बाराबंकी: होमवर्क पूरा न होने पर शिक्षिका ने छात्रा से लगवाईं 800 उठक-बैठक, छड़ी से पीटा, पैरों में आई सूजन, डीएम से शिकायत

 बाराबंकी: होमवर्क पूरा न होने पर शिक्षिका ने छात्रा से लगवाईं 800 उठक-बैठक, छड़ी से पीटा, पैरों में आई सूजन, डीएम से शिकायत

दरियाबाद/बाराबंकी, अमृत विचार। दरियाबाद के जेठौती राजपूतान स्थित एक स्कूल की शिक्षिका पर कक्षा दो की छात्रा ने पिटाई का आरोप लगाकर जिलाधिकारी से डाक के माध्यम से शिकायत की है। उक्त गांव स्थित एम्स इनोवेटिव स्कूल की कक्षा दो की छात्रा अनिका दीक्षित ने शिक्षिका सोमी पर आरोप लगाया है कि कोर्स न होने के कारण होमवर्क न पूरा होने पर शिक्षिका ने उससे 800 उठक बैठक लगवाकर छड़ी से पिटाई कर दी। जिससे उसके पैरों में सूजन आ गई। 

जब सुबह अनिका की पिटाई की बात अभिभावक को पता चली तो उन्होंने विद्यालय प्रबंधक से इसकी शिकायत की। स्कूल प्रबंधक ने बताया की शिकायत मिली थी व विद्यालय में लगे कैमरे में शिक्षिका के द्वारा पिटाई की फुटेज देखी गई है। शिक्षिका सोमी को विद्यालय से हटा दिया गया है। 

यानी विद्यालय प्रबंधक ने शिक्षिका को विद्यालय से हटाकर अपना पल्ला झाड़ लिया है, जबकि उन्होंने छात्रा का एक बार भी हाल जानने की कोशिश नहीं की। वहीं अभिभावक का कहना है कि छात्रा इतना डर गई है कि अब वह उस स्कूल में जाने को तैयार नहीं है।

विद्यालय बने दुकान 

कुछ प्राइवेट विद्यालय संचालकों ने शिक्षा को व्यापार बना रखा है। कहीं कहीं स्कूल की ड्रेस, किताब, बैग, बेल्ट आदि तक विद्यालय के संचालक विद्यालय में बेचते हैं। तो कुछ दुकानों पर कुछ खास स्कूलों की किताब कॉपी मिलती हैं। वह दुकानदार विद्यालय से संबंद्ध होते हैं।

किताबों और कॉपियों की मोटी कमाई विद्यालय प्रबंधक व दुकानदार मिल बांट कर खाते हैं। इस विषय पर खंड शिक्षा अधिकारी दरियाबाद मनीराम ने बताया कि मामले की जानकारी नहीं है। किसी भी प्रकार से चलने वाले मानक के विपरीत कार्य को लेकर संबंधित विद्यालयों पर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें:-रायबरेली: प्रियंका ने भाजपा पर बोला हमला, कहा- हमारी विरासत शहादत की है, हम संविधान को आंच नहीं आने देंगे

ताजा समाचार