'पक्षी मेरे मेहमान' अभियान की हुई शुरुआत-घरों में पक्षियों के लिए जल की व्यवस्था करेगी बहराइच की जनता  

'पक्षी मेरे मेहमान' अभियान की हुई शुरुआत-घरों में पक्षियों के लिए जल की व्यवस्था करेगी बहराइच की जनता  

बहराइच, अमृत विचार। गर्मी के दिनों में पक्षियों को बचाने और उन्हें पानी उपलब्ध कराने के लिए किसान डिग्री कॉलेज के सचिव मेजर डॉ. एसपी सिंह द्वारा 'पक्षी मेरे मेहमान' अभियान की शुरुआत की। 

शहर के किसान डिग्री कॉलेज में मंगलवार को आयोजित इस अभियान के संयोजक डॉ.सत्यभूषण सिंह ने बताया कि अप्रैल से जून के बीच पक्षियों के लिए अपने घरों में जल की व्यवस्था करना हम सबका दायित्व है। यह अभियान महाविद्यालय के शिक्षक शिक्षिकाओं द्वारा अपने छात्र-छात्राओं के बीच पक्षियों के प्रति संरक्षण का भाव पैदा करने के लिए शुरू किया गया है। इस अवसर पर भूगोल विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. पुत्तूलाल त्रिपाठी, गृह विज्ञान विभाग की प्रभारी डॉ.तस्नीम फातिमा जैदी,वाणिज्य विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. सतीश सिंह, चित्रकला विभाग की प्रभारी सविता वर्मा,प्राचीन इतिहास विभाग की असिस्टेंट प्रोफेसर ज्योति रस्तोगी, रसायनशास्त्र विभाग की असिस्टेंट प्रोफेसर आकांक्षा रस्तोगी,समाजशास्त्र विभाग की असिस्टेंट प्रोफेसर साधना सिंह तथा मध्यकालीन इतिहास विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर धर्मवीर सिंह, जंतुविज्ञान विभाग की असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. सुधा शुक्ला और राजनीति विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. जितेंद्र मौर्य सहित अनेक शिक्षक शिक्षिकाएं उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें -बाराबंकी: 73 साल में 11.81 लाख के पार पहुंचा मतदाताओं का कुनबा, हर चुनाव में बढ़ते प्रत्याशियों के भाग्य विधाता