लखनऊः एसजीपीजीआई में 419 पदों पर होगी नियुक्ति

लखनऊः एसजीपीजीआई में 419 पदों पर होगी नियुक्ति

लखनऊ, अमृत विचारः संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (एसजीपीजीआई) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर विभिन्न पदों के लिए अधिसूचना जारी की है। भर्ती अभियान के तहत जूनियर इंजीनियर टेलीकॉम, सीनियर एडमिनिस्ट्रेटर असिस्टेंट, स्टेनोग्राफर, रिसेप्शनिस्ट, नर्सिंग ऑफिसर, पर्फ्युजनिस्ट, टीचिंन रेडियोलॉजी, तकनीशियन, मेडिकल लैब टेक्नोलॉजिस्ट, तकनीकी सहायक, न्यूक्लियर टेक्नोलॉजिस्ट, सेनेटरी इंस्पेक्टर ग्रेड-1 और अन्य सहित कुल 419 रिक्तियां भरी जानी हैं। इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए साइट पर ऑनलाइन आवेदन पत्र शुरू हो गए हैं. इसकी लास्ट डेट 25 जून 2024 है। 

इतने है पद

इन पदों पर नियुक्ति के लिए जनरल, ओबीसी और इडब्लूएस के लिए 1180 रुपए का फॉम शुल्क है. वहीं एससी-एसटी के लिए 708 रुपए का फॉम शुल्क तय किया गया है। आवेदन के लिए के लिए आयू सिमा भी तय की गई है. जहां 18 साल 
से 40 साल के आयु वर्ग के आवेदक इसमें आवेदन कर सकते हैं। जहां 18 साल से 40 साल के आयु वर्ग के आवेदक इसमें आवेदन कर सकते हैं। यह सभी नियुक्ति ग्रुप सी और ग्रुप बी के लिए है। अवेदकों का कंप्यूटर आधारित परीक्षण होगा। अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट www.sgpgims.org.in को रेगुलर चेक करते रहें। 

पोस्ट नाम   कुल पोस्ट
जूनियर इंजीनियर टैलिकॉम   01
सीनियर एडमिनिस्ट्रेटिव असिस्टेंट  09
स्टेनोग्राफर   20
रिसेप्शनिस्ट   19
नर्सिंग ऑफिसर   260
पर्फ्युजनिस्ट   05
टीचिंग रेडियोलॉजी  15
मेडिकल लैब टेक्नोलॉजिस्ट 23
तकनीशियन (रेडियोथेरेपी)  09
तकनीकी सहायक (न्यूरो-ओटोलॉजी)  02
जूनियर फिजियोथेरेपिस्ट   02
जूनियर ऑक्यूपेशनल थेरेपिस्ट   02
न्यूक्लियर मेडिसिन टेक्नोलॉजिस्ट 07
तकनीशियन (डायलिसिस)   37
सेनेटरी इंस्पेक्टर ग्रेड-I   08

 यह भी पढ़ेः हिमाचल में पुलिस कांस्टेबल के 1,226 पद भरने की प्रक्रिया शुरू, महिलाओं को मिलेगा 30 फीसदी आरक्षण