लोकसभा चुनाव से पहले बाराबंकी में मिला अवैध असलहों का जखीरा, युवकों को जमकर होती थी सप्लाई

लोकसभा चुनाव से पहले बाराबंकी में मिला अवैध असलहों का जखीरा, युवकों को जमकर होती थी सप्लाई

बाराबंकी, अमृत विचार। बीते दिनों पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह के आदेश पर पुलिस ने देवा में अवैध असलहों को बनाने की फैक्ट्री का भांडाफोड़ कर असलहों को बनाने वाले अभियुक्त को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार किए गए अभियुक्त से पूछ ताछ में पता चला कि रामसनेहीघाट के सिसौना रोड स्थित हथौधा गांव में एक गिरोह अवैध असलहों का निर्माण कर नौजवानों को तीन हजार रूपये में बेच रहा है।

मिली जानकारी के आधार पर रामसनेहीघाट पुलिस ने शिवगढ़ सिसौना के जंगल से असलहों को बनाने वाले अपराधी सीतापुर निवासी चन्द्रिका को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से कारतूस व दस असलहे सहित असलहा बनाने में प्रयोग किये जाने वाले उपकरण के साथ ही सात अर्ध निर्मित असलहों का जखीरा बरामद किया। गिरफ्तार किये गए अभियुक्त  चनद्रिका का अपराधिक इतिहास भी है। वह सीतापुर जेल में तीन बार जेल की सजा भी काट चुका है और सीतापुर का हिस्ट्रीशीटर है। गिरफ्तार किये गये चन्द्रिका पर एक दर्जन से अधिक लूट ,चोरी व अवैध असलहों के बनाने का मुकदमा दर्ज है।

28 - 2024-04-13T172647.257

पुलिस पूछताछ में यह बात भी निकल कर सामने आई कि उसे गोविन्द नाम के व्यक्ति ने बीस असलहों को बनाने का ठेका दिया था। इन असलहों को गोबिंद तीन हजार रूपये में बेच कर मुनाफा कमा रहा था। गोबिंद का भी अपराधिक इतिहास है। फिलहाल पुलिस गोबिंद के मोबाइल नंबर की डिटेल खंगाल रही है। पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह ने बताया गिरोह के लिए काम कर रहे लोगों की कुंडली खंगाली जा रही है। जल्द ही गिरोह से जुड़े लोग सलाखों के पीछे होगें।

ये भी पढ़ें -लखनऊ: कमिश्नर ने किया हेरिटेज एरिया का औचक निरीक्षण, कार्य को लेकर दिए निर्देश