बरेली: कलेक्ट्रेट परिसर में नागरिक सुरक्षा कोर ने लगाया रक्तदान शिविर 

बरेली: कलेक्ट्रेट परिसर में नागरिक सुरक्षा कोर ने लगाया रक्तदान शिविर 

बरेली, अमृत विचार। यूपी के बरेली जनपद के कलेक्ट्रेट परिसर में नागरिक सुरक्षा कोर, बरेली की तरफ से सोमवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया लगाया। जिसमें तमाम लोगों ने ब्लड डोनेट कर गरीब बेसहारा लोगों के जीवन बचाने का निर्णय लिया। उन्होंने कहा कि ब्लड डोनेट का कर हम कई जिंदगी बचा सकते हैं और ऐसे शिविर आगे भी समय समय पर लगाते रहेंगे। 

रक्तदान करने से हम किसी का जीवन बचा सकते है। लेकिन, लोगों में इसको लेकर भ्रांतियां फैली हुई हैं। लोगों को रक्तदान के प्रति जागरूक करने के लिए नागरिक सुरक्षा कोर, बरेली के सदस्यों ने सोम्वार को अपने 60 वें स्थापन दिवस पर रक्तदान शिविर का आयोजन कर ब्लड डोनेड कर लोगों को जागरूक किया।

नागरिक सुरक्षा कोर के पदाधिकारियों ने बताया कि नागरिक सुरक्षा कोर का गठन हवाई हमलों के दौरान लोगों की मदद करने को किया गया था। इसके साथ ही समाज की सेवा करना कोर का मुख्य उद्देश्य है। उनके साप्ताहिक कार्यक्रम में इसको शामिल किया गया है। कोरोना महामारी के बाद लोगों में डेंगू आदि का प्रकोप बड़ा है। लोगों को खून या प्लेट्ने की कमी न पड़े इस लिए कोर ने आज रक्तदान शिविर का आयोजन किया है। लगभग 150 से ज्यादा लोगों को रक्तदान करने का लक्ष्य रखा गया है। लोगों को रक्तदान करने के लिए जागरूक किया जा रहा है।

 

ये भी पढ़ें : बरेली: पड़ोसी की बिल्ली खा गई मुर्गा, शिकायत करने पर मारपीट 

ताजा समाचार