लखनऊ: नगर निगम ने भूतनाथ मार्केट में चलाया अतिक्रमण के विरूद्ध अभियान

लखनऊ: नगर निगम ने भूतनाथ मार्केट में चलाया अतिक्रमण के विरूद्ध अभियान

लखनऊ। भूतनाथ मार्केट में जाम और अतिक्रमण की लगातार मिल रहीं शिकायतों के बाद मंगलवार को नगर निगम ने अभियान चलाया। बाजार में सड़क पर अव्यवस्थित तरीके से नो वेंडिंग जोन में दुकानें लगा रहे पटरी दुकानदारों को पीछे कराया गया। जोनल अधिकारी जोन सात प्रज्ञा सिंह की उपस्थिति में भूतनाथ मंदिर के पास ट्रांसफार्मर …

लखनऊ। भूतनाथ मार्केट में जाम और अतिक्रमण की लगातार मिल रहीं शिकायतों के बाद मंगलवार को नगर निगम ने अभियान चलाया। बाजार में सड़क पर अव्यवस्थित तरीके से नो वेंडिंग जोन में दुकानें लगा रहे पटरी दुकानदारों को पीछे कराया गया। जोनल अधिकारी जोन सात प्रज्ञा सिंह की उपस्थिति में भूतनाथ मंदिर के पास ट्रांसफार्मर के अगल-बगल दुकानें लगाए वेंडर्स को जैसे ही हटाने की कार्रवाई शुरू हुई लोग हंगामा करने लगे।

इस बीच क्षेत्रीय पार्षद दिलीप श्रीवास्तव भी उनके समर्थन में आ गए और वहीं धरने पर बैठ गए। वहीं नगर निगम ने सोमवार से ही पटरी दुकानदारों के साथ स्थायी दुकानदारों से भी पीछे हटकर दुकानें लगाने लगाने के लिए एनाउंसमेंट करना शुरू कर दिया था। मंगलवार को नगर निगम की टीम क्षेत्रीय पुलिस की उपस्थिति में बाजार पहुंची और सड़क पर दुकानें लगा रहे पटरी दुकानदारों को व्यवस्थित करने का कार्य शुरू किया।

यह भी पढ़ें:-बरेली: संविदाकर्मी की मौत के तीन साल बाद जेई, एसडीओ व ठेकेदार पर रिपोर्ट

जोनल अधिकारी ने बताया कि भूतनाथ मार्केट में वेंडिंग जोन निर्धारित है लेकिन यहां 100 से अधिक वेंडर्स सड़क पर दुकानें लगा रहे हैं। जिससे यहां जाम की समस्या रहती है। नगर निगम के पास अभी वेंडिंग जोन की व्यवस्था ना होने से इन्हें भूमिगत पार्किंग और उपर की ओर शिफ्ट कराया जाएगा। उन्होंने नगर निगम द्वारा निर्धारित की गयी व्यवस्था को बनाए रखने के लिए थानाध्यक्ष गाजीपुर को पत्र लिखा है। जिससे चिन्हित किए गए वेंडर्स अपनी निर्धारित जगह पर ही दुकानें लगाएं।

यह भी पढ़ें:-लखनऊ: नगर विकास मंत्री ने 514 करोड़ की 58 परियोजनाओं का किया शिलान्यास

ताजा समाचार

पूर्वी दिल्ली में चार मंजिला इमारत में लगी आग, एक लापता
भाजपा नेता हत्याकांड में लापरवाही पर शाहगंज कोतवाल लाइन हाजिर, मनोज ठाकुर को मिली नई जिम्मेदारी
लखीमपुर-खीरी: सीओ ऑफिस के सामने बियर की दुकान से हजारों की चोरी, व्यापारियों में दहशत
Lok Sabha Election 2024: बांदा में ग्रामीणों ने किया चुनाव का बहिष्कार, लिखित आश्वासन के बाद शुरू हो सका मतदान
कांग्रेस ने मल्लिकार्जुन खरगे के खिलाफ ‘अशोभनीय टिप्पणियों’ को लेकर बंगाल प्रभारी से तलब की रिपोर्ट
मैनूपुर में सड़क नहीं तो वोट नहीं: राहुल और दिनेश सिंह लौटे मायूस, डीएम के आश्वासन शुरू हुआ मतदान, जानें पूरा मामला