पंतनगर: एयरपोर्ट विस्तारीकरण के लिए 325.5 हेक्टेयर भूमि उड्डयन विभाग को दाखिल खारिज के निर्देश 

पंतनगर: एयरपोर्ट विस्तारीकरण के लिए 325.5 हेक्टेयर भूमि उड्डयन विभाग को दाखिल खारिज के निर्देश 

पंतनगर, अमृत विचार। लगभग 10 साल से विस्तारीकरण की बाट जोह रहे पंतनगर एयरपोर्ट के विस्तार की एक बार फिर उम्मीद जाग उठी है। बीते बुधवार को उत्तराखंड शासन में नागरिक उड्डयन विभाग के सचिव ने डीएम को पत्र लिखकर एयरपोर्ट विस्तार के लिए आवश्यक भूमि नागरिक उड्डयन विभाग को जल्द से जल्द दाखिल खारिज करने के निर्देश दिए हैं।
 
सचिव ने डीएम के 29 फरवरी‌ 2024 के पत्र का हवाला देते हुए, जिसमें शासन के आठ सितंबर और चार जनवरी जनवरी के मंत्रीमंडल के निर्णय के कम में पंतनगर एयरपोर्ट हवाई पट्टी के रनवे की लंबाई को 1372 मीटर से 3000 मीटर तक विस्तारित किए जाने के लिए 804.0162 एकड़ (325.5126 हेक्टेयर) भूमि की आवश्यकता के चलते अपेक्षित भूमि का अधिग्रहण कर नागरिक उड्‌डयन विभाग के नाम हस्तांतरित किए जाने की अनुमति प्रदान की गई थी।
 
उड्डयन सचिव ने आवश्यक एवं अपेक्षित भूमि का यथाशीघ्र अधिग्रहण करते हुए नागरिक उड्‌डयन विभाग के नाम भूमि हस्तांतरित करने के साथ ही दाखिल खारिज किए जाने के लिए अग्रेत्तर आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करते हुए कृत कार्यवाही से यथाशीघ्र शासन को अवगत कराए जाने के निर्देश दिए हैं।
 
डीएम ने 804.0162 एकड़ भूमि का दाखिल खारिज कर अवगत कराने के लिए एसडीएम किच्छा को निर्देश जारी किए हैं। मामले में एसडीएम रूद्रपुर और एसडीएम किच्छा ने अपेक्षित 804.0162 एकड़ भूमि के दाखिल खारिज करने के लिए विभागवार खतौनी/आर0-6 की नकल भेज दी है।