरण के मतदाताओं से यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा, "मैं लखनऊ के मतदाताओं से अपील करता हूं कि वे कल अपने घरों से निकलें और 100% वोट डालें...।''

सीएम योगी ने की मतदान की अपील, विकसित भारत का संकल्प होगा साकार 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी मतदाताओं से वोट देने की अपील की है। सीएम योगी ने सोशल मीडिया पर अपील की है कि लोक सभा चुनाव का पांचवा चरण है। मेरी अपील है कि आप सभी मतदान अवश्य करें। आपका अमूल्य वोट 'सशक्त-सुरक्षित भारत' का आधार बनेगा और 'विकसित भारत' के संकल्प को साकार करेगा। ध्यान रहे- पहले मतदान करें-फिर जलपान करें!

लखनऊ में मायावती ने डाला वोट

लखनऊ के म्युनिसिपल नर्सरी स्कूल मॉल एवेन्यू में बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने डाला अपना वोट। मतदान के बाद बसपा सुप्रीमो ने कहा कि लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए वोट देना बेहद जरूरी है। मैं सभी राजनीतिक दलों से कहना चाहती हूं कि उनको जनहित के मुद्दों को प्राथमिकता देनी चाहिए...।" राजधानी के मॉल एवेन्यू स्थित म्युनिसिपल नर्सरी स्कूल में उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमो मायावती ने 07:05 मिनट पर मतदान किया।

केशव मौर्य ने मतदाताओं से की मतदान की अपील

वहीं यूपी उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, "लोकसभा चुनाव के पहले चार चरण अद्भुत रहे हैं। बीजेपी के नजरिए से देखें तो हम 270 से ज्यादा सीटें जीत चुके हैं। चुनाव के पांचवें चरण में, मुझे विशेषकर रायबरेली सहित यूपी की 14 सीटों पर भाजपा के लिए एकतरफा समर्थन दिख रहा है। मैं सभी से आग्रह करता हूं कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग करें... यह चुनाव ऐतिहासिक है।

लखनऊ में 10 प्रत्याशी मैदान में, बीजेपी ने राजनाथ सिंह को बनाया है प्रत्याशी   

लखनऊ लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए कुल 10 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। इस लोकसभा क्षेत्र में 21,72,171 मतदाता हैं, जिनमें 11,48,119 पुरूष, 10,23,960 महिला तथा 92 थर्ड जेण्डर हैं। मतदेय स्थलों की संख्या 1895 है। जिले में लखनऊ और मोहनलालगंज लोकसभा सीट से क्रमशः राजनाथ सिंह और कौशल किशोर भाजपा के प्रत्याशी हैं। जबकि समाजवादी पार्टी ने रविदास मेहरोत्रा और आरके चौधरी को प्रत्याशी बनाया है। वहीँ विधानसभा उपचुनाव की वोटिंग भी जारी है। उपचुनाव में लखनऊ पूर्वी सीट से भाजपा ने ओपी श्रीवास्तव को अपना प्रत्याशी बनाया है।

यह भी पढ़ें:-लखनऊ: तेज रफ्तार इनोवा कार ने वैन में मारी टक्कर, ड्राइवर सहित आधा दर्जन घायल

ताजा समाचार

बाराबंकी: अतिरिक्त मजिस्ट्रेट लिखे वाहन का चालक कर रहा वसूली, प्रधानों ने सीडीओ से मिल की सौंपा 14 सूत्रीय ज्ञापन
मुरादाबाद : सेवानिवृत्ति वरिष्ठ शाखा प्रबंधक के घर से चोरों ने 5 लाख की नगदी समेत उड़ाया लाखों का माल
T20 World Cup 2024 : अफगानिस्तान के कोच Jonathan Trott को उम्मीद- भारत के खिलाफ किफायती गेंदबाजी करेंगे गेंदबाज 
Fatehpur News: हाईवे के डिवाइडर पर पड़ा मिला महिला का शव...हीट वेव के चलते मौत का अंदेशा
Kanpur MBBS Doctor Death: डॉक्टर के परिजन कार्रवाई से कर रहे इन्कार, पुलिस मान रही हादसा, जानें पूरा मामला
तृणमूल सांसद सेबी अधिकारियों से मिले, शेयर बाजार में गड़बड़ी की जांच की मांग की