Hamirpur में पुलिस ने बोलेरो से बरामद किए ढाई लाख रुपये...चुनाव में गलत तरीके से धन इस्तेमाल करने की आशंका

जालौन की सीमा में लगाए गए बैरियर में पुलिस ने बोलेरो से बरामद किए ढाई लाख

Hamirpur में पुलिस ने बोलेरो से बरामद किए ढाई लाख रुपये...चुनाव में गलत तरीके से धन इस्तेमाल करने की आशंका

हमीरपुर, अमृत विचार। लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस ने सक्रियता दिखानी शुरू कर दी है। मंगलवार को थाना चिकासी पुलिस ने दो लाख 50 हजार संदिग्ध रुपयों की जब्ती कार्रवाई की है। वाहन चेकिंग में कार सवार लोगों की तलाशी ली तो दो लाख 50 हजार रुपये बरामद किए। चुनाव में गलत तरीके से उपयोग करने की आशंका के चलते जब्ती की कार्रवाई की गई है। 

पुलिस अधीक्षक के निर्देशन पर लोकसभा निर्वाचन को निष्पक्ष व सकुशल सम्पन्न कराए जाने के उद्देश्य से थाना चिकासी पुलिस टीम संदिग्ध वाहनों/व्यक्तियों की चेकिंग कर रही है। पुलिस ने बेतवा पुल बैरियर के पास संदिग्ध वाहन बोलेरो संख्या UP77V1745 को रोका। 

इसमें सवार आयुष सिंह पुत्र शिवस्वरूप सिंह निवासी खौजा रामपुर थाना राजपुर जिला कानपुर देहात, मोहित पुत्र हरगोविंद निवासी भरोसा थाना मौठ जिला झांसी व दीपक सिंह पुत्र सूरज भान सिंह निवासी खरक कला थाना भिवानी जिला भिवानी (हरियाणा) के कब्जे से दो लाख 50 हजार रुपये बरामद हुए। बरामद धनराशि के बारे में आरोपी कोई सही उत्तर नहीं दे सके। 

जिससे प्रथम दृष्टया प्रतीत हुआ कि लोकसभा चुनाव को प्रभावित करने के उद्देश्य से बरामद धनराशि का प्रयोग कर मतदाताओं को आकर्षित किए जाने की पूर्ण आशंका थी। जिस कारण से थाना चिकासी पुलिस द्वारा जब्तीकरण की कार्रवाई अमल में लाई गई। गौरतलब हो कि जिले में चुनाव को लेकर हो रही चेकिंग में पिछले सोमवार को थाना मझगंवा पुलिस और उड़नदस्ता टीम ने एक कार चालक के कब्जे से 2.66 लाख रुपये बरामद किए थे।

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: मुलायम सिंह के करीबी नेता आज होंगे भाजपाई, सपा-कांग्रेस के कई कद्दावर भी समर्थकों के साथ होंगे शामिल