उन्नाव के पुलिसकर्मी हमीरपुर के चुनाव की संभालेंगे सुरक्षा...एएसपी ने हरी झंडी दिखाकर बसों की किया रवाना

20 मई को हमीरपुर में होना है लोकसभा का चुनाव

उन्नाव के पुलिसकर्मी हमीरपुर के चुनाव की संभालेंगे सुरक्षा...एएसपी ने हरी झंडी दिखाकर बसों की किया रवाना

उन्नाव, अमृत विचार। 20 मई पांचवें चरण में लोकसभा का चुनाव होना है। जिसे देखते हुये उन्नाव के पुलिस कर्मियों को अपर पुलिस अधीक्षक ने दिशा निर्देश दिये। इसके साथ ही कहा कि चुनाव के दौरान लापरवाही न करें और अपने दायित्व का निर्वहन करें। जिसके बाद एएसपी ने हरी झंडी दिखाकर पुलिस कर्मियों की बसों को हमीरपुर जनपद के लिये रवाना किया।

उन्नाव पुलिस लाइन परिसर में लोकसभा के पांचवें चरण में होने वाले मतदान में जिन पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगी थी, वह पहुंचे। जहां एएसपी अखिलेश सिंह, सीओ चुनाव दीपक सिंह ने पुलिसकर्मियों को संबोधित करते हुये कहा कि ड्यूटी के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों का विशेष रूप से ध्यान रखने को कहा। 

ड्यूटी के दौरान किसी भी प्रकार की शिथिलता न बरतने के निर्देश दिए गए। साथ ही बताया कि चुनाव में ड्यूटी करने जाने वाले पुलिसकर्मी चुनाव के दौरान बूथों पर कड़ी निगरानी रखेंगे, कहीं पर भी किसी प्रकार की गड़बड़ी या अन्य समस्या दिखे तो वह अपने जोनल मजिस्ट्रेट और सीओ स्तर के अधिकारियों को तत्काल अवगत कराएंगे। 

स्वास्थ्य संबंधित यदि किसी पुलिसकर्मी को समस्या आए तो हमीरपुर के पुलिस अधिकारियों के सीयूजी नंबर पर फोन करके मदद मांग सकते हैं। एएसपी ने कहा कि जिन पुलिस कर्मियों की ड्यूटी हथियार के साथ लगी है, ऐसे पुलिस कर्मी पूरी सावधनी बरतें, ड्यूटी के दौरान यदि ऐसे पुलिस कर्मियों से कोई लापरवाही या गड़बड़ी होती है तो उन पर सख्त कार्यवाही की जायेगी। 

यह फोर्स हुआ रवाना

उन्नाव पुलिस लाइन से हमीरपुर के लिये मंगलवार को निरीक्षक, उप निरीक्षक, हेडकांस्टेबल, कॉन्स्टेबल समेत 655 पुलिसकर्मियों को भेजा गया है। जहां एएसपी अखिलेश सिंह व सीओ आरआई अब्दुल रशीद के नेतृत्व में हरी झंडी दिखाकर पुलिस कर्मियों की बसों को रवाना किया गया।

ये भी पढ़ें- Jalaun: पत्थरों पर घूमते समय एक युवक का फिसला पैर...नदी में गिरा, बचाने में चार अन्य भी डूबे, पांचों की मौत