अयोध्या: हिंदू इंटर कॉलेज के छात्र-छात्राओं की नई पहल, मतदान के लिए मतदाताओं को लिख रहे चिठ्ठी

अयोध्या: हिंदू इंटर कॉलेज के छात्र-छात्राओं की नई पहल, मतदान के लिए मतदाताओं को लिख रहे चिठ्ठी

रुदौली/अयोध्या, अमृत विचार। लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक मतदान के लिए हिन्दू इण्टर कॉलेज के छात्रों ने एक नई पहल की है। छात्रों ने लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने के लिए हाथ से चिट्ठी लिखकर मतदान के लिए प्रेरित करने की पहल शुरू की है। छात्र हाथ से लिखी चिट्ठी अपने गांव, मोहल्ले के मतदाताओं के घर पहुंच कर दे रहे है। 

यहां कायस्थाना मोहल्ले में छात्रा शिवानी, जहानपुर में छात्र सुनील कुमार, जलालपुर में राम कुमार हाथ से लिखी चिट्ठी देकर मतदान के लिए जागरूक कर रहे है। अंग्रेजी प्रवक्ता आशीष शर्मा ने इसके लिए प्रेरित किया है। उन्होंने बताया कि बच्चों ने मतदाता जागरूकता को लेकर एक अनूठा तरीका निकाला है। 

कॉलेज के छात्र -छात्राओं ने अपने हाथ से चिट्टियां लिखीं हैं। ये चिट्ठियां उनके पड़ोस में रहने वाले मतदाताओं को संबोधित हैं। चिट्ठी में मतदान को लोकतंत्र का पर्व बताते हुए इसमे पूरे उत्साह से प्रतिभाग करने की अपील की गई है। जनपद में मतदान की तारीख 20 मई  भी मतदाताओं को याद दिलाई गई है। 

चिट्ठियां छात्र -छात्राएं स्वयं ले जाकर अपने गांव और मोहल्लों में पहुंचा रहे हैं। पढ़ने में अक्षम मतदाताओं को इसे पढ़कर सुना भी रहे है। प्रधानाचार्य रामप्रिया शरण सिंह ने बताया कि देश व समाज हित के ऐसे सभी कार्यक्रमों को विद्यालय परिवार द्वारा पूरे मनोयोग से आयोजित किया जाता है।

यह भी पढ़ें:-बालरामपुर: अज्ञात कारणों से लगी आग में जिंदा जली 4 साल की मासूम बच्ची, एसडीएम और सीओ ने लिया मौके का जायजा