बरेली: 'मेयर से इस्तीफा न लिया तो सड़कों पर उतरेगा कुर्मी समाज', संतोष गंगवार के खिलाफ टिप्पणी पर बढ़ रहा गुस्सा

ब्राह्मण समाज की भी सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया शुरू

बरेली: 'मेयर से इस्तीफा न लिया तो सड़कों पर उतरेगा कुर्मी समाज', संतोष गंगवार के खिलाफ टिप्पणी पर बढ़ रहा गुस्सा

बरेली, अमृत विचार। आठ बार के सांसद संतोष गंगवार और कुर्मी समाज पर आपत्तिजनक टिप्पणी से एक तरफ कुर्मी बिरादरी के लोगों का गुस्सा बढ़ता जा रहा है तो दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर ब्राह्मण जाति के लोगों की भी प्रतिक्रियाएं आने लगी हैं। भाजपा की मुश्किल इससे बढ़ती जा रही है। इस बीच बृहस्पतिवार को भी सरदार पटेल कुर्मी क्षत्रिय छात्रावास पर हुई एक बैठक में चेतावनी दी गई कि अगर मेयर ने इस्तीफा न दिया तो कुर्मी समाज सड़कों पर उतरेगा।

संतोष गंगवार और कुर्मी समाज के खिलाफ मेयर की कथित टिप्पणी का ऑडियो के बाद लगातार माहौल गरमाया हुआ है। कहा जा रहा है कि यह टिप्पणी ब्राह्मण समाज की बैठक में की गई थी। इसी से गुस्साए कुर्मी समाज के लोगों ने संतोष गंगवार से मिलने उनके आवास पर गए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह का घेराव कर जमकर हंगामा किया था। इसके बाद से हर रोज कुर्मी समाज की किसी न किसी बैठक में मेयर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जा रही है लेकिन अब तक पार्टी के किसी शीर्ष नेता ने इस प्रकरण में न कोई हस्तक्षेप किया है न ही कोई कुछ बोलने को तैयार है। इस बीच सोशल मीडिया पर मेयर के पक्ष ब्राह्मणों की ओर से भी प्रतिक्रियाएं शुरू हो गई हैं। पार्टी की चिंता इससे और ज्यादा बढ़ गई है।

बृहस्पतिवार को छात्रावास में हुई बैठक की अध्यक्षता करते हुए कुर्मी क्षत्रिय समाज के अध्यक्ष केपी सेन गंगवार ने कहा कि संतोष गंगवार कुर्मी समाज के ही नेता नहीं हैं, वह सर्व समाज के लोकप्रिय नेता हैं। वह भाजपा का वो चेहरा हैं जो आठ बार बरेली की सीट भाजपा की झोली में डाल चुके हैं। कुर्मी समाज और उसके वरिष्ठ नेता पर इस तरह की आपत्तिजनक टिप्पणी बर्दाश्त के बाहर है। उपाध्यक्ष रघुवीर सिंह गंगवार ने कहा कि संतोष गंगवार भाजपा के लिए तब से समर्पित हैं जब आज के कई बड़े चेहरों का पार्टी में नाम तक नहीं था।

महामंत्री मूलचंद गंगवार ने कहा कि मेयर की अपने ही दल के वरिष्ठ नेता पर इस टिप्पणी का साफ मतलब है कि कुर्मी समाज के वरिष्ठ नेता के खिलाफ पार्टी में ही षड्यंत्र रचा जा रहा है जबकि संतोष गंगवार टिकट कटने के बाद भी नए प्रत्याशी के लिए वोट मांग रहे है। इस दौरान खेमेन्द्र गंगवार , एडवोकेट मनोज गंगवार ,तेजपाल गंगवार, मूलचंद गंगवार ,राम औतार गंगवार, कृष्णपाल गंगवार ,आर. सी.लाल गंगवार ,ममता गंगवार ,पंकज गंगवार ,अरविंद गंगवार, मोहित गंगवार, बबलू पटेल ,आदित्य प्रकाश,मीडिया प्रभारी देश दीपक गंगवार समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

बरेली और पीलीभीत में बिरादरीके वोटों के आंकड़े भी गिनाए
कुर्मी समाज की बैठक में बरेली और पीलीभीत अपनी बिरादरी के वोटों के आंकड़े भी गिनाए गए। कहा गया कि बरेली लोकसभा क्षेत्र में 23 लाख से ज्यादा मतदाता हैं जिनमें करीब छह लाख कुर्मी, डेढ़-डेढ़ लाख मौर्य और कश्यप और दो लाख वैश्य हैं। पीलीभीत में के सदर विधानसभा क्षेत्र में 60 से 70 हजार, बीसलपुर में 70 से 80 हजार और बरखेड़ा में लगभग 30 हजार कुर्मी मतदाता हैं। पूरनपुर में नाममात्र के कुर्मी हैं लेकिन इसी लोकसभा क्षेत्र के बहेड़ी विधानसभा क्षेत्र में भी 85 हजार कुर्मी मतदाता हैं।

ये भी पढ़ें- बरेली: CM योगी कल  बहेड़ी में करेंगे जनसभा, तैयारियां पूरी