हल्द्वानी: नगर निगम ने भूमि कब्जाई, अतिक्रमण पर आंखें मूंदी

हल्द्वानी: नगर निगम ने भूमि कब्जाई, अतिक्रमण पर आंखें मूंदी

हल्द्वानी, अमृत विचार। सुशीला तिवारी अस्पताल (एसटीएच) के सामने वन विभाग की खाली भूमि है। जिसका पट्टा राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी के पास है। विगत दिनों नगर निगम ने यहां से अतिक्रमण हटवाया था और बाद में स्वयं इस भूमि का इस्तेमाल करने लगा, लेकिन अब इस भूमि पर फिर से अतिक्रमण होना शुरू हो गया है। भूमि का कब्जेदार बना नगर निगम अतिक्रमण के सामने आंखें मूंद कर बैठा है। 

एसटीएच के सामने विगत वर्ष वन विभाग की खाली भूमि से अतिक्रमण हटाया गया था। नगर निगम ने भी अतिक्रमण हटाने में भूमिका निभाई थी। इस भूमि का पट्टा राजकीय मेडिकल कॉलेज के पास है। खाली भूमि को मेडिकल कॉलेज अपने उपयोग में लाता, उससे पहले ही नगर निगम ने यहां नो पार्किंग का बोर्ड लगा दिया और सशुल्क पार्किंग बना दी।

मेडिकल कॉलेज बार-बार नगर निगम को भूमि खाली कराने के लिए पत्र लिखता रहा, लेकिन नगर निगम ने भूमि खाली नहीं की। अब इस खाली भूमि पर फिर से अतिक्रमण होना शुरू हो गया है। ठेले-फड़ लगाए जा रहे हैं और साथ ही कच्ची दुकानें बनाने का काम भी शुरू हो रहा है। नगर निगम को भूमि पर कब्जा करने की जल्दबाजी तो थी लेकिन इस भूमि पर अब हो रहे अतिक्रमण को हटाने के लिए फुर्सत नहीं मिल रही है।

ठेले-फड़ लगाने के लिए करनी पड़ती है सांठगांठ
हल्द्वानी। मेडिकल कॉलेज के पास अवैध तरीके से ठेला, फड़ या अन्य दुकानें लगाने के लिए किसी प्रभावशाली व्यक्ति से सांठगांठ करनी पड़ती है। उसके कहने के बाद ही अवैध ठेला, फड़ लगाया जा सकता है। यहां लगने वाले ठेले और फड़ से अमुक व्यक्ति वसूली भी करता है। 

पार्किंग वाली जगह पर कहीं भी अतिक्रमण नहीं है। अतिक्रमण कहीं है तो वन विभाग की जमीन पर है और उसे वन विभाग हटाएगा।
 -गणेश भट्ट, सहायक नगर आयुक्त, नगर निगम