लखनऊ: रेस्टोरेन्ट में बिना लाइसेंस पिलाई जा रही थी शराब, दो मैनेजर गिरफ्तार

लखनऊ: रेस्टोरेन्ट में बिना लाइसेंस पिलाई जा रही थी शराब, दो मैनेजर गिरफ्तार

लखनऊ, अमृत विचार। आबकारी पुलिस टीम ने अलीगंज स्थित दो रेस्टोरेंट में शनिवार देर रात दबिश दी, जहां बिना बार लाइसेंस ग्राहकों को शराब परोसी जा रही थी। पुलिस ने दोनों स्थानों से प्रबंधकों को हिरासत में लेकर मौके पर शराब बरामद और अलीगंज पुलिस ने सुपुर्द कर दिया गया। पुलिस ने आबकारी एक्ट व धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर दोनो को जेल भेज दिया।

लोकसभा चुनाव से पूर्व जिलाधिकारी के निर्देशन में अवैध मदिरा के निर्माण, बिक्री और तस्करी पर अंकुश लगाने के लिए जनपद में प्रवर्तन अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में आबकारी विभाग को अलीगंज सेक्टर-एच स्थित चिकी चिक रेस्टोरेंट तथा द ग्रिल चिल रेस्टोरेंट में बिना बार लाइसेंस के ग्राहकों को मदिरापान कराने की सूचना मिली थी। 

चिकी चिक रेस्टोरेंट में दबिश दी गयी जहां ग्राहक बोतलों में शराब पीते दिखे। रेस्टोरेन्ट मालिक के पास कोई बार लाइसेंस नहीं मिला। प्रभारी निरीक्षक विनोद तिवारी ने बताया कि प्रबंधक ऋषि खन्ना और सेजल गुप्ता गिरफ्तार करते हुए आबकारी एक्ट की धारा में एफआईआर दर्ज कर जेल भेज दिया गया।

सख्ती के बाद भी चोरी-छिपे परोसा जा रहा था हुक्का

तालकटोरा: हाईकोर्ट का सख्त रुख अख्तियार करने के बाद भी राजधानी में चोरी-छिपे हुक्का परोसा जा रहा है। पुलिस लगातार नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। बावजूद इसके कुछ रेस्टोरेंट संचालक अपनी हरकत से बाज नहीं आ रहे हैं। रविवार देर रात तालकटोरा पुलिस ने मस्त बाइट बार में छापा मार छह लोगों को गिरफ्तार किया है।

प्रभारी निरीक्षक कैलाश दुबे के मुताबिक, रविवार देर रात धनिया महरी पुल के पास मस्त बाइट बार में पुलिस ने छापा मार दिया। पुलिस को देखकर वहां भगदड़ मच गई। मौके से पुलिस ने हुक्का का सेवन कर छह लोगों को दबोच लिया। 

प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि गिरफ्त में आए लोगों की पहचान ठाकुरगंज के न्यू हैदरगंज पक्का बाग निवासी मलय निगम, सआदतगंज छोटा चौराहा निवासी अमन जायसवाल, पुरान चबुतरा निवासी अरविन्द राजपूत, सआदतगंज पुरानी घीआई निवासी आकाश कश्यप, अमन बिहार न्यू हैदरगंज कैम्पवेल रोड निवासी सौरभ वर्मा और कार्तिक शर्मा के रूप में हुई है। छापेमारी में 9 अदद हुक्का, चिलम के साथ, सुगंधित तंबाकू और अन्य उपकरण जब्त किए गए।

यह भी पढ़ें:-सुलतानपुर: विजय नारायण हत्याकांड का मुख्य आरोपी पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार, पैर में लगी गोली