बदायूं: गमगीन माहौल में सुपुर्द-ए-खाक हुए मां-बेटा, नम आंखों से दी विदाई

फारेंसिक टीम ने लिए सैंपल, जांच के लिए भेजे जाएंगे लैब

बदायूं: गमगीन माहौल में सुपुर्द-ए-खाक हुए मां-बेटा, नम आंखों से दी विदाई

इस्लामनगर/बदायूं। पोस्टमार्टम के बाद मां-बेटे के शव सोमवार देर रात कस्बा पहुंचे। परिजनों में कोहराम मच गया। मंगलवार को बिल्सी मार्ग स्थित बड़ी ज्यारत के पास स्थित कब्रिस्तान में गमगीन माहौल में दोनों के शव सुपुर्द-ए-खाक किए गए। लोगों ने नम आंखों से विदाई दी। मोहल्ले में सन्नाटा पसरा रहा। फारेंसिक टीम ने मौके पर पहुंचकर सैंपल लिए हैं। जो जांच के लिए लैब भेजे जाएंगे। 

सोमवार को इस्लामनगर बदायूं मार्ग स्थित अख्तर अली पुत्र असगर अली के घर में अवैध बारूद भंडारण में हुए विस्फोट से उनका दो मंजिल मकान जमीदोज हो गया था। उसके नीचे अख्तर अली की पत्नी सलामत और बेटे तैमूर की मौत हो गई। बेटी तमन्ना और आर्फी घायल हो गईं। लगभग तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद जेसीबी द्वारा रेस्क्यू कर शव बाहर निकाले गए। बड़े हादसे के बाद प्रशासन जागा और इस्लामनगर में संचालित अन्य अतिशबाजों की दुकानों के लाइसेंस और रेनुबल को चेक किया। आतिशबाजों को तलब किया। पुलिस की सख्ती के चलते कस्बा में आतिशबाजी की दुकानें बंद रहीं।

08cfa7b7-4598-4ad7-90de-97511d7cbfc6

वहीं, अख्तर अली घर पर पूरे दिन लोगो का आना जाना लगा रहा। अख्तर अली के पिता असगर अली के नाम आतिशबाजी का लाइसेंस है उसी की आड़। में अतिशबाज अख्तर अली अपने निजी घर में अवैध रूप से बारूद रख रहा था। घटना के दूसरे दिन मंगलवार सुबह अख्तर अली और उनके भाई, अन्य लोग हादसास्थल पर बिखरा पड़ा लोहे व आतिशबाजी से जुड़ा सामान मैजिक में भरकर ले जाते रहे। सिलेंडर और आतिशबाजी से संबंधित कुछ सामान पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है।

दूसरे मकान पर रहेगा परिवार
अख्तर अली अपने पिता अशगर अली के कस्बा इस्लामनगर स्थित मकान में रहते थे। कुछ साल पहले भाइयों में बंटवारा हुआ था। जिसके चलते अख्तर अली ने मोहल्ला मोहली में जमीन खरीदी। जहां अपना मकान बनवाया था। जिसमें वह अपने परिवार के साथ रहते थे। आतिशबाजी का सामान भी इसी घर पर रखते थे। शादी समारोह के लिए ऑर्डर बुक करके आतिशबाजी सप्लाई करते थे। विस्फोट में मकान धराशायी होने के बाद अब अख्तर अली अपनी दो बेटियों के साथ पिता के मकान में रहेंगे।

ab3b270a-fb74-4b03-876d-2437fa20d39b

तैमूर ने चलाया था अनार, आतिशबाजी में चली गई चिंगारी
हादसे में मां-बेटे की मौत हो गई जबकि तमन्ना और आर्शी स्वस्थ्य हैं। परिवार पुलिस के रिपोर्ट दर्ज करने के बाद चला गया है। तमन्ना और अर्शी डरे हुए हैं। बताया जा रहा है कि हादसे के दौरान तमन्ना पहली मंजिल पर खेल रही थी जबकि आर्शी नीचे खिलौने वाली गाड़ी चला रही थी। तैमूर ने अनार छोड़ा था। जिसकी चिंगारी आतिशबाजी पर जा गिरी थी। जिसके चलते हादसा हुआ। 

सड़क पर जा गिरा दुकान का शटर
घर में रखी आतिशबाजी में हुए धमाके की आवाज तकरीबन एक किलोमीटर दूर तक आई थी। धमाका इतना तेज था कि अख्तर अली के घर के बाहर दुकान पर लगा शटर सामने सड़क तक जा गिरा। सड़क पर भगदड़ मच गई थी।

ये भी पढ़ें- आतिशबाजी में विस्फोट: आतिशबाज पिता-पुत्र के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज, 20 अप्रैल तक मजिस्ट्रियल जांच

ताजा समाचार