बरेली: भोजीपुरा अगरास मार्ग तीन मीटर से 5.5 मीटर होगा चौड़ा, PWD ने भेजा प्रस्ताव

तीन साल पहले पूर्व विधायक बहोरन लाल ने दिया मार्ग को बनाने का प्रस्ताव

बरेली: भोजीपुरा अगरास मार्ग तीन मीटर से 5.5 मीटर होगा चौड़ा, PWD ने भेजा प्रस्ताव

बरेली, अमृत विचार। नैनीताल रोड पर बढ़ते यातायात को कम करने और ग्रामीणों को बेहतर यातायात मुहैया कराने के लिए अभयपुर अगरास रोड को विकसित करने का प्रस्ताव मुख्यालय भेजा गया है। अभी यह मार्ग तीन मीटर चौड़ा है। अब इसे 5.5 मीटर चौड़ा किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- बरेली: पीएम आवास के लिए 12 हजार से ज्यादा आवेदकों में जगी आस, सरकार ने की स्वीकृत

नैनीताल रोड पर अभयपुर से अगरास रोड 19 किमी लंबी शंखा पुल तक के इस मार्ग पर कई गांव आते हैं। नैनीताल की ओर से आने वाले पर्यटकों को दिल्ली रोड पर जाने के लिए यह मार्ग छोटा पड़ेगा। हालांकि हाइवे अच्छा बना है, लेकिन यह रास्ता शार्टकट होगा। भोजीपुरा के पूर्व विधायक बहोरनलाल मौर्य बताते हैं कि तीन साल पहले यह प्रस्ताव भेजा गया था। तब मंजूर नहीं हुआ। लोक निर्माण मंत्री के सामने भी इस सड़क के निर्माण का मुद्दा रखा था, लेकिन नहीं बना। अब फिर प्रस्ताव भेजा गया है और बजट बढ़ा है। इस बार उम्मीद है सड़क बन जाएगी।

सड़क के बन जाने से इस मार्ग में आने वाले एक दर्जन गांवों के लोगों को आवागमन में आसानी होगी। अभी यह सड़क कहीं चौड़ी तो कहीं पतली होकर 3 मीटर की हो जाती है। रास्ते में कई जगह अतिक्रमण भी है। निर्माण के दौरान अतिक्रमण हटाया जाएगा। इस मार्ग पर लगातार यातायात बढ़ता जा रहा है। इंजीनियरिंग कॉलेज की वजह से भी यातायात बढ़ा है। अभयपुर से आगे निकलने पर बीच में पड़ने वाला पुल अभी संकरा है। निर्माण कार्य आरंभ होगा तो पुल भी चौड़ा होगा।

भरे जा रहे हैं मार्ग के गड्ढे
अभयपुर अगरास मार्ग के गड्ढों को भरने का काम इन दिनों चल रहा है। पुल पर हुए गड्ढों को भरने का काम जारी था। पुल के आगे सड़क पर जहां जहां गड्ढे थे
, वहां तारकाेल युक्त गिट्टियां भरी जा रही थीं। पूरा काम लेबरों के भरोसे चल रहा था। मौके पर पूछने पर ठेकेदार और न ही उनके कोई मुंशी मिले। पीडब्ल्यूडी के मेट सड़क बनवा रहे थे। जेई राकेश कुमार से ठेकेदार के मौजूद नहीं होने के बारे में पूछा तो बताया कि ठेकेदार के पास काम ज्यादा है। हर जगह मौजूद नहीं रह सकते हैं। मेट ही काम करवाते हैं।

पीलीभीत रोड से दिल्ली रोड पर आना आसान होगा
पीलीभीत रोड से रिठौरा के पास मार्ग कटा है जो नैनीताल रोड पर अभयपुर पर निकलता है। अब अभयपुर से अगरास तक मार्ग बन गया तो पीलीभीत से आने वाले राहगीर को दिल्ली रोड पर पहुंचने पर आसानी होगी। उसकी दूरी कम होगी और कम समय में अगरास के एनए कालेज होते हुए शंखापुल के पास निकल सकेगा।

19.6 किलोमीटर लंबे मार्ग को चौड़ा किया जाएगा। इस पर 50 करोड़ रुपया खर्च होने का एस्टीमेट भेजा गया है। 5.5 मीटर सड़क चौड़ी होने के बाद 2 मीटर की पटरी भी बनेगी। कहीं जगह नहीं होगी तो वह किसानों से क्रय भी की जाएगी-नारायण सिंह, अधिशासी अभियंता।

ये भी पढ़ें- बरेली: स्कूलों में भेजी गई गणित किट, पढ़ाने के लिए शिक्षक ही नहीं

Related Posts

Post Comment

Comment List