सुलतानपुर: जहां जलापूर्ति नहीं वहां भी जलकर वसूली का दबाव, कांग्रेस नेता ने दी जनांदोलन की चेतावनी

कांग्रेस नेता ने जिलाधिकारी को दिया प्रार्थना पत्र, जनांदोलन की चेतावनी 

सुलतानपुर: जहां जलापूर्ति नहीं वहां भी जलकर वसूली का दबाव, कांग्रेस नेता ने दी जनांदोलन की चेतावनी

सुलतानपुर, अमृत विचार। जहां पर जलापूर्ति नहीं वहां पर भी नगर पालिका प्रशासन की ओर से जलकर वसूली का दबाव बनाने व नोटिस देने के मामले में कांग्रेस नेता व पूर्व चेयरमैन पद के प्रत्याशी वरुण मिश्र आगे आए हैं। उन्होंने जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर पालिका पर तानाशाही का आरोप मढ़ते हुए इसे समाप्त करने अन्यथा जनांदोलन की चेतावनी दी है। 

नगरपालिका के पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी व उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य वरुण मिश्र ने नगरपालिका क्षेत्र के कई वार्डों में पानी की आपूर्ति सुविधा पहुंचाए बिना ही वाटर टैक्स की वसूली नोटिस पर सवाल उठाये हैं। जिलाधिकारी को लिखे पत्र में उन्होंने मांग की है कि पानी आपूर्ति की व्यवस्था की प्रशासन द्वारा जांच कराई जाए।

नगरपालिका की तानाशाही से क्षेत्र की जनता को मुक्त कराया जाय। उन्होंने कहा कि चुनाव के पहले भाजपा के लोग बड़ी बड़ी बातें करते हैं और चुनाव के बाद सारी बातें भूल जाते हैं। स्थानीय विधायक विनोद सिंह और चेयरमैन प्रत्याशी प्रवीण अग्रवाल ने चुनाव बाद जनता को हाउस टैक्स और वाटर टैक्स में रियायत देने की बात कही थी, परंतु चुनाव होते ही लोगों के घर वसूली की नोटिस भेज रहे हैं।

उन्होंने कहा कि बिना सुविधा दिए ही सुविधा शुल्क वसूलना आर्थिक अपराध है। उन्होंने कहा कि घासीगंज, नारायणपुर, पयागीपुर, गभड़िया, करौंदिया, सीताकुंड जैसे कई वार्ड जहां पानी की न तो आपूर्ति होती है न पाइप बिछी हैं फिर भी वसूली की नोटिस लेकर पालिका के कर्मचारी पहुंच रहे हैं। उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि समय रहतेउचित कार्यवाही नहीं हुई तो सड़क पर उतरकर प्रदर्शन करेंगे। 

क्या कहते हैं ईओ 

ईओ लालचंद्र सरोज ने कहा कि ऐसा नहीं है जलकर का कनेक्शन हो तो भी वसूली की जाए। जहां पाइप लाइन बिछी है वहां के 200 मीटर के एरिया में जलकर वसूली की जा सकती है। यदि सप्लाई जा रही है तो वहां जल मूल्य भी वसूला जाता है। जो दायरे में नहीं आ रहे हैं उनका प्रार्थना पत्र मिलने पर उन्हें नियमानुसार कर से छूट दी जाएगी। शहर के नागरिकों को जल व गृह कर समय से अदा कर नगर के विकास में सहभागी बनना चाहिए। 

यह भी पढ़ें:-बहराइच: महिला का फंदे से कमरे में लटकता मिला शव, पुलिस ने फोरेंसिक टीम के किया साथ घटनास्थल का मुआयना