पीलीभीत: जिस मोबाइल की खातिर किशोर को मार डाला, वह घर पर ही मिला...आरोपी गिरफ्तार

पीलीभीत: जिस मोबाइल की खातिर किशोर को मार डाला, वह घर पर ही मिला...आरोपी गिरफ्तार

पीलीभीत, अमृत विचार। किशोर कपिल की हत्या मोबाइल चोरी के शक में कर दी गई थी। गांव के ही युवक ने पहले खेत पर बांधकर बेरहमी से पिटाई की और फिर रस्सी से गला दबाकर जान ले ली। खास बात ये है कि जिस मोाबइल की खातिर हत्याकांड को अंजाम दिया गया, वह घटना के चंद मिनट बाद आरोपी के घर पर ही मिल गया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर हत्याकांड का खुलासा किया है। 

घटना गजरौला क्षेत्र में हुई थी। 12 अप्रैल की रात ग्राम बिठौराकलां निवासी श्रवण कुमार उर्फ नन्हेलाल का सोलह वर्षीय पुत्र कपिल गांव में ही बरात देखने के लिए गया था। उसकी गला दबाकर हत्या कर दी गई थी। 14 अप्रैल की सुबह उसका शव गांव के बाहर खेत में पड़ा मिला था। पुरानी रंजिश का हवाला देते हुए पिता ने गांव के मदन उर्फ कल्लू, चंद्रसेन और देवदत्त के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस घटना की छानबीन कर रही थी।

चंद्रसेन और देवदत्त से पूछताछ के बाद कोई खास क्लू नहीं मिल सका था, लेकिन नामजद आरोपी कल्लू फरार था। उसे पुलिस ने निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज के पास से गिरफ्तार कर लिया। हत्या में इस्तेमाल रस्सी भी बरामद कर ली गई। एसओ रूपा बिष्ट ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसे जेल भेज दिया है। 

इस तरह अंजाम दी गई वारदात
पुलिस के अनुसार 12 अप्रैल को आरोपी कल्लू का मोबाइल खो गया था। उसे शक था कि कपिल ने मोबाइल चोरी कर लिया है। दिन में उसने कपिल के घर जाकर भी इसे लेकर बातचीत की थी, लेकिन कपिल और उसका परिवार कहता रहा कि मोबाइल उनके पास नहीं है। मगर कल्लू को इस बात पर विश्वास नहीं हो रहा था। उसी रात जब कपिल बरात देखने के लिए घर से निकला तो कल्लू उसे पकड़कर खेत की तरफ ले गया। वहां खेत किनारे बंधी रस्सी से हाथ बांधकर पिटाई की।

इसके बाद उसी रस्सी से गला दबा दिया। इसके बाद जब कल्लू घर आया तो घर पर ही मोबाइल मिल गया। बताते हैं कि इसके बाद कल्लू फिर खेत पर गया लेकिन कपिल की मौत हो चुकी थी। फिर बचने के लिए वह शव को गेहूं के खेत में छिपाकर भाग गया। मोबाइल की कीमत महज पांच से छह हजार रुपये थी। 

ये भी पढ़ें- पीलीभीत: मंडी में बढ़ी आवक, खुले बाजार में 2400 रुपये प्रति क्विंटल बिका गेहूं