WhatsAPP पर आने वाला है गजब का फीचर, स्टेटस पर शेयर कर पाएंगे वॉइस मैसेज

WhatsAPP पर आने वाला है गजब का फीचर, स्टेटस पर शेयर कर पाएंगे वॉइस मैसेज

वॉट्सएप समय-समय पर अपने यूजर्स के लिए कुछ नया अपडेट लेकर आता रहता है। कंपनी लगातार अपने एप को बेहतर बनाने का काम कर रही है। कंपनी ने अभी कुछ दिन पहले ही सभी यूजर्स के लिए Poll और Community जैसे शानदार फीचर रोलआउट किए हैं। अब कंपनी एक और धुआंधार फीचर पर काम कर रही है। बता दें इस नए फीचर के आने के बाद यूजर्स वॉइस नोट्स को स्टेटस पर शेयर कर सकेंगे। अगर अभी तक की बात की जाए तो वर्तमान में वॉट्सएप पर केवल फोटो, लिंक, टेक्स्ट और वीडियो को स्टेटस पर शेयर किया जा सकता है। 

ये भी पढ़ें- चंद्रमा की कक्षा में पहुंचा नासा का ओरियन कैप्सूल, बनाएगा नया रिकॉर्ड

वॉट्सएप पर ये स्टेटस 24 घंटे तक रहते है। इसके बाद में ऑटोमैटिक तौर पर डिलीट हो जाते हैं। बता दें WABetaInfo की लेटेस्ट रिपोर्ट में स्क्रीनशॉट शेयर कर बताया गया है कि वॉट्सएप ने iOS बीटा यूजर्स के लिए वॉइस स्टेटस फीचर पेश किया है। जिसमें यूजर्स केवल 30 सेकेंड का वॉइस स्टेटस पर शेयर कर पा रहे हैं। फिलहाल, यह फीचर टेस्टिंग जोन में है, इसकी टेस्टिंग हो रही है। उम्मीद है कि वॉइस स्टेटस फीचर जल्द ही सभी यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा। 

वहीं रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि जब वाइस स्टेटस फीचर यूजर्स के लिए उपलब्ध किया जाएगा, तब उन्हें स्टेटस सेक्शन में माइक्रोफोन आइकन शो होगा। इस आइकॉन पर क्लिक कर यूजर वॉइस नोट रिकॉर्ड करके शेयर कर पाएंगे। बता दें कि वॉट्सएप ने इस महीने की शुरुआत में पोल फीचर पेश किया था। इस फीचर के से यूजर सिंगल व ग्रुप चैट में पोल के ज़रिए सवाल पूछ सकते हैं। यूजर्स को पोल में 12 ऑप्शन जोड़ने की सहूलियत मिली है। 

वहीं वॉइस स्टेटस फीचर के साथ-साथ वॉट्सएप कॉल टैब फीचर पर भी काम कर रहा है। इस फीचर को साइड-बार में जोड़ा जा रहा है, जहां से यूजर्स चैट लिस्ट, स्टेटस देखने के साथ कॉल हिस्ट्री भी देख पाएंगे। इसके अलावा स्क्रीन लॉक फीचर को भी लॉन्च करने की प्लानिंग चल रही है। स्क्रीन लॉक फीचर से यूजर डेस्कटॉप पर वॉट्सएप को लॉक कर पाएंगे। फिलहाल, दोनों फीचर की टेस्टिंग की जा रही है। अनुमान है कि कॉल टैब को दिसंबर की शुरुआत में रोलआउट कर दिया जाएगा। 

ये भी पढ़ें- Twitter के निलंबित खातों को ‘माफी’ दी जा रही है : Elon Musk

 

ताजा समाचार

सुलतानपुर: कॉलेज जा रही छात्रा से मनचलों ने की अश्लीलता, ग्रामीणों ने पकड़कर किया पुलिस के हवाले
मुरादाबाद : बुलडोजर खड़ा कर मुख्यमंत्री का अनोखा स्वागत, सीएम योगी ने बिलारी में जनसभा को किया संबोधित 
प्रयागराज: अप्रैल माह में तापमान 43 डिग्री पार, हीटवेब से लोग बेहाल, सड़कों पर पसरा सन्नाटा
अगर घूमने का बना रहे हैं मन, तो आप भी कम पैसों में घूम सकते हैं भारत का ये शहर 
लखीमपुर-खीरी: नहर में पर्याप्त पानी न आने से नहीं हो पा रही फसलों की सिंचाई, किसान परेशान
Kanpur Dehat: बिकरू कांड: श्यामू बाजपेई को नहीं मिली जमानत; एंटी डकैती कोर्ट ने खारिज की आरोपी की अर्जी