बहराइच में रेल अधिकारियों के साथ सिटी मजिस्ट्रेट ने की बैठक, चुनाव बाद होगा ये बड़ा निर्णय

बहराइच में रेल अधिकारियों के साथ सिटी मजिस्ट्रेट ने की बैठक, चुनाव बाद होगा ये बड़ा निर्णय

बहराइच, अमृत विचार। सांसद और एमएलसी के घेराव का असर सोमवार को देखने को मिला। शहर के चुंगीनाका रेलवे क्रासिंग पर पुल निर्माण को लेकर 50 हजार की आबादी के सामने आवागमन को लेकर पैदा हुए संकट से निजात को लेकर प्रशासन गंभीर हुआ है। सोमवार को सिटी मजिस्ट्रेट, रेलवे अधिकारियों व मोहल्ले के प्रतिनिधिमंडल के बीच हुई बैठक में रेल मंत्रालय को 41 सी पर अंडरपास बनाने का प्रस्ताव भेजने पर सहमति बनी है, ताकि बक्शीपुरा समेत अन्य मोहल्ले के लोगों को आवागमन का स्थाई समाधान हो सके।

बहराइच-गोंडा रेल प्रखंड के 41 सी पर कई दशक से बनी रेलवे क्रासिंग से बक्शीपुरा, चांदमारी समेत अन्य मोहल्ले के लोगों का आवागमन हो रहा था। बड़ी लाइन होने पर क्रासिंग बंद कर दी गई, रेल लाइन के सामानांतर सड़क बनाकर रेलवे की ओर से लोगों को आवागमन की सुविधा दी थी। अब रेलवे क्रासिंग पर ओवरब्रिज के निर्माण को लेकर दो दिन पहले अचानक पूरी तरह से रास्ते को बंद कर दिया गया है। अचानक रास्ता बंद होने से लगभग 50 हजार की आबादी के सामने आवागमन की मुश्किलें खड़ी हो गई हैं। 

इसको लेकर रविवार को सैकड़ों की संख्या में महिला व पुरुषों ने सड़क पर उतरकर विरोध जताने के साथ ही सांसद व एमएलसी के घर पहुंचकर नाराजगी जताई थी। लोगों के बढ़ते विरोध को देखते हुए सोमवार को सिटी मजिस्ट्रेट शालिनी प्रभाकर ने रेलवे के अधिकारियों व बक्शीपुरा संघर्ष समिति के मनीराम वर्मा, प्रदीप कुमार सिंह के साथ वार्ता की। तीनों पक्षों के साथ हुई बैठक में निर्णय लिया गया है कि 41 सी पर अंडरपास निर्माण के लिए रेलवे को प्रस्ताव भेजा जाएगा। राज्य सरकार की ओर से बजट आवंटित किए जाने पर रेलवे की ओर से अंडरपास का निर्माण कराया जाएगा। मनीराम वर्मा ने बताया कि सकारात्मक चर्चा हुई है। चुनाव के तत्काल बाद जनप्रतिनिधियों से मिलकर बजट आवंटन को लेकर प्रयास किया जाएगा। पीके सिंह ने बताया कि 50 हजार आबादी के सुगम आवागमन को लेकर कोई रास्ता नहीं है। ऐसे में 41 सी पर अंडरपास ही एक बेहतर विकल्प है।

चुनाव बाद उठेगा कदम
41 सी पर अंडरपास बनने से मोहल्ले के लोगों के आवागमन की दिक्कत दूर होगी। इस पर चर्चा की गई है, चुनाव के बाद कदम उठाए जाएंगे। -शालिनी प्रभाकर, सिटी मजिस्ट्रेट

ये भी पढ़ें -रायबरेली: त्रिवेणी एक्सप्रेस के कोच में धुंआ देख सहमे यात्री, मची अफरा तफरी