रुद्रपुर: सहायक कृषि अधिकारी समेत तीन कर्मियों का एक दिन का वेतन रोकने के निर्देश

रुद्रपुर: सहायक कृषि अधिकारी समेत तीन कर्मियों का एक दिन का वेतन रोकने के निर्देश

रुद्रपुर, अमृत विचार। मुख्य विकास अधिकारी मनीष कुमार ने कृषि एवं भूमि संरक्षण अधिकारी के कार्यालय का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान कृषि एवं भूमि संरक्षण अधिकारी के संबंध में पूछने पर स्टाफ ने बताया कि वे सूचना आयोग देहरादून गये हैं। जबकि सहायक कृषि अधिकारी वर्ग-1 गीता कौर, मानचित्रक लोकेश कुमार, वरिष्ठ सहायक संतोष कुमार कमल अनुपस्थित पाये गये। सीडीओ ने तुरंत तीन अनुपस्थित कर्मचारियों का 16 मई का वेतन रोकने और मुख्य कृषि अधिकारी को स्पष्टीकरण लेने के निर्देश दिए हैं।

मुख्य विकास अधिकारी ने गुरुवार की सुबह प्रातः 10.05 बजे विकास भवन स्थित कृषि एवं भूमि संरक्षण अधिकारी कार्यालय का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने विभिन्न पटलों पर कार्यरत कर्मचारियों द्वारा किये जा रहे कार्यों से संबंधित अभिलेखों को भी देखा। इसमें कई त्रुटियां पायी गयी। उन्होंने इन त्रुटियों को सुधारने के लिए संबंधित कर्मचारियों को निर्देश दिए। मुख्य कृषि अधिकारी को यह भी निर्देश दिये गये कि कृषि एवं भूमि संरक्षण अधिकारी रुद्रपुर से देहरादून जाने के लिए ली गयी अनुमति से संबंधित पत्रावली पृथक से प्रस्तुत करें।

उन्होंने सभी कर्मचारियों को विभाग द्वारा संचालित एवं क्रियान्वित सभी योजनाओं का पूर्ण पारदर्शिता के साथ सभी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद पात्र लाभार्थियों को इसका लाभ दें। किसी भी अपात्र को लाभांवित न किया जाय। यदि कोई अपात्र व्यक्ति लाभांवित होते मिला तो संबंधित कर्मचारी को उत्तरदायी मानते हुए अवमुक्त की गयी धनराशि की वसूली की जायेगी। उन्होंने सभी कर्मचारियों को प्रत्येक कार्य दिवस में निर्धारित समय पर कार्यालय में उपस्थित होकर अपने-अपने दायित्वों का निर्वहन करने और कार्यालय समयावधि के बाद ही कार्यालय से प्रस्थान करने के निर्देश दिए।