हल्द्वानी: पैसे न होने पर नहीं मिला गरीब को इलाज, घायल की मौत

हल्द्वानी: पैसे न होने पर नहीं मिला गरीब को इलाज, घायल की मौत

हल्द्वानी, अमृत विचार। पैसों के अभाव में घायल को इलाज नहीं मिला और उसकी मौत हो गई। मजदूर मोटर साइकिल की चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल हो गया था। वह पत्नी की दवा और घर का सामान लेकर घर लौट रहा था। सितारगंज से उसे हल्द्वानी के डॉ.सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय रेफर किया गया था। परिजनों ने अस्पताल के स्टाफ पर गंभीर आरोप लगाए हैं। 

मैनाझड़ी सितारगंज निवासी रामपाल (50 वर्ष) सोमवार की शाम करीब साढ़े 7 बजे पत्नी सुरजा देवी की दवा लेकर घर पैदल लौट रहे थे। घर के पास तेज रफ्तार बाइक सवार ने उन्हें अपनी चपेट में ले लिया। जिससे उनके सिर में अंदरूनी चोट लगी और कान से खून बहन लगा। आनन-फानन में उन्हें सितारगंज के सरकारी अस्पताल ले जाया गया।

हालत नाजुक होने पर उन्हें डॉ.सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय रेफर कर दिया गया। यहां उपचार के दौरान करीब दो घंटे बाद उनकी मौत हो गई। रामपाल के भांजे मनोज का आरोप है कि रात करीब 10 बजे उन्हें इमरजेंसी में भर्ती किया गया तो स्टाफ ने ऑक्सीजन न होने की बात कही। साथ ही 1900 रुपये न होने की वजह से सीटीस्कैन भी नहीं कराया। काफी मिन्नतों के बाद जांच हुई, लेकिन कुछ ही देर बाद रामपाल की मौत हो गई। आरोप है कि अगर समय से चिकित्सक व अन्य स्टाफ ध्यान देता तो उनकी जान बच सकती थी।