रामपुर : महिला कांस्टेबल ने एसओ की आंखों में झोंकी मिर्च, लाठी से भी पीटा

पूरे मामले की जानकारी देने से कतरा रहे एसओ, महिला कांस्टेबिल को थाने में ही किसी स्थान पर किया नजरबंद...उच्च अधिकारियों के संज्ञान में भी पहुंचा मामला

रामपुर : महिला कांस्टेबल ने एसओ की आंखों में झोंकी मिर्च, लाठी से भी पीटा

थानाध्यक्ष की टेबिल पर पड़ी मिर्च की थैली और बिखरी मिर्च

बिलासपुर(रामपुर),अमृत विचार। खजुरिया थाने में तैनात एक महिला सिपाही द्वारा की गई शिकायत पर कार्रवाई नहीं करना थाना प्रभारी को भारी पड़ गया। गुस्साई महिला सिपाही ने प्रभारी की आंखों में पहले लाल मिर्च डाल दी। उसके बाद लाठी से पीट दिया इसके बाद से मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। हालांकि अभी तक अधिकारी बोलने को तैयार नहीं हैं।  

बता दें कि खजुरिया थाने में महिला कांस्टेबल आरजू की काफी समय तैनाती खजुरिया थाने में है। सोमवार शाम को उसकी साथी महिला सिपाही अमृता भूषण  किसी काम के लिए एक्टिवा मांगकर ले गई थी। इस दौरान एक्टिवा की एक वाहन से टक्कर हो गई, जिससे आरजू की एक्टिवा में नुकसान हो गया था। जिसको लेकर दोनों महिला कांस्टेबल में विवाद हो गया। पुलिसकर्मियों ने बताया कि एक्टिवा लेकर गई अमृता ने कहा कि वह एजेंसी में एक्टिवा ठीक कराकर देगी, जिस पर आरजू नहीं मानी।

दोनों के विवाद में खजुरिया थानेदार राजीव कुमार को दखल देना पड़ा। मंगलवार को कुछ ऐसा हुआ कि देखने व सुनने वाले भी भौचक्के रह गए। गुस्साई महिला सिपाही ने मंगलवार को थाने में  आकर पहले अपने एसओ  राजीव कुमार की आंखों में मिर्चें झोंक दीं। फिर अपनी पुलिसिया लाठी के ताबड़तोड़ वार से उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया।

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस क्षेत्राधिकारी रवि खोखर मौके पर पहुंच गए और घटना की पूरी जानकारी ली। अपने उच्च अधिकारियों को इससे अवगत कराया। मारपीट की इस घटना का पूरा थाना स्टाफ प्रत्यक्षदर्शी रहा। थाने में शोर-शराबा होने पर आसपास के दुकानदार व अन्य लोग भी थाने के भीतर पहुंच गए। घटना के बाद सीओ कोई भी औपचारिक जानकारी देने से कतराते रहे।

घटना में घायल खजुरिया थानाध्यक्ष राजीव कुमार दोपहर में करीब दो बजे स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में अपना मेडिकल मुआयना कराने पहुंचे। आरोपी महिला कांस्टेबिल को थाने में ही कहीं नजरबंद करके रखा गया है। उससे किसी को मिलने नहीं दिया जा रहा है। बताया जा रहा है कि उच्च अधिकारियों के निर्देश पर अग्रिम कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। 

वीडियो कांफ्रेंसिंग व्यस्त होने के दौरान एसओ की आंखों में डाल दी मिर्च
घटना के  समय एसओ वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए समीक्षा बैठक में भाग ले रहे थे। महिला सिपाही ने मौके का फायदा उठाकर पहले एसओ की आंखों में मिर्चें झोंकी और फिर लाठी के वार करने शुरू कर दिए। एसओ को संभलने का मौका भी नहीं दिया। सूत्र बताते हैं कि घटना थाने के सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई है। खजुरिया थाना चर्चा का विषय बना हुआ है।

डीजीपी से वाट्सएप पर किया दर्द बयां
थानाध्यक्ष पर हमला करने वाली महिला कांस्टेबल ने अपने फोन से डीजीपी को वाट्सएप पर मैसेज भेजे। अपनी एक लिखित शिकायत भेजकर अपना दर्द बयां किया है। उसने कहा कि लगभग पांच दिन से एसओ उन्हें प्रताड़ित कर रहे थे। जिसकी वजह से उसने थानाध्यक्ष के साथ मारपीट की। मारपीट के बाद अब उसे थाने में बंद करके रखा है। थानाध्यक्ष द्वारा रात को मुझे पीटने का प्लान बनाया जा रहा है।थानाध्यक्ष ने खुद बोला है कि इसको रात को देखा जाएगा। यह समूची बात महिला कांस्टेबल ने डीजीपी के व्हाट्सएप नंबर पर भेज दी है। 

थाने में राहगीरों और ग्रामीणों और दुकानदारों की लगी भीड़
थाने में हुई मारपीट के दौरान अचानक अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। चीख पुकार  मच गई। हंगामे की आवाज सुनकर थाने के सामने से जाने वाले मार्ग के राहगीर, ग्रामीण और दुकानदारों की भारी भीड़ लग गई। थाना परिसार में लोगों की भीड़ देख पुलिस कर्मी भी हक्के-बक्के रह गए। साथ ही कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने घटना के वीडियो तक बना लिए। मगर बाद में पुलिसकर्मियों के हड़काने पर सभी लोगों ने अपने-अपने फोन से वीडियो डिलीट कर दिए। फोन से वीडियो डिलीट करवाने के बाद पुलिसकर्मियों ने ग्रामीणों को थाने से भगा दिया। लेकिन, इसके बावजूद घटना क्षेत्र में आग की तरह फैल गई। नुक्कड़ चौराहों पर लोग घटना की चर्चा कर रहे हैं। 

घटना पर पर्दा डालने में लगे अधिकारी 
तहसील में तैनात एक पुलिस अधिकारी इस घटना पर पर्दा डालने की फिराक में लग गए। उन्होंने थाने पहुंच कर पुलिसकर्मियों को निर्देशित भी किया। घटना किसी को बताने पर कार्रवाई का रौब भी दिखाया। इसके अलावा थाने के आसपास मौजूद दुकानदारों को भी हड़काया गया और घटना वायरल करने पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी जारी की। जिसकी वजह से थाने के आसपास रहने वाले लोग शांत नजर आए और घटना से संबधित जानकारी देने से कतराते दिखाई दिए।

थाने में तैनात दो महिला कांस्टेबल में स्कूटी के एक्सिडेंट को लेकर कोई विवाद हो गया था।दोनों में मारपीट होने लगी तो उन्होंने बीच बचाव करवा दिया। जिसकी वजह से वह मामूली घायल हुए हैं- राजीव कुमार, खजुरिया थानाध्यक्ष

ये भी पढ़ें : रामपुर : रंग-बिरंगी लाइटों और झालरों से जगमग हुई बाबा लक्ष्मण दास की समाधि,भक्तों का उमड़ा रैला...हजारों लोगों ने छका भंडारा