Kannauj News: कूड़ा निस्तारण प्लांट में लगी आग...24 घंटे बाद भी नहीं हुई शांत, दमकल टीम बुझाने का कर रही प्रयास

कन्नौज में कूड़ा निस्तारण प्लांट में आग लग गई

Kannauj News: कूड़ा निस्तारण प्लांट में लगी आग...24 घंटे बाद भी नहीं हुई शांत, दमकल टीम बुझाने का कर रही प्रयास

कन्नौज, अमृत विचार। जिला मुख्यालय पर बने कूड़ा निस्तारण प्लांट में रविवार की रात आग लग गई। आग अभी तक बुझी नहीं है। दमकल की गाड़ी व नगरपालिका कर्मचारी लगातार आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहे हैं। इसके बाद भी आग बुझ नहीं रही है। अब पंप सेट लगा कर जेसीबी से खुदाई कर आग पर काबू पाने का प्रयास किया जायेगा।

शहर के अजयपाल मोहल्ले में पाटा नाले के निकट कूडा निस्तारण प्लांट स्थापित है। इस प्लांट में शहर से निकलने वाले कूड़े को निस्तारित कर खाद तैयार की जाती है। रविवार की शाम छह बजे के करीब कूड़े में आग लग गई। नगर पालिका कर्मचारियों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया पर वह सफल नहीं हो सके। 

आग की लपटें तेज होती देख कर्मचारियों ने इसकी जानकारी यूपी 112 को दी। सूचना पर दमकल की गाड़ी रात आठ बजे के करीब मौके पर पहुंची पर सकरा रास्ता होने से गाड़ी मौके पर नहीं पहुंच सकी। इस पर दमकल के कर्मचारियों को छोटी गाड़ी लेकर जाना पड़ा। 

पूरा रात आग बुझाने के बाद भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका। इसके बाद सोमवार को दोपहर बाद करीब तीन बजे फिर से आग सुलगने लगी। इसकी जानकारी फिर से दमकल को दी गई। इस पर दमकल की टीम एफएसएसओ संदीप तनवार की अगुवाई में फिर से मौके पर पहुंची। 

टीम ने जेसीबी बुला कर कूड़े के ढेर को खोदाई कर आग बुझाने का काम किया। यही नहीं आग पर काबू पाने के लिये मौके पर पंपसेट लगाई जा रही है। जिससे पंपसेट से पानी आग पर डाला जा सके। 

नगर पालिका ईओ श्यामेंद्र मोहन चौधरी ने बताया कि कूड़ा निस्तारण नियमित होता है। बरसात में प्लांट बंद रहता है। कूड़े के ढेर में लगा आग पर काबू पाने के लिये प्लांट में बोरिंग कर पंप लगाई जायेगी। इससे कूड़े के ढेर में आग लगने पर कर्मचारी खुद पंप चला कर आग पर काबू पा सके। आग से कोई खास कूड़ा नहीं जला है।

ये भी पढ़ें- Kanpur में उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक कांग्रेस और सपा पर जमकर बरसे, बोले- वाड्रा के टिकट पर उनकी सास और साले से पूछे सवाल...

ताजा समाचार

राष्ट्रीय डेंगू दिवस: इस साल बढ़ेगा डेंगू का प्रकोप, 39 मरीजों के सामने आने से स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, शुरू की गई बचाव की कवायद
पीएम मोदी ने की स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको पर हमले की कड़ी निंदा, 'एक्स' पर एक पोस्ट में कही ये बात...
लखीमपुर-खीरी: तीन लाख रुपए रखे थैले के गायब होने के मामले की रिपोर्ट दर्ज, जांच शुरू
तमिलनाडु में भीषण सड़क हादसा, दो बसों और लॉरी की टक्कर में चार लोगों की मौत... 20 घायल
Bareilly News: 25 दुकानों के नाम परिवर्तन पॉलिसी में बदलाव का मामला पहुंचा कोर्ट, अब 22 मई को होगी सुनवाई
Bareilly News: कुतुबखाना पुल के नीचे अवैध कब्जे हटाकर वेंडिंग जोन विकसित करने का खाका तैयार