बाराबंकी: भू-माफियाओं ने पाट दी माइनर, किसान परेशान

नई बनवाई माइनर से खेत तक नहीं पहुंच रहा पानी

बाराबंकी: भू-माफियाओं ने पाट दी माइनर, किसान परेशान

सतरिख/बाराबंकी,अमृत विचार। भू-माफियाओं ने पच्चास दशकों से बनी सिचांई विभाग की माइनर को पाट दिया है और नई माइनर लोक निर्माण विभाग की जमीन में बना दिया है लेकिन नई माइनर से किसानों के खेत तक पानी नहीं पहुंच रहा है। सिंचाई विभाग में जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है। बंकी ब्लॉक के सतरिख -बाराबंकी मार्ग पर सराय अकबराबाद गांव के पास पच्चास दशकों पुरानी सिंचाई विभाग की माइनर है। 

इस माइनर से किसान अपने खेतों की सिंचाई करते चले आ रहे हैं,लेकिन कुछ भू माफियाओं ने मिल कर माइनर को पाट दिया है, और नई माइनर लो निर्माण विभाग की जमीन में बना दिया है,पर इस नई माइनर से किसानों के खेत तक पानी नहीं पहुंच रहा है। भू-माफियाओं को प्रशासन का भी खौफ नहीं दिख रहा है। 

कुछ स्थानीय लोगों का कहना है कि प्लॉटिंग करने वाले माफिया की प्लाटिंग के निकट माइनर होने के कारण पानी बंद कर दिया गया और माइनर को धीरे धीरे पाट देंगे और कब्ज़ा कर प्लॉटिंग की जमीन में माइनर को सम्मिलित कर लेंगे। अधिशासी अभियंता सिंचाई राजीव कुमार सिंह का कहना है कि माइनर पाटकर कब्जा करने की कोई जानकारी नहीं है,फिर भी अपने स्तर से मामले की जांच कराकर कार्यवाही की जाएगी।

यह भी पढ़ें:-गोंडा: रील के चक्कर में तीन युवकों गवां दी Real Life, एक की हालत गंभीर, परिजनों में कोहराम