UP madarsa board result: मेरिट बनाने में जुटा विभाग, 3071 परीक्षार्थियों ने दी थी परीक्षा

UP madarsa board result: मेरिट बनाने में जुटा विभाग, 3071 परीक्षार्थियों ने दी थी परीक्षा

बाराबंकी, अमृत विचार। लोकसभा चुनाव के बीच गुरुवार को मदरसा बोर्ड द्वारा परिणाम की घोषणा कर दी गई। जिले में 3071 परीक्षार्थियों ने मुंशी, मौलवी, आमिल, कामिल और फाजिल दर्जे की परीक्षाएं दी थी। परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद जिला अल्पसंख्यक कल्याण कार्यालय में अधिकारी व कर्मचारी जिले की मेरिट बनाने में जुूटे हैं।

यूपी मदरसा बोर्ड द्वारा चुनाव की घोषणा से पहले जिले के एक  दर्जन केंद्रों पर  मुंशी, मौलवी, आमिल, कामिल और फाजिल दर्जे की परीक्षाएं कराई गईं थी। इस परीक्षा में कुल 3071 परीक्षार्थियों ने भाग लिया था। लोकसभा चुनाव के बीच गुरुवार को मदरसा बोर्ड ने परीक्षा परिणाम जारी कर दिए हैं। इसके बाद अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के अधिकारी व कर्मचारी परीक्षार्थियों को अंकों के आधार पर मेरिट सूची बनाने में जुट गए हैं। वहीं नेट पर परीक्षा परिणाम देखने को लेकर जनसेवा केंद्रों पर भी भीड़ देखी गई। परीक्षार्थियों के परिजन इंटरनेट के माध्यम से अपने परीक्षार्थी बच्चों का परिणाम देखने को आतुर दिखे।

जिले में किस परीक्षार्थी ने सबसे अधिक अंक पाकर मेरिट लिस्ट में पहला, दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया है। इसे लेकर अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी बालेंदु द्विवेदी ने बताया कि मेरिट लिस्ट निकाली जा रही है। जल्द ही इसे जारी किया जाएगा।

ये भी पढ़ें -UP madarsa board result: मेहताब को प्रदेश में तीसरा और निकहत फातिमा को मिला सातवां स्थान