उमेशपाल हत्याकांड : अतीक के बेटों के खिलाफ जल्द दाखिल होगी चार्जशीट, जेल में लिया जा चुका है बयान

उमेशपाल हत्याकांड : अतीक के बेटों के खिलाफ जल्द दाखिल होगी चार्जशीट, जेल में लिया जा चुका है बयान

प्रयागराज, अमृत विचार। उमेशपाल हत्याक़ांड मामले में पुलिस ने नैनी जेल में बंद अतीक अहमद के बेटे अली का बयान दर्ज किया जा चुका है। वहीं उमर का बयान दर्ज करना बाकी है। जल्द ही अब पुलिस चार्ज शीट दाखिल करेगी। पुलिस की विवेचना में दोनों भाइयों का नाम साजिश के मामले में सामने आया है।  

24 फ़रवरी को धूमनगंज इलाके में रहने वाले अधिवक्ता
 
उमेश पाल व उनके दो सरकारी गनर की हत्या करने के मामले में पुलिस अली का एक और बयान दर्ज करेगी। इसके लिए पुलिस नैनी जेल जाएगी। फिलहाल पहले भी पुलिस ने दोनों भाई अली और उमर का बयान दर्ज कर चुकी है। इससे पहले तीन चार्ज शीट दाखिल हुई है। चौथी बाकी है। वहीं कुछ दिन पहले ही पुलिस ने नैनी जेल में अली का बयान दर्ज किया था। अब जल्द ही उमर का भी बयान दर्ज किया जायेगा। पुलिस सूत्रों के मुताबिक अब पुलिस तेजी से विवेचना करेगी और अगली कार्रवाई करेगी।
अली के बयान से खुले थे कई राज

 उमेशपाल हत्याकांड मामले में पुलिस ने जेल में बंद अली से पूछताछ की थी। जिसमे पुलिस को हत्या से जुड़े साजिश के कई अहम राज मिले हैं। पुलिस ने बयान को दर्ज कर केस डायरी तैयार कर लिया है। कहा जा रहा है कि अब विवेचना आखिरी मोड़ पर है। अब प्रयागराज पुलिस लखनऊ जेल में बंद अतीक के बड़े बेटे उमर से पूछताछ करेगी। इस हत्याक़ांड में उमर को भी आरोपी बनाया गया है। 

कब- कब दाखिल हुई चार्जशीट

इस हत्याक़ांड के मामले में पहली चार्जशीट मई 2023 में सदाकत खान के खिलाफ दर्ज की गई थी। इसके बाद पहली पूरक चार्जशीट खान शौलत हनीफ, इकलाख अहमद सहित आठ लोगों के खिलाफ  17 जून 2023 को दाखिल की गयी। फिर अक्तूबर 2023 में अतीक के वकील विजय मिश्रा के खिलाफ कोर्ट में लगाई गयी है।

 

यह भी पढ़े : Lok Sabha Elections 2024: दूसरे चरण का मतदान समाप्त, करीब 60.96 प्रतिशत हुई वोटिंग

ताजा समाचार

कांग्रेस ने हरियाणा के राज्यपाल से मिलने का मांगा समय, हुड्डा ने कहा- ‘अल्पमत’ सरकार इस्तीफा दे
लखीमपुर-खीरी: इंडिया गठबंधन सत्ता में आया तो किसानों का कर्ज करेंगे माफ- अखिलेश यादव
सुलतानपुर: पट्टा देने और बैनामा करने के नाम पर पर लाखों की धोखाधड़ी, डीएम के आदेश पर दर्ज हुआ धोखाधड़ी का मुकदमा, जानें मामला
Auraiya: ट्रेनों का देरी से चलने का सिलसिला जारी; नौ घंटे देरी से कंचौसी रेलवे स्टेशन पहुंची फरक्का एक्सप्रेस, गर्मी में यात्री हुए परेशान
बदायूं: सपा प्रत्याशी को वोट देने के लिए दिया प्रलोभन, पूर्व प्रधान पर रिपोर्ट दर्ज
15 मई को बाराबंकी में हुंकार भरेंगे मोदी, सीएम योगी भी होंगे शामिल, प्रभारी बोले- ऐतिहासिक होगी पीएम की रैली