Kanpur Fire: स्क्रैप गोदाम में भीषण आग...चार घंटे की मशक्कत कर 10 फायर बिग्रेड ने पाया काबू, 50 लाख का माल खाक

कानपुर के स्क्रैप गोदाम में भीषण आग

Kanpur Fire: स्क्रैप गोदाम में भीषण आग...चार घंटे की मशक्कत कर 10 फायर बिग्रेड ने पाया काबू, 50 लाख का माल खाक

कानपुर, अमृत विचार। कोयला नगर स्थित स्क्रैप गोदाम में शुक्रवार रात भीषण आग लग गई। गोदाम में मौजूद लकड़ियों व प्लास्टिक को चपेट में लेते ही आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। ऊंची-ऊंची लपटों ने गोदाम के बगल में मौजूद डेकोरेशन की दुकान को भी अपनी चपेट में ले लिया। गोदाम से लपटें उठती देख आसपास के लोगों ने पुलिस व फायर ब्रिगेड को सूचना दी। मौके पर शहर भर के फायर स्टेशनों से करीब 10 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची। 

श्याम नगर निवासी जगमोहन जायसवाल का कोयला नगर चौकी के सामने रोहित स्टील फर्म के नाम से स्क्रैप गोदाम है। जगमोहन के मुताबिक वह रेलवे के स्क्रैप माल को गोदाम में रखते है। शुक्रवार शाम करीब सात बजे गोदाम बंद करने के बाद वह घर चले गए थे। 

रात करीब साढ़े आठ बजे गोदाम में अचानक आग लग गई। कुछ ही देर में आग की लपटों ने गोदाम में रखी लकड़ियों व प्लास्टिक को अपनी चपेट में ले लिया, जिस पर आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। गोदाम के बगल में मुन्ना लाल गुप्ता की पूजा पंडाल डेकोरेशन के नाम से दुकान है। भीषण आग ने मुन्ना लाल की दुकान को भी अपनी चपेट में लिया। 

आग की लपटें इतनी जबरदस्त थीं कि कुछ ही देर में आग आसपास के घरों तक पहुंचने लगी।  भीषण लपटें उठती देख क्षेत्रीय लोगों ने चकेरी पुलिस व फायर ब्रिगेड को सूचना दी। मौके पर मीरपुर, जाजमऊ, फजलगंज, किदवई नगर समेत अन्य फायर स्टेशनों से करीब 10 गाड़ियां मौके पर पहुंची। 

करीब चार घंटे की मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड कर्मियों ने आग पर काबू पाया। आग की जानकारी पर मौके पर पहुंचे जगमोहन ने पड़ोसियों पर आगजनी का आरोप लगाया। उन्होंने बताया कि कुछ समय से उनका पड़ोसी से मकान को लेकर विवाद चल रहा है। उन्होंने बताया कि शनिवार को गोदाम में पड़ा करीब 50 लाख का माल बाहर जाना था, जो कि जलकर पूरी तरह से खाक हो गया। सीएफओ दीपक शर्मा ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है। आग लगने के कारण की जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें- Kanpur: सपा विधायक अमिताभ बाजपेई ने पनकी मंदिर से किया दंडवत प्रणाम चालू...पुलिस ने बजरंग दज प्रमुख को किया हाउस अरेस्ट