प्रयागराज: महिला कांस्टेबल और सिपाही की मौत मामले में सामने आया ये सच, बंद कमरे में मिले थे शव

प्रयागराज: महिला कांस्टेबल और सिपाही की मौत मामले में सामने आया ये सच, बंद कमरे में मिले थे शव

प्रयागराज, अमृत विचार। मंगलवार की रात बंद कमरे में महिला कांस्टेबल और सिपाही के शव मिलने के मामले में कुछ तथ्य सामने आये है। यह पता चला है कि दोनों के बीच काफी समय से अफेयर चल रहा था। कंस्टेबल राजेश अपनी पत्नी को तलाक देना चाहता था और प्रिया से शादी करना चाहता था। फिलहाल पुलिस प्रिया की पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। रिपोर्ट आने के बाद मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा। 

जानकारी के मुताबिक अधिवक्ता ताहा अहमद के मकान में प्रिया तिवारी  दूसरी मंजिल पर किराए का कमरा लेकर रहती थी। उसकी तैनाती  संगम पर्यटन थाने में थी। वह अनूप कुमार तिवारी की बेटी थी और मूल रूप से कानपुर के नौबस्ता में भहरिया चौराहे के पास की रहने वाली थी। वहीं 2019 बैच का आरक्षी राजेश पुत्र गिरधारी लाल मूल रूप से मथुरा के धनिपुरा, थाना भगोरी का रहने वाला था और पिछले दो साल से एसीपी कोतवाली कार्यालय में तैनात था। राजेश 16 अप्रैल मंगलवार को ड्यूटी पर नहीं गया था। उसका फोन भी नहीं उठ रहा था। उसके साथी पुलिस कर्मियों ने उसका पता लगाना शुरू किया। वहीं दूसरी तरफ महिला कांस्टेबल का दरवाजा सुबह से बंद होने को लेकर पड़ोसियों को शक हुआ और दरवाजा खटखटाया गया। लेकिन अंदर से कोई आहट नहीं मिली। इसके बाद सूचना पुलिस को दे दी गई।

19 - 2024-04-17T145418.212

करीब शाम 7:00 से 8:00 बजे के बीच शाहगंज कोतवाली थाने की फोर्स और डीसीपी दीपक भूखर मौके पर पहुंच गए। कड़ी मशक्कत के बाद दरवाजे को खोला गया।अंदर दोनों का शव देख पुलिस अधिकारी दंग रह गए। पुलिस ने दोनो का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था।

प्रिया से मिलने आता था राजेश
पड़ोसियों से पूछताछ में पता चला कि राजेश अक्सर प्रिया से मिलने उसके कमरे पर आता था। दोनों के बीच रिश्तों की कहानी भी सामने खुलकर आ रही है। राजेश शादीशुदा था। उसके व्हाट्सएप चैट से पता चला है कि उसकी पत्नी से उसका विवाद चल रहा था। वह पत्नी से तलाक लेना चाहता था। अब पुलिस इस मामले में राजेश की पत्नी का बयान दर्ज करेगी। पुलिस प्रिया और राजेश के मोबाइल की कॉल डिटेल और व्हाट्सएप चैट खंगाल रही है। अब तक की जांच में पुलिस को यह पता चला है कि दोनों के बीच अफेयर चल रहा था मोबाइल चैट में कुछ ऐसी बातें भी सामने आई है।

प्रिया के गले व शरीर में चोट के निशान
कमरे में सिपाही का शव पंखे से लटकता मिला था। जबकि महिला सिपाही की लाश पलंग पर पड़ी थी। इससे पहले आत्महत्या बताया जा रहा था लेकिन कांस्टेबल प्रिया के गले में मिले निशान हत्या की ओर इशारा कर रहे थे। पुलिस की शुरुआती जांच से लग रहा था कि सिपाही राजेश ने गुस्से में आकर पहले प्रिया तिवारी का मर्डर किया इसके बाद आत्महत्या कर ली। हालांकि पोस्टमार्टम के बाद ही मामला साफ होगा। प्राथमिक जांच में प्रिया के गले पर निशान पाए गए हैं। उसके गले का कुछ हिस्सा काला पड़ा हुआ है। शरीर पर एक-दो जगह चोट के निशान भी मिले हैं। फिलहाल अभी यह कह पाना मुश्किल है कि निशान ताजा है या पुराना।

ये भी पढ़ें -बरेली: संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप