मैक्सिको में महसूस किए गए भूकंप के तेज झटके, दीवार गिरने से एक की मौत, पश्चिमी तट पर सुनामी का अलर्ट

मैक्सिको सिटी। अमेरिका के मेक्सिको के पश्चिमी तट के पास सोमवार दोपहर एक बजे (भारतीय समयानुसार रात 11:30 बजे) भूकंप के झटके महसूस किए गए। जानकारी के मुताबिक रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 7.6 दर्ज की गई है। भूकंप के झटके इतने जबर्दस्त थे कि लोग घरों से बाहर निकल आए। यहां के कोलिमा …

मैक्सिको सिटी। अमेरिका के मेक्सिको के पश्चिमी तट के पास सोमवार दोपहर एक बजे (भारतीय समयानुसार रात 11:30 बजे) भूकंप के झटके महसूस किए गए। जानकारी के मुताबिक रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 7.6 दर्ज की गई है। भूकंप के झटके इतने जबर्दस्त थे कि लोग घरों से बाहर निकल आए। यहां के कोलिमा राज्य के मंजानिलो शहर में एक स्टोर की दीवार गिर गई, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई। कई इमारतों को भी नुकसान पहुंचा है।

इधर, पश्चिमी तट पर सुनामी का अलर्ट जारी किया गया है। यहां से 500 से किमी दूर राजधानी मेक्सिको सिटी में भी हल्के झटके महसूस किए गए। राजधानी में किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं मिली है। भूकंप वैज्ञानिकों के अनुसार, भूकंप का केंद्र मिचोआकन राज्य के कोलकोमन से 59 किलोमीटर दक्षिण में प्रशांत तट के पास जमीन से 15 किमी गहराई में था।

ताइवान में शक्तिशाली भूकंप
इससे पहले ताइवान में रविवार को भूकंप का तेज झटके महसूस किए गए थे, जिससे तीन मंजिला एक इमारत ध्वस्त हो गई और मलबे में कई लोग दब गए। भूकंप की वजह से एक स्टेशन पर यात्री ट्रेन भी पटरी से उतर गई। रविवार को आए भूकंप की तीव्रता 6. 8 मापी गई, जो शनिवार से इस द्वीपीय देश के दक्षिण पूर्वी हिस्सों में महसूस किए जा रहे दर्जनों झटकों में सबसे शक्तिशाली है। इसी इलाके में शनिवार शाम को 6.4 तीव्रता का भूकंप का झटका महसूस किया गया था।

ये भी पढ़ें : पहली बार भारतीय दूतावास पहुंचे Google के CEO सुंदर पिचाई, राजदूत तरणजीत सिंह संधू से इन मुद्दों पर की बात

ताजा समाचार

Unnao News: PWD के मिक्सर प्लांट से निकल रहा जहरीला धुआं लोगों के लिए बन रहा मुसीबत...दमा के हो रहे मरीज
भारतीय महिला और पुरुष चार गुणा 400 मीटर रिले टीमों ने पेरिस ओलंपिक के लिए किया क्वालीफाई
Unnao: केमिकल युक्त ताड़ी बेचकर खुलेआम हो रहा लोगों की जान से खिलवाड़...आबकारी अफसरों की मिलीभगत से हो रहा खेल
खेत की तारकशी के करंट से किसान की मौत, परिजनों में मचा कोहराम
संतकबीर नगर: आपसी विवाद में सगे भाई के सीने में कैंची घोंप कर की हत्या
Lok Sabha Chunav 2024: ग्रामीण क्षेत्रों में भी मतदान बढ़ाने को बहाया पसीना...नारे लगाकर मतदाताओं से मतदान केंद्र पहुंचने की अपील की