हल्द्वानी: यूटीएस ऐप से रेल यात्रियों का सफर होगा आसान, टिकट लाइनों से मिलेगी मुक्ती 

हल्द्वानी: यूटीएस ऐप से रेल यात्रियों का सफर होगा आसान, टिकट लाइनों से मिलेगी मुक्ती 

हल्द्वानी, अमृत विचार। यात्रियों की सुगम यात्रा के लिए इज्जतनगर रेलवे मंडल की ओर से यूटीएस यानी अनारक्षित टिकट प्रणाली ऐप प्रयोग के लिए टनकपुर, बहेड़ी, किच्छा, लालकुआं, हल्द्वानी, काठगोदाम, रुद्रपुर सिटी, काशीपुर और रामनगर रेलवे स्टेशनों पर जागरूकता अभियान के माध्यम से यूटीएस ऐप के बारे में यात्रियों को विस्तृत जानकारी दी जा रही है। 

यूटीएस यानी अनारक्षित टिकट प्रणाली ऐप के माध्यम से कुछ ही क्षणों में टिकट काउंटर में बिना लाइन लगाए यात्री अपने मोबाइल फोन से ही अनारक्षित यात्रा टिकट, प्लेटफार्म टिकट तथा मासिक सीजन टिकट बुक व नवीनीकरण कर सकते हैं। वहीं सभी स्टेशनों पर क्यूआर कोड की सुविधा भी उपलब्ध कराई गई हैं जिससे यात्री क्यूआर कोड को स्कैन कर यात्री पेपरलेस यात्रा टिकट और प्लेटफार्म टिकट को बुक कर सकते हैं।

इधर जनसंपर्क अधिकारी राजेन्द्र सिंह ने बताया कि यूटीएस ऐप को गूगल के प्ले स्टोर से यात्री डाउनलोड कर इसका लाभ ले सकते है इसके अलावा यात्रियों की सुविधा के लिए इज्जतनगर रेलवे मंडल ने सभी स्टेशनों पर ऑटोमेटिक टिकट वेंडिग मशीनें भी लगाई हुई है। 

 

ताजा समाचार

Chitrakoot: पिटाई से घायल युवक की मौत पर परिजनों ने किया हाईवे जाम, आधे घंटे तक यातायात रहा बाधित, घर छोड़कर भागे आरोपी
रामनगर: पर्यटकों को पुलिस से उलझना पड़ा भारी, कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेजा 
लखीमपुर-खीरी: तीन युवकों ने नशे की हालत में जमकर मचाया उत्पात, बुलेट सवार और वन विभाग के एसडीओ को पीटा
Bareilly News: जिला महिला अस्पताल में थायराइड जांच की नहीं सुविधा, मरीजों को हो रही परेशानी
Kannauj: जिले की अंजलि का स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया में हुआ चयन, जेवलिन थ्रो में करेंगी प्रतिभाग, बोलीं- देश का नाम करूंगी रोशन
हल्द्वानी: बेस की डायलिसिस यूनिट को नहीं मिल रहा पानी, मरीज परेशान