Mahoba: दहेज में नहीं मिली बाइक...दूल्हे ने शादी से दस पहले किया शादी से इंकार...परिजनों ने एसपी से लगाई गुहार

महोबा में दहेज में बाइक न दिए जाने पर दूल्हे ने बारात ले जाने से किया इंकार

Mahoba: दहेज में नहीं मिली बाइक...दूल्हे ने शादी से दस पहले किया शादी से इंकार...परिजनों ने एसपी से लगाई गुहार

महोबा, अमृत विचार। कस्बा कुलपहाड़ में दहेज में बाइक न दिए जाने से दूल्हे ने शादी से दस दिन पहले बारात दुल्हन के घर ले जाने से इंकार कर दिया। बारात न आने की सूचना मिलते ही वधू पक्ष के लोगों में मायूसी छा गई और शादी की खुशियां गम में बदल गई हैं। काफी समझाने के बाद भी वर पक्ष नहीं माना, जिससे हताश होकर लडकी के माता-पिता ने एसपी की चौखट पर दस्तक देते हुए न्याय की गुहार लगाई गई। एसपी कार्यालय द्वारा कोतवाली कुलपहाड़ को जांच कर कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए गए है। 

कोतवाली कुलपहाड़ के मोहल्ला गोविंद नगर निवासी चंद्रप्रकाश कपड़िया ने पुलिस अधीक्षक को दिए शिकायती पत्र में बताया कि मोहल्ले के ही सुखनंद के पुत्र संतोष उर्फ कल्लू के साथ उसकी पुत्री का विवाह तय हुआ था। पंडित द्वारा मुहूर्त के अनुसार दोनो परिजनों की सहमति से विवाह 20 अप्रैल होना था। 

बताया विवाह की तारीख नजदीक होने के कारण परिजन द्वारा शादी की तैयारियां भी शुरू कर दी गई थी और पुत्री के विवाह के कार्ड भी छपवाकर समाज और रिश्तेदारों के लोगों को बांट दिए गए है साथ ही 20 अप्रैल को शादी में आने का न्योता भी दे दिया गया। बताया कि पूरा परिवार हंसी खुशी पुत्री की शादी को निपटने में लगे हुए थे, जिससे शादी के दिन किसी भी तरह की दिक्कत उत्पन्न न हो सके। 

पीड़ित ने बताया कि पुत्री के विवाह में अपने सामार्थ्य अनुसार दान दहेज की व्यवस्था भी कर ली, लेकिन वर संतोष द्वारा दस दिन पूर्व महंगी बाइक की मांग की जाने लगी और बाइक न मिलने पर बारात न लाने की धमकी दी जा रही है। 

महंगी बाइक का इंतजाम न होने के कारण लड़की पक्ष के लोग विवाह तय की गई शर्तों के अनुसार करने के लिए बाध्य है और वर पक्ष बाइक लेने की जिद पर अड़ा हुआ है। 10 दिन बाद जिस घर पर शादी शाहनाई बजनी थी अब दहेज की मांग के चलते लोग मायूस हैं। पिता को समाज में बदनामी का भय सता रहा साथ ही लड़की की शादी को लेकर माता पिता और परिजन परेशान है।

ये भी पढ़ें- Mahoba Accident: तेज रफ्तार बाइकों की भिड़ंत...दो युवकों की मौत, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल, हेलमेट नहीं पहने थे