हल्द्वानी:  ब्रेकिंग - बनभूलपुरा कांड: कंपनी बाग की जमीन को खुर्द-बुर्द करने के मामले में आरोपी साफिया मलिक आखिरकार गिरफ्तार

हल्द्वानी:  ब्रेकिंग - बनभूलपुरा कांड: कंपनी बाग की जमीन को खुर्द-बुर्द करने के मामले में आरोपी साफिया मलिक आखिरकार गिरफ्तार

हल्द्वानी, अमृत विचार। कंपनी बाग की जमीन (मलिक का बगीचा) को खुर्द-बुर्द करने के मामले में आरोपी साफिया मलिक आखिरकार पुलिस की गिरफ्त में आ चुकी है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार साफिया को बीती देर रात हल्द्वानी कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और वह पुलिस अभिरक्षा में है...इस खबर का बाकी अपडेट जल्द ही आपसे साझा करेंगे...

आपको बता दें  कि सहायक नगर आयुक्त गणेश भट्ट की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने बीती 22 फरवरी को अब्दुल मलिक, उसकी पत्नी साफिया मलिक, अख्तरी बेगम, नबी रजा खां, गौस रजा खां और अब्दुल लतीफ के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था।

आरोप था कि उक्त आरोपियों ने सांठ-गांठ कर कंपनी बाग का बगीचा (मलिक का बगीचा) स्थित भूखंड पर मृत व्यक्ति के दस्तावेज लगाकर न सिर्फ कब्जा किया बल्कि मर चुके व्यक्ति के नाम से हाईकोर्ट में रिट भी डाली। आरोपियों ने षड्यंत्र कर जमीन को खुर्द-बुर्द कर डाला। 

इस मामले की आरोपी साफिया फरार चल रही थी। बीती 12 मार्च को साफिया मलिक के अधिवक्ता ने हल्द्वानी एडीजे कोर्ट में अग्रिम जमानत की अर्जी लगाई थी। 16 मार्च को अर्जी पर सुनवाई हुई, लेकिन पुलिस ने मामले से जुड़ी स्टेटस रिपोर्ट कोर्ट के समक्ष पेश नहीं दी। जिसके बाद कोर्ट ने 20 मार्च को सुनवाई की बात कही थी।

हालांकि तारीख फिर बढ़ी और 27 मार्च को दोबारा सुनवाई हुई। इस सुनवाई में पुलिस ने स्टेटस रिपोर्ट भी पेश की। जिसके बाद कोर्ट ने साफिया को अग्रिम जमानत देने से इंकार कर दिया। साफिया मलिक के वकील रोहिताश चक्रवर्ती ने बताया कि शनिवार को कोर्ट ने अग्रिम जमानत देने से मना कर दिया है। कहा  था कि अब वह हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका के लिए आवेदन करेंगे। लेकिन बीती देर रात साफिया को पुलिस ने आखिर गिरफ्तार कर ही लिया।

फरार साफिया को गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य नामजद अभियुक्तों के खिलाफ जांच जारी है। अब्दुल मलिक भी नामजद था, जो दूसरे मामले में जेल बंद है। मामले में विवेचना जारी है और जो भी तथ्य सामने आएंगे, उस आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। 
- प्रह्लाद नारायण मीणा एसएसपी नैनीताल